logo-image

Horoscope Today 11th April 2022: आज इन राशियों को धन का लेनदेन करने से रहना होगा सावधान, स्वास्थ्य को लेकर ये लोग रहेंगे परेशान

आज सोमवार (Horoscope Today 11th April 2022) का दिन आपके लिए बेहद खास है. आज के राशिफल (aaj ka rashifal) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है.

Updated on: 11 Apr 2022, 06:41 AM

नई दिल्ली:

आज सोमवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. इस राशिफल (rashifal today) को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है. आज के राशिफल (aaj ka rashifal) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है. इस राशिफल (today rashifal 2022) को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे. तो, चलिए आपको बताते हैं कि आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और किन्हें शुभ अवसर (horoscope today 11th april 2022) प्राप्त होंगे. 

यह भी पढ़े : शत्रुओं को दूर और जिंदगी में धन की वर्षा कराने के लिए कल के दिन करें इन चौपाइयों का पाठ

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)
आज का दिन वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों के लिए खुशनुमा रहेगा. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं. विद्यार्थियों को मानसिक व बौद्धिक भार से छुटकारा मिलता दिख रहा है.  आपको घूमने फिरने के दौरान कोई में जानकारी प्राप्त होगी लेकिन, आपको पहले उसे जाना होगा, तभी उसमें निवेश करना होगा. बिजनेस कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. जिसकी वजह से वे प्रसन्न (Pisces horoscope today 2022) रहेंगे.  

वृष राशिफल (Taurus Horoscope) 
आज का दिन आप अपने परिजनों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. यदि परिवार में कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो वो समाप्त होगी और सब एकजुट हुए नजर आएंगे. शाम के टाइम आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं. आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आपको पेट दर्द, गैस, अपज जैसी कुछ प्रॉब्लम्स (Taurus horoscope 2022) परेशान कर सकती हैं. 

यह भी पढ़े : महाभारत देखने से जीवन में होते हैं ये बड़े बदलाव, आज ही हो जाएं सावधान

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)
आज का दिन राजनीति से जुड़े लोगों के लिए बेहतर रहेगा क्योंकि आज आप कुछ बड़े नेताओं से मिल सकते हैं. यदि आपने किसी को धन उधार दिया, तो आपके उनके वापस आने की संभावना बहुत कम है. इसलिए, आपको धन का लेन-देन सावधानी से करना बेहतर रहेगा. जो लोग अपने बच्चों को विदेशों से शिक्षा ग्रहण करवाना चाहते हैं उनका वह सपना (Leo horoscope today 2022) पूरा होगा. 

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा. यदि आप अपने बिजनेस में पिछली कुछ पड़ी हुई योजनाओं पर विचार करेंगे और उन्हें अमल करेंगे, तो वो आपको लाभ जरूर दिलाएंगे, लेकिन आपको वाहन के इस्तेमाल से सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो उसमें अचानक ही खराबी की वजह से आपका धन खर्च बढ़ सकता है. अगर आज आप साझेदारी में किसी बिजनेस को चलाने की सोच रहे हैं, तो उसमें अपने किसी रिश्तेदार को आपको पार्टनर बनाने से बचना होगा, नहीं तो वो आपके आपसी रिश्तों में भी दरार पैदा (Capricorn horoscope 2022) करवा सकता है.