logo-image

दिल्ली से मात्र 70 रुपए में देहरादून पहुंचाएगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, जानें डिटेल्स

Electric bike: देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इसी बीच एक इलेक्ट्रिक बाइक ने मार्केट में लॅाच होते ही धूम मचा दी है. लाखों की संख्या में लोग इस इलेक्ट्रिक बाइक को सर्च कर रहे हैं. इस बाइक की खासियत है कि महज

Updated on: 13 Jan 2022, 04:58 PM

highlights

  • सिंगल चार्ज में देगी 300 किमी की रेंज
  • इस इलेक्ट्रिक बाइक ने मार्केट में मचाई धूम 
  • युवाओं की पहली पसंद बनी ये स्पीड़ बाइक

 

नई दिल्ली :

Electric bike: देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इसी बीच एक इलेक्ट्रिक बाइक ने मार्केट में लॅाच होते ही धूम मचा दी है. लाखों की संख्या में लोग इस इलेक्ट्रिक बाइक को सर्च कर रहे हैं. इस बाइक की खासियत है कि महज 70 रुपए की कॅास्ट में ये बाइक आपको दिल्ली से देहरादून का सफर कराएगी. यही नहीं इसको बार-बार चार्ज करने का झंझट भी नहीं है. क्योंकि रेवोल्ट आरवी (Revolt RV 400) आपको सिंगल चार्ज में 300 किमी से ज्यादा का माइलेज देगी. यही नहीं इस बाइक के अन्य फीचर्स भी शानदार हैं. जिसकी वजह से यह बाइक लॅाच होते ही युवाओं की पहली पसंद बन गई है. बताया जा रहा है कि इसकी बुकिंग की डेट लोग इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं.

यह भी पढे़ं: अब PF अकाउंट बनाएगा आपको करोड़पति, सरकार करने जा रही ये नियम लागू

ये हैं फीचर्स
आपको बता दें कि इसमें पावर के लिए 3.24KWh की बैटरी दी गई है. ऐसे में अगर 7 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से देखा जाए तो इस इलेक्ट्रिक बाइक को फुल चार्ज होने में 70 रुपये लगेंगे. यहां ध्यान देना जरूरी है कि अलग-अलग राज्यों में इलेक्ट्रिक यूनिट की कीमतें अलग-अलग हैं. ऐसे में यहां हमनें औसत 7 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से प्रति किलोमीटर का कॉस्ट (per kilometer cost) निकाला है. जिससे लग रहा है यह बाइक बाजार में धूम मचाने वाली है.

फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक बाइक 300 किलोमीटर तक का रेंज देती है. यानी अगर आप इसे फुल चार्ज करते हैं, तो यह बिना रुके 300 किलोमीटर तक चल सकती है. यानी 70 रुपये में आप इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से 150 किलोमीटर तक चल सकते हैं. इसे और भी आसान भाषा में समझें तो आप इस बाइक से 2 रुपये में 6.5 किलोमीटर तक चल सकते हैं.

दिल्ली से देहारादून तक आएगा इतना खर्च
दिल्ली से मेरठ की दूरी लगभग 330 किमी है. ऐसे में 300 किमी का सफर ये बाइक महज 70 रुपए में पूरा कर रही है. यानी आपको (Revolt RV 400)पर पेट्रोल की कीमतों की चिंता करने की जरूरत नहीं है. नहीं इस बाइक को फुल चार्ज होने में महज 4 घंटे का ही समय लगेगा. इसलिए ये बाइक लॅाच होते ही युवाओं की पहली पसंद बन गई है.