logo-image

ये हैं भारत की सबसे सस्ती बाइक्स, कीमत इतनी कम कि यकीन नहीं होगा!

Cheapest bike in india 2022: अच्छी माइलेज और बेहतरनी फीचर्स वाली बाइक के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने ही पड़ते हैं क्योंकि जितनी ज्यादा कीमत उतनी ज्यादा सुविधा. लेकिन भारतीय बाजारों में कम बजट के सेगमेंट में भी बेहतरीन बाइक पेश की जाती हैं.

Updated on: 21 May 2022, 01:31 PM

highlights

  • बाजार में 50 हजार रुपये से कम की बाइक का है विकल्प
  • 1 लीटर तेल की खपत में 70 किलोमीटर रेंज का दावा

नई दिल्ली:

Cheapest bike in india 2022: बाइक खरीदने की इच्छा रखते हैं लेकिन कम बजट की वजह से रुक जाते हैं तो ये खबर पढ़ लीजिए. बहुत से लोगों को लगता है कि अच्छी बाइक खरीदने के लिए जेब में मोटी रकम होनी चाहिए. हां बात सच भी है अच्छी माइलेज और बेहतरनी फीचर्स वाली बाइक के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने ही पड़ते हैं क्योंकि जितनी ज्यादा कीमत उतनी ज्यादा सुविधा. लेकिन भारतीय बाजारों में कम बजट के सेगमेंट में भी बेहतरीन बाइक पेश की जाती हैं. जो अच्छी माइलेज के साथ एडवांस तो नहीं पर कुछ बेहतरीन फीचर्स कम बजट में देती हैं. आइए फटाफट भारतीय बाजारों में पेश सस्ती बाइक्स के बारे में जान लेते हैं.

Hero hf deluxe 
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp के hero hf deluxe मॉडल का आता है. कीमत की बात करें तो इस मॉडल की एक्सशोरूम प्राइस 38,900 - 65,170 रुपये है. 1 लीटर तेल की खपत में बाइक 65 से 70 किलोमीटर रेंज देना का दावा करती है. बाइक की खासियत है कि ट्रैफिक में ज्यादा देर खड़ी होने पर खुद- ब- खुद बंद हो जाती है.

ये भी पढ़ेंः ये हैं धांसू माइलेज वाली सस्ती EV, सिंगल चार्ज में 400KM रेंज का दावा

Tvs sport
टीवीएस मोटर कंपनी TVS Motor Company का tvs sport मॉडल भी सस्ती रेंज में आने वाली बाइक है. इस बाइक की एक्स शो रूम कीमत 35,990 रुपये से शुरू होकर 66,1501 तक जाती है. 1 लीटर तेल की खपत में बाइक 75 किलोमीटर रेंज देना का दावा करती है. 

Mahindra centuro rockstar

महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra की mahindra centuro rockstar भी सस्ती कीमत में आने वाली बाइक है. इस बाइक की एक्स शो रूम कीमत 43,010 रुपये से शुरू होकर 51,935 रुपये तक जाती है. 1 लीटर तेल की खपत में बाइक 75 किलोमीटर रेंज देना का दावा करती है. महिंद्रा की ये बाइक 1 लीटर तेल की खपत में 60 किलोमीटर रेंज कवर करने की क्षमता रखती है.