logo-image
लोकसभा चुनाव

Enfield Bullet: न लोन और न EMI...बस 800 रुपए में करें रॉयल एनफील्ड की सवारी, जानें स्कीम

Enfield Bullet: मार्केट में एडवांस टेक्नोलॉजी और शानदार फीचर्स वाली कई बाइक आने के बावजूद भी लोगों के बीच अभी तक रॉयल एनफील्ड का क्रेज कम नहीं हो पाया है.

Updated on: 08 Jan 2024, 04:08 PM

New Delhi:

Enfield Bullet: मार्केट में एडवांस टेक्नोलॉजी और शानदार फीचर्स वाली कई बाइक आने के बावजूद भी लोगों के बीच अभी तक रॉयल एनफील्ड का क्रेज कम नहीं हो पाया है. बल्कि पिछले कुछ सालों में बाइकर्स के बीच एनफिल्ड यानी बुलेट की दीवानगी बढ़ी ही है. युवाओं के बीच बुलेट शान की सवारी मानी जाती है. यही वजह है कि इस शानदार बाइक के लिए हर युवा का दिल धड़कता है. दमदार इंजन और सुपर परफॉर्मेंस और खास साइलेंसर साउंड लोगों को क्रेजी बनाता था. 

यह खबर भी बढ़ें- सीट बंटवारे पर कांग्रेस- AAP के बीच बैठक, मुकुल वासनिक बोले- अच्छे माहौल में बातचीत

रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक हंटर है

लेकिन समय के साथ-साथ रॉयल एनफील्ड अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को लगातार विस्तार देने में लगा है. लेकिन बाकि बाइक्स के मुकाबले एनफील्ड ज्यादा महंगी होने के कारण कुछ लोग इसको खरीदने से दूरी बनाते हैं. कीमत की बात करें तो रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक हंटर है, जिसके कीमत डेढ़ लाख रुपए के आसपास है. जबकि बुलेट और दूसरे क्लासिक मॉडल वाली बाइकों की कीमत दो लाख या इससे ऊपर है. ग्राहकों की इसी असुविधा को ध्यान मे रखते हुए खास रेंटल प्रोग्राम शुरु किया है. इस प्रोग्राम के तहत अगर आप कभी-कभी या शौकिया बाइक चलाना चाहते हैं तो ये रेंटल प्रोग्राम आपके लिए काफी मुफीद है. 

यह खबर भी पढ़ें- Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या धाम पहुंचेगी अनूठी साड़ी, जानें किस शहर के राम भक्तों ने तैयार किया तोहफा

800 रुपए प्रतिदिन के किराए पर

रॉयल एनफील्ड रेंटर प्रोग्राम के तहत कंपनी आपके लिए 800 रुपए प्रतिदिन के किराए पर अपनी पंरदीदा रॉयल एनफील्ड बाइक का आनंद ले सकते हैं. कंपनी ने इसके लिए रॉयल एनफील्ड के अधिकांश मॉलड किराए के लिए उपलब्ध कराए हैं, जिसमें बुलेट, क्लॉसिक, हिमालयन आदि मॉडल शामिल हैं. कंपनी ने फिलहान इस रेंटल प्रोग्राम का 27 शहरों में शुरू किया है. जहां आप अपनी सुविधा और पसंद के हिसाब से बाइक व मॉडल का चुनाव कर सकते हैं. कंपनी ने यह सुविधा फिलहाल जैसलमेर, लेह, मनाली, हरिद्वार, देहरादून, जयपुर, चेन्नई, नैनीताल, अहमदाबाद, गोवा, सिलीगुड़ी, भुवनेश्वर, बीर बिलिंग और बेंगलुरु जैसे शहरों में शुरू की है.  इसके अलावा विशाखापट्टनम, भुंटार, ऋषिकेश, चंडीगढ़, कोच्ची, त्रिवेंद्रम, मुंबई और शिमला जैसे शहरों में आप इस सुविधा का लुत्फ उठा सकते हैं.