logo-image

ये हैं बेस्ट माइलेज वाली झकास बाइक्स, इतनी कीमत पर मिल रही हैं

Best Mileage Bikes In India: बाइक की माइलेज अच्छी ना हो तो इस पर ईंधन का खर्च भी बढ़ जाता है. ऊपर से पहले ही पेट्रोल- डीजल और सीएनजी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. आपको अब इन सब बातों से परेशान नहीं होना होगा

Updated on: 23 Apr 2022, 01:00 PM

highlights

  • टीवीएस के तीन मॉडल मार्केट में बेस्ट माइलेज देते हैं
  • होंडा की स्प्लेंडर प्लस भी दमदार माइलेज के लिए जानी जाती है

नई दिल्ली:

Best Mileage Bikes In India: बाइक लेनी हो या गाड़ी हर किसी को चाहिए कि बेस्ट माइलेज वाली गाड़ी पर ही पैसा इनवेस्ट हो. कई बार बाइक पर अच्छा पैसा इन्वेस्ट करने के बाद भी अच्छी माइलेज नहीं मिल पाती. बाइक की माइलेज अच्छी ना हो तो इस पर ईंधन का खर्च भी बढ़ जाता है. ऊपर से पहले ही पेट्रोल- डीजल और सीएनजी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. आपको अब इन सब बातों से परेशान नहीं होना होगा, इस रिपोर्ट में आपको बेस्ट माइलेज वाली शानदार बाइक्स के बारे में बताएंगे.

TVS Star City Plus

टीवीएस (TVS Motor Company) की स्टार सिटी प्लस बाइक (TVS Star City Plus) अपनी दमदार माइलेज के साथ एक अलग पहचान बनाती है. दिल्ली में बाइक की एक्सशो रूम कीमत मात्र 70,205 - 72,955 रुपये के बीच है. ये (TVS Star City Plus) मॉडल दो वैरिएंट में उपलब्ध है. बाइक को ग्राहक रंगो में खरीद सकते हैं. माइलेज की बात करें तो बाइक 1 लीटर तेल में 86 किलोमीटर की दूरी तय करती है. 

यह भी पढ़ें: Sports Bike लेनी है पर बजट नहीं, ये हैं ना बजट फ्रेंडली जबरदस्त बाइकें

TVS Sport 
टीवीएस (TVS Motor Company) का दूसरा मॉडल भी बेस्ट माइलेज की लिस्ट में शामिल है. दिल्ली में एक्स शोरूम की कीमत 59,130- 65,325 रुपये के बीच शुरू हो जाती है. कंपनी दावा करती है कि 1 लीटर तेल की खपत में मॉडल (TVS Sport)75 km की दूरी तय कर पाने की क्षमता रखती है. 

Hero Splendor Plus 
बाजार में टीवीएस (TVS Motor Company) के स्टार सिटी प्लस मॉडल का मुकाबला हीरो (Hero MotoCorp) के मॉडल Hero Splendor Plus से है.
Hero Splendor Plus की एक्स शो रूम कीमत 69,380- 70,700 रुपये के बीच है. दो वैरिएंट में आने वाली इस बाइक (Hero Splendor Plus) की माइलेज 65 to 81 km प्रति लीटर के हिसाब से मिलती है.