logo-image

30 मई को पेश होगी सरकारी रिपोर्ट, EV Blast की वजहों का होगा खुलासा

EV Fire Report Update: हाल ही में बताया था कि अगले दो सालों में भारतीय सड़कों में लगभग 3 करोड़ इलेक्ट्रिक गाड़िया (Ev) फर्राटा भरेंगी. इसी बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगातार आ रही ब्लास्ट की खबरों ने सरकार का ध्यान इस ओर खींचा.

Updated on: 28 May 2022, 11:35 AM

highlights

  • DRDO पहले ही  पेश कर चुकी है ईवी फायर पर अपनी रिपोर्ट
  • शुरुआती जांच में ev ब्लास्ट की वजह बैटरी पैक डिजाइन निकली
  • एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगले हफ्ते पेश होगी रिपोर्ट

नई दिल्ली:

EV Fire Report Update: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहन ट्रेंड में आए हैं. सरकार भी ईवी के इस ट्रेंड को बढ़ावा दे रही है. केंद्रीय परिवहन मंत्री (Minister of Road Transport and Highways of India) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने  हाल ही में बताया था कि अगले दो सालों में भारतीय सड़कों में लगभग 3 करोड़ इलेक्ट्रिक गाड़िया (Ev) फर्राटा भरेंगी. इसी बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगातार आ रही ब्लास्ट की खबरों ने सरकार का ध्यान इस ओर खींचा.

बताया गया था इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ब्लास्ट की वजहों का पता लगाने के लिए सरकार की विशेषज्ञ समिति अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. वहीं अब  खबरें मिल रही हैं कि सरकार की विशेषज्ञ समिति 30 मई को अपनी जांच रिपोर्ट पेश करेगी. 

वरिष्ठ अधिकारी ने दी जानकारी अगले हफ्ते आएगी रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक वरिष्ठ अधिकारी ने बीते शुक्रवार बताया था कि सरकार की विशेषज्ञ समिति अगले हफ्ते ईवी पर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. जिसके बाद माना जा रहा है कि ईवी की खामियों पर रिपोर्ट 30 मई को आ सकती है.

ये भी पढ़ेंः 5 लाख से कम बजट में जबरदस्त गाड़ी के ढेरों मॉडल, नहीं होगी ज्यादा जेब ढीली

बता दें इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में आग लगने की घटना पर DRDO अपनी रिपोर्ट पहले ही पेश कर चुकी है. जिसमें खुलासा हुआ कि जिन व्हीकल की बैटरियों में आग लगने की घटना हुई उसकी बड़ी वजह बैटरी पैक डिजाइन था. साथ ही माडयूल में भी गंभीर समस्या होने की बात सामने आई थी.