logo-image

डेटेल इंडिया, Pure EV के बाद सी के मोटर्स ने लॉन्च किए दो इलेक्ट्रिक वाहन

सी के मोटर्स (CK Motors Pvt Ltd) के चेयरमैन सह निदेशक चंद्रशेखर ने कहा कि हमारी साइकिल एक बार चार्ज करने पर 50 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है.

Updated on: 18 Aug 2020, 11:28 AM

कोयंबटूर:

तिरुपुर (Tirupur) की वाहन कंपनी सी के मोटर्स (CK Motors Pvt Ltd) ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) और इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Bicycles) लॉन्च किए. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इन वाहनों में पेटेंट लिथियम आयन बैटरी (Lithium Ion Battery) लगी है. साथ ही चलाने में सहूलियत का ध्यान रखा गया है. कंपनी के चेयरमैन सह निदेशक चंद्रशेखर ने कहा कि हमारी साइकिल एक बार चार्ज करने पर 50 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है.

यह भी पढ़ें: Renault India ने पेश की 1.3 टर्बो पेट्रोल इंजन वाली डस्टर

तिरुपुर में 21 अगस्त को दो स्टोर खोलेगी सी के मोटर्स
कंपनी की मोपेड अधिकतम 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक जा सकती है. इसी तरह कंपनी का स्कूटर 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से एक बार चार्ज करने पर 85 किलोमीटर तक, 65 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से 116 किलोमीटर प्रति चार्ज के मॉडल में उपलब्ध है. कंपनी इन ई-वाहनों का अनुभव देने के लिए तिरुपुर में 21 अगस्त को दो स्टोर भी खोलने जा रही है.

पिछले दिनों प्योर ईवी ने ईट्रांस प्लस किया था लॉन्च
इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप प्योर ईवी ने अपना नया बिजली चालित स्कूटर मॉडल ईट्रांस प्लस पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 56,999 रुपये है. यह स्टार्टअप कंपनी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-हैदराबाद (IIT Hyderabad-आईआईटी हैदराबाद) ने गठित की है. कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि यह उसका पांचवां उत्पाद है. इसमें 1.25 केडब्ल्यूएच पोर्टेबल बैटरी लगी है.

यह भी पढ़ें: Renault India ने अपने ग्राहकों के लिए बढ़ाई ये सुविधाएं, नहीं होगी कोई परेशानी

डेटेल इंडिया ने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक की थी लॉन्च
स्टार्टअप कंपनी डेटेल इंडिया (Detel India) ने दुनिया की सबसे सस्ते और पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two Wheeler) डेटेल ईजी (Detel Easy) को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Detel Easy की कीमत 19,999 रुपये (GST समेत) तय की है. कंपनी के द्वारा डेटेल ईजी में 6-पाइप नियंत्रित 250W इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है. ग्राहकों को इस इलेक्ट्रिक बाइक से 25 किलोमीटर प्रति घंटा की उच्चतम स्पीड मिलेगी.