News Nation Logo

Hanuman Jayanti 2022 Zodiac Signs: हनुमान जयंती के दिन अपनी राशि के अनुसार करें इन मंत्रों का जाप, नष्ट हो जाएंगे सारे पाप

इस साल हनुमान जयंती 16 अप्रैल (Hanuman jayanti 2022) के दिन मनाई जाएगी. इस दिन अपनी राशि (hanuman jayanti 2022 zodiac sign) के अनुसार कुछ मंत्रों का जाप करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है. चलिए आपको बताते हैं कि कौन-सा जाप करना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 11 Apr 2022, 07:26:24 AM
Hanuman Jayanti 2022 zodiac signs

Hanuman Jayanti 2022 zodiac signs (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

भगवान श्री राम के भक्त हनुमान जी (lord hanuman) का जन्म चैत्र माह की पूर्णिमा को हुआ था. इस दिन देशभर में महाबली हनुमान जी की जयंती मनाई जाती है. इस साल हनुमान जयंती 16 अप्रैल (Hanuman jayanti 2022) के दिन मनाई जाएगी. कहा जाता है कि अगर सच्चे मन से हनुमान जी का नाम लिया जाए तो बड़े से बड़ा कष्ट भी मिनटों में दूर हो जाता है. राम भक्त और भगवान शिव के 11वें रुद्रावतार की विधिवत उपासना करने से सभी तरह की बाधाओं (hanuman mantra) का नाश होता है. इसके अलावा हनुमान जयंती के दिन अपनी राशि (hanuman jayanti 2022 date) के अनुसार कुछ मंत्रों का जाप करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि इस दिन किन राशियों (zodiac sign) को कौन-सा जाप करना चाहिए. 

यह भी पढ़े : Horoscope Today 11th April 2022: आज इन राशियों को धन का लेनदेन करने से रहना होगा सावधान, स्वास्थ्य को लेकर ये लोग रहेंगे परेशान

सिंह राशि (leo zodiac sign)
ज्योतिष के अनुसार, सिंह राशि के स्वामी सूर्य होते हैं. इस राशि के लोगों को हनुमान जयंती के दिन नीचे दिए गए मंत्र का जाप करना चाहिए. इससे शत्रुओं (leo horoscope) का नाश और और संकटों से बचाव होता है. 
'ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट.'

धनु एवं मीन राशि (Sagittarius and pisces zodiac sign)
धनु और मीन राशि के स्वामी गुरु होते हैं. ऐसे में इन दोनों इन राशि के लोगों को परेशानियों से बचने और काम में सिद्धि के लिए के लिए बजरंगबाण का पाठ करना चाहिए. इसके साथ ही इस 'ॐ हं हनुमते नमः' दिव्य मंत्र का जप करें. 

यह भी पढ़े : शत्रुओं को दूर और जिंदगी में धन की वर्षा कराने के लिए कल के दिन करें इन चौपाइयों का पाठ

वृष और तुला राशि (Taurus and Libra zodiac sign)
वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र होते हैं. ऐसे में इस राशि के लोगों को मारुतिनंदन का आशीर्वाद पाने के लिए नीचे दिए गए मंत्र का जाप करना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि श्रद्धापूर्वक इस मंत्र का जप करने से निश्चित रूप से आपकी मनोकामना पूरी होगी.  इस 'ॐ हं हनुमते नम:' मंत्र का जाप करें. 

कर्क राशि (Cancer zodiac sign)
कर्क राशि के स्वामी चन्द्रमा होते हैं. इस राशि के लोगों को अपने मनोबल में वृद्धि और आत्मविश्वास को कायम रखने के लिए हनुमान जयंती के दिन श्रद्धापूर्वक हनुमान गायत्री मंत्र का जाप (Cancer Horoscope) करना चाहिए. 
'ॐ अंजनिसुताय विद्महे वायुपुत्राय धीमहि तन्नो मारुति प्रचोदयात्.'  

First Published : 11 Apr 2022, 07:26:24 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.