News Nation Logo

Renault India ने पेश की 1.3 टर्बो पेट्रोल इंजन वाली डस्टर

रेनॉ इंडिया ने सोमवार को अपनी एसयूवी डस्टर का नया मॉडल पेश किया. इसमें 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है. इसकी शोरूम में कीमत 10.49 लाख रुपये और 13.59 लाख रुपये के बीच है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 17 Aug 2020, 05:25:27 PM
Duster

Renault India ने पेश की 1.3 टर्बो पेट्रोल इंजन वाली डस्टर (Photo Credit: Renault India)

दिल्ली:

रेनॉ इंडिया (Renault India) ने सोमवार को अपनी एसयूवी डस्टर (Renault Duster) का नया मॉडल पेश किया. इसमें 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है. इसकी शोरूम में कीमत 10.49 लाख रुपये और 13.59 लाख रुपये के बीच है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि 1.3 लीटर टर्बो इंजन के मैनुअल मॉडल की कीमत 10.49 लाख रुपये, 11.39 लाख रुपये और 11.99 लाख रुपये है. वहीं स्वचालित मॉडल की कीमत 12.99 लाख और 13.59 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें : Renault India ने अपने ग्राहकों के लिए बढ़ाई ये सुविधाएं, नहीं होगी कोई परेशानी

कंपनी ने कहा कि डस्टर (Duster) का मौजूदा 1.5 लीटर इंजन क्षमता वाला मॉडल भी बाजार में उपलब्ध रहेगा. इसकी कीमत 8.59 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये के बीच है. कंपनी ने डस्टर के लिए डीजल का कोई मॉडल पेश नहीं किया है. रेनॉ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक वेंकटराम ममिलापल्ले ने कहा कि डस्टर का यह नया मॉडल भारतीय बाजार में उसकी एक नयी कहानी शुरू करेगा.

हाल ही में रेनॉ इंडिया (Renault India) ने कहा था, कंपनी ने लोगों के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के लिए अप्रैल से जुलाई के दौरान 17 नई सेल्स और सर्विस टच प्वाइंट को शुरू किया है. कंपनी की नई टच प्वाइंट में 14 शोरूम और तीन वर्कशॉप शामिल हैं. Renault India का कहना है कि मौजूदा समय में उभरते बाजार में फोकस बढ़ाते हुए अपने ब्रांड को आगे बढ़ाना है.

Renault India ने तेलंगाना (3), राजस्थान (2), हिमाचल प्रदेश (4), उत्तर प्रदेश (2), पंजाब, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, असम, तमिलनाडु और दिल्ली में नई सर्विस को शुरू किया है. कंपनी का सेल्स नेटवर्क बढ़कर 390 से ज्यादा हो गया है. वहीं सर्विस टच प्वाइंट की बात करें तो इस संख्या 470 से ज्यादा हो गई है. कंपनी इसमें 200 वर्क्सशॉप ऑन व्हील्स सेवा मुहैया करा रही है. रेनॉ इंडिया के सीईओ और एमडी (ऑपरेशंस कंट्री) वेंकटरम ममिलापल्ले का कहना है कि रेनॉ के लिए भारतीय बाजार काफी खास है और लगातार परिवर्तन शील ऑटोमोटिव मार्केट के लिए खास रणनीति बनाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : Renault ला रही है शानदार इलेक्ट्रिक कार, जानिए इसकी खास बातें

उनका कहना है कि मजबूत उत्पादन रणनीति और मजपूत नेटवर्क की बदौलत हम अपने ग्राहकों की जरूरत को पूरा कर पा रहे हैं. उनका कहना है कि कंपनी मौजूदा स्थितियों को देखते हुए काफी सतर्क है और नए डीलर्स को आकर्षित कर रही है. उन्होंने कहा कि जुलाई 2020 के दौरान 6,422 यूनिट कारें बेची हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 05:25:27 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.