News Nation Logo
नीरज चोपड़ा, रवि दहिया समेत 9 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

JLR ने Range Rover स्पोर्ट SVR किया लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने कहा कि रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर अब तक का सबसे तेज, सबसे शक्तिशाली और गतिशील लैंड रोवर है. लग्जरी परफॉर्मेंस एसयूवी कोवेंट्री, यूके में हाथ से तैयार किया गया है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Jun 2021, 07:30:24 AM
Jaguar Land Rover India

Jaguar Land Rover India (Photo Credit: IANS )

highlights

  • रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर 5.0 आई सुपरचाज्र्ड वी8 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है
  • सिर्फ 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है

मुंबई:

लग्जरी वाहन निर्माता जगुआर लैंड रोवर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने भारत में लग्जरी परफॉर्मेंस एसयूवी रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर (Range Rover Sport SVR) को लॉन्च किया, जिसकी कीमत 2.19 करोड़ रुपये है. एसयूवी '5.0 आई सुपरचाज्र्ड वी8 पेट्रोल इंजन' द्वारा संचालित है जो 423 किलोवाट की शक्ति और 700 एनएम का टॉर्क देता है और साथ ही साथ सिर्फ 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. कंपनी ने कहा कि रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर अब तक का सबसे तेज, सबसे शक्तिशाली और गतिशील लैंड रोवर है. लग्जरी परफॉर्मेंस एसयूवी कोवेंट्री, यूके में हाथ से तैयार किया गया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा, यह रेंज रोवर स्पोर्ट के हल्के और मजबूत ऑल-एल्युमिनियम आर्किटेक्टर की पूरी क्षमता को उजागर करता है, जबकि रिफाइनमेंट, लग्जरी और ऑफ-रोड क्षमता को बरकरार रखता है, जिसके लिए रेंज रोवर विश्व प्रसिद्ध है.

यह भी पढ़ें: टेस्ला कार मालिकों के लिए बड़ी खुशखबरी, टेस्ला सुपरचार्जर स्टेशन को मैकडॉनल्ड्स से मिल रही ये सेवा

Skoda Auto India ने लॉन्च की SUV Kushaq

ऑटो निर्माता स्कोडा ऑटो इंडिया (Skoda Auto India) ने एसयूवी कुशक (Skoda Kushaq) को 10.49 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया. कंपनी के अनुसार, नई एसयूवी विश्व स्तर पर प्रशंसित टीएसआई तकनीक द्वारा संचालित है, जिसमें दो इंजन विकल्प - 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टीएसआई - क्रमश: 115 पीएस और 150 पीएस हैं. इसके अलावा, ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीएसजी शामिल हैं. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, कुशक का लॉन्च स्कोडा ऑटो इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि हम इस गतिशील ऑटोमोटिव बाजार में सबसे रोमांचक सेगमेंट में से एक में प्रवेश करते हैं. हम प्रदर्शन, दक्षता के इष्टतम संयोजन को सशक्त बनाने के लिए पूरी रेंज में विश्व स्तर पर प्रसिद्ध टीएसआई तकनीक भी पेश करेंगे.

2021 के अंत तक 150 टचप्वाइंट तक विस्तार करने की योजना
कंपनी के पास वर्तमान में 85 शहरों में 120 बिक्री टचप्वाइंट हैं और 2021 के अंत तक 150 टचप्वाइंट तक विस्तार करने की योजना है. कंपनी ने एक बयान में कहा, कुशक लॉन्च के साथ, कंपनी टियर 2 और 3 शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करके देश में गहराई से प्रवेश करेगी.

First Published : 30 Jun 2021, 07:30:24 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो