News Nation Logo
Banner

त्यौहारी सीजन से पहले शुरू हो सकती है Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी

बजाज ऑटो ने अपने लोकप्रिय स्कूटर ब्रांड चेतक (Bajaj Chetak Electric) को इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में दोबारा लॉन्च किया है. नए बजाज चेतक का उत्पादन बजाज ऑटो के पुणे स्थित चाकन प्लांट में हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Jul 2021, 07:33:38 AM
Bajaj Chetak Electric Scooter

Bajaj Chetak Electric Scooter (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में दो मॉडल चेतक प्रीमियम और चेतक अर्बन में उपलब्ध 
  • नए बजाज चेतक का उत्पादन बजाज ऑटो के पुणे स्थित चाकन प्लांट में हो रहा है

नई दिल्ली:

देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अनुमान जताया है कि इस साल त्यौहारी सीजन (Festive Season 2021) शुरू के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक (Chetak) की डिलीवरी शुरू हो सकती है. कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक (Electric Scooter Chetak) को बाजार में भेजना शुरू कर देगी. कंपनी के इस कदम के बाद यह स्कूटर जुलाई से सितंबर के दौरान मार्केट में उपलब्ध रहेगा. कंपनी की  2021-22 की सालाना रिपोर्ट में यह जानकारी साझा की गई है.

यह भी पढ़ें: JLR ने Range Rover स्पोर्ट SVR किया लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

चेतक को इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में दोबारा किया लॉन्च

बता दें कि बजाज ऑटो ने अपने लोकप्रिय स्कूटर ब्रांड चेतक (Bajaj Chetak Electric) को इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में दोबारा लॉन्च किया है. नए बजाज चेतक का उत्पादन बजाज ऑटो के पुणे स्थित चाकन प्लांट में हो रहा है. गौरतलब है कि ज्यादा मांग आने की वजह से बजाज ऑटो ने 13 अप्रैल को चेतक की बुकिंग को रोक दिया था. बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में दो मॉडल चेतक प्रीमियम (Chetak Premium) और चेतक अर्बन (Chetak Urbane) में उपलब्ध है. 

यह भी पढ़ें: Skoda Auto India ने लॉन्च की SUV Kushaq, जानिए क्या है खासियत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चेतक के लिए 2020 की शुरुआत में पहली बार बुकिंग शुरू की गई थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से सप्लाई बाधित होने से बुकिंग को रोकना पड़ा था. उन्होंने कहा कि उसके बाद कंपनी ने दोबारा 13 अप्रैल, 2021 को ऑनलाइन बुकिंग शुरू की थी. इस बार ज्यादा मांग आने की वजह से सिर्फ 48 घंटे के बाद ही बुकिंग को रोकना पड़ गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर डिलीवरी शुरू करने की उम्मीद लगाई है. बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आईपी67 रेटेड हाइ-टेक लिथियम आयन बैट्री लगी हुई है. इस बैट्री को मानक पांच एएमपी के इलेक्ट्रिकल आउटलेट पर आसानी से चार्ज कर सकते हैं. एक बार फुल चार्ज करने के बाद इको मोड में 95 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं.

First Published : 01 Jul 2021, 07:33:38 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.