News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF दिल्ली: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीते AAP के दुर्गेश पाठक रामपुर में बीजेपी ने लहराया विजय पताका, 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की

5 लाख से कम बजट में जबरदस्त गाड़ी के ढेरों मॉडल, नहीं होगी ज्यादा जेब ढीली

Best Hatchback Cars In India 2022: इलेक्ट्रिक गाड़ी को खरीदने जितना खर्चा ना उठा पाने वाले लोगों के लिए पेट्रोल डीजल के इंजन पर सस्ती गाड़ियों के विकल्प मौजूद हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 23 May 2022, 01:37:06 PM
Best Hatchback Cars In India 2022

Best Hatchback Cars In India 2022 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पांच सीटर हैचबैक कार 5 लाख से कम कीमत पर हैं मौजूद
  • मारुति, रेनॉल्ट और डैट्सन के बेहतरीन मॉडल्स हैं मौजूद

नई दिल्ली:  

Best Hatchback Cars In India 2022: पेट्रोल की कीमतें घटने से देश भर में लोगों ने राहत की सांस ली है, हालांकि अभी भी कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हैं. लेकिन इलेक्ट्रिक गाड़ी को खरीदने जितना खर्चा ना उठा पाने वाले लोगों के लिए पेट्रोल डीजल के इंजन पर सस्ती गाड़ियों के विकल्प मौजूद हैं. अगर आप भी सस्ती कीमत पर पेट्रोल- डीजल के इंजन पर चलने वाली गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर पढ़ लीजिए. इस आर्टिकल में आपके लिए बेहतरीन गाड़ियों के मॉडल के बारे में जानकारी लाए हैं.
Renault Kwid 
रेनॉल्ट की क्विड अपने सेगमेंट की बिकने वाली शानदार गाड़ी है. कार की एक्स शोरूम कीमत 4.58 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. रेनॉल्ट का ये मॉडल दो पेट्रोल इंजन के साथ आता है. 1 लीटर तेल की खपत में गाड़ी 22 किलोमीटर की रेंज कवर करने की क्षमता रखती है. Renault Kwid 5 सीटर गाड़ी है. 

ये भी पढ़ेंः ये हैं एसयूवी के धांसू मॉडल, 10 लाख से कम है कीमत

Maruti Celerio 
मारुति सुजुकी की कारें भारतीय ग्राहकों के दिलों में हमेशा से राज करती आई हैं. कंपनी का सेलेरिओ मॉडल तीन ट्रिम्स में पेश किया गया है. इस कार पर सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है. 1 लीटर तेल की खपत में  Maruti Celerio 1 लीटर तेल की खपत पर 25 से 26 किलोमीटर की माइलेज देती है.

Datsun Redi-go 
डैटसन रेडी गो कार को इसकी लुक्स और फीचर्स के चलते लोकप्रियता मिलती है. वहीं डैटसन रेडी गो की कीमत भी ग्राहकों को आकर्षित करती है. इसकी एक्स शो रूम प्राइस 3.84 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी का दावा है कि कार 1 लीटर तेल की खपत में 22 किलोमीटर की रेंज कवर करती है.

First Published : 23 May 2022, 01:37:27 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.