News Nation Logo

12 से 18 साल के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, बगैर ड्राइविंग लाइसेंस चला सकेंगे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Corrit Electric जल्द ही Electric Scooter लॉन्च करने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने Hover नाम से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन भी तैयार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Oct 2021, 11:22:31 AM
Corrit Hover Electric Scooter

Corrit Hover Electric Scooter (Photo Credit: Twitter )

highlights

  • ग्राहकों को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर फाइनेंस की सुविधा के साथ ही लीज का ऑप्शन मिलेगा
  • आधिकारिक वेबसाइट पर ग्राहक सिर्फ 1,100 रुपये में इस स्कूटर की प्री-बुकिंग कर सकते हैं

नई दिल्ली:

Corrit Hover Electric Scooter: मौजूदा समय में देश में लोगों के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है. लगातार बढ़ रहे प्रदूषण और महंगे पेट्रोल-डीजल की वजह से लोगों में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर रुचि बढ़ी है. जानकारों का कहना है कि यही वजह है कि देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मार्केट काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. मौजूदा समय में कई नई स्टार्टअप कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर रही हैं. कुछ कंपनियां उम्र को आधार बनाकर भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं. 12 साल से 18 साल तक की उम्र के लोग इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बगैर लाइसेंस के चला सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: BMW ने भारत में प्रीमियम स्कूटर किया लॉन्च, कीमत जानकर चौंक जाएंगे
 
शुरुआत में इस स्कूटर पर डिस्काउंट दिए जाने की संभावना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Corrit Electric जल्द ही Electric Scooter लॉन्च करने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने Hover नाम से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन भी तैयार किया है और इस महीने के आखिरी में उसे लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Corrit Hover को 74,999 की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि शुरुआत में ग्राहकों को इस स्कूटर पर डिस्काउंट दिए जाने की संभावना है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ग्राहक सिर्फ 1,100 रुपये में इस स्कूटर की प्री-बुकिंग कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नवंबर से इस स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर को रेड, येलो, पिंक, पर्पल, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है. ग्राहकों को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर फाइनेंस की सुविधा के साथ ही लीज का ऑप्शन भी मिलेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Corrit Hover के 12 से 18 साल की आयु वाले युवाओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) की जरूरत नहीं पड़ेगी.

First Published : 14 Oct 2021, 11:22:31 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.