News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

डबल डिस्क ब्रेक से लैस यह Electric Scooter सिंगल चार्ज में देता है 100 किलोमीटर की रेंज

ग्लेड प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Glyde Plus Electric Scooter) में 52 Ah वाली लिथियम आयन बैटरी दी गई है और उसके साथ ही इसमें 4.2 किलोवाट की मोटर लगी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Jan 2022, 10:47:05 AM
Glyde Plus Electric Scooter

Glyde Plus Electric Scooter (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • स्कूटर से 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलती है
  • सरकार से सब्सिडी मिलने के बाद इसकी कीमत कम हो जाती है

नई दिल्ली:

मौजूदा समय में देश में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) की मांग में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इलेक्ट्रिक कार की तुलना में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) या फिर इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) को ज्यादा पसंद किया जा रहा है. ऐसे में अगर आप भी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको एक बार भारतीय कंपनी अर्थ एनर्जी के इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्लेड प्लस (Glyde Plus Electric Scooter) के बारे में विचार जरूर करना चाहिए. दरअसल, यह स्कूटर कम कीमत में लंबी रेंज देता है.

यह भी पढ़ें: आ रही है मर्सिडीज की लेटेस्ट Electric कार EQXX, बिना चार्ज किए देगी 1,000 KM तक की रेंज

ग्लेड प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 52 Ah वाली लिथियम आयन बैटरी दी गई है और उसके साथ ही इसमें 4.2 किलोवाट की मोटर लगी है. सामान्य चार्जर से चार्ज करने में इसकी बैटरी 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. वहीं फास्ट चार्जर से सिर्फ 40 मिनट में शून्य से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने दावा किया है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है. वहीं इस स्कूटर से 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलती है. ग्लेड प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस स्कूटर को 95,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है. हालांकि केंद्र सरकार के द्वारा सब्सिडी मिलने के बाद इसकी कीमत कम हो जाती है.  

First Published : 05 Jan 2022, 10:44:21 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.