News Nation Logo

Valentine Day 2022: इन 6 राशि वाले लोगों को मिलेगा सच्चा प्यार, इस साल विवाह का है सर्वश्रेष्ठ योग

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 07 Feb 2022, 07:31:14 AM
Love Rashifal 1

इन 6 राशि वाले लोगों को मिलेगा सच्चा प्यार, विवाह का है उत्तम योग (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

प्यार बेहद खूबसूरत एहसास है. दुनिया में कई लोग हैं जो सच्चे प्यार को पाने के लिए कई कोशिशें करते हैं. कहते हैं सच्चा प्यार लाइफ को खुशनुमा बना देता है. जहां प्यार आपके अंदर आत्मीयता भरता है तो वहीं, विवाह से आपका व्यक्तित्व सम्पूर्ण हो जाता है. प्यार अगर जीवन के लिए अमृत है तो विवाह उस अमृत को संभाल कर रखने वाला एक खूबसूरत बर्तन है. ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष के अनुसार उन राशि के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका विवाह इस साल होने के प्रबल योग हैं या फिर इस Valentine's Day 2022 के आस पास उन्हें उनका ट्रू लव मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Rashifal 7 February 2022: आज सोमवार का दिन है प्रेम विवाह की बातचीत हेतु उत्तम, गौरी शंकर की पूजा करने से वैवाहिक जीवन में आएगी संपन्नता

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए 14 फरवरी 2022 यानि वैलेंटाइन डे बहुत ही स्पेशल हो सकता है. ज्योतिष के अनुसार इस बार वैलेंटाइन डे के मौके पर आपको अपका सोलमेट या प्यार मिलने की संभावनाएं बहुत अधिक रहेंगी. इस साल लव लाइफ में किसी खास की एंट्री हो सकती है. वहीं वे जातक जो रिलेशनशिप में है उन्हें उनके प्यार की मंजिल को पाने के लिए ज्यादा एफ्फोर्टस नहीं लगाने पड़ेंगे. वैवाहिक सुख मिलने की संभावना है.

वृषभ राशि (Taurus) 
साल 2022 में आने वाला वैलेंटाइन डे वृषभ राशि के जातको के लिए अबतक का सबसे शानदार वैलेंटाइन डे साबित हो सकता है. क्योंकि सिंगल जातकों को उनका लव पार्टनर मिलने के साथ ही शादी का शुभ योग भी बन सकता है. इस दौरान आपकी जिंदगी में किसी ऐसे शख्स की एंट्री हो सकती है जिसकी आपको काफी समय से तलाश थी. इस वैलेंटाइन डे पर आपको प्यार का सबसे बड़ा और कीमती सरप्राइज मिल सकता है.

कर्क राशि (Cancer) 
कर्क राशि के जातकों के लिए इस बार का वैलेंटाइन डे काफी रोमांटिक और सरप्राइसिंग होने वाला है. मनपसंद लव पार्टनर मिलने की संभावनाएं बहुत अधिक हैं. अगर आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो आपके लिए वैलेंटाइन डे का मौका सबसे बेस्ट हो सकता है. हो सकता है कि आपका लव प्रोपजल एक्सेप्ट हो जाए. प्रेम विवाह के लिए भी समय काफी शुभ है.

यह भी पढ़ें: Alphabetic Horoscope: बेहद कम उम्र में ही शौहरत चूमती है इस नाम के लोगों के कदम, अमीरी में कोई नहीं कर सकता इनका मुकाबला

तुला राशि (Libra) 
तुला राशि के लोगों के लिए साल 2022 का ये वैलेंटाइन डे बेहद शुभ और रोमांटिक लम्हों से भरा हो सकता है. विवाहित और अविवाहित दोनों ही जातकों के संबंधों में और अधिक निखार आएगा. इस वैलेंटाइन डे आपको आपका मनपसंद लव प्रपोजल मिलने के भी योग है और साथ ही वैलेंटाइन डे के महीने में आपके लिए अच्छे शादी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. इस महीने आपका प्रेम परवान चढ़ेगा और आपको अपने प्यार की मंजिल मिलेगी.

कन्या राशि (Virgo) 
ज्योतिष अनुसार कन्या राशि के जातको के लिए आने वाला वैलेंटाइन डे शुभ संकेत लेकर आ रहा है. इस दौरान आपके जीवन में किसी ऐसे शख्स की एंट्री हो सकती है जो आपके जीवन को खुशियों से सराबोर कर दे. वे प्रेमी जोड़े जो विवाह के बंधन में बंधना चाहते हैं उनके लिए ये वैलेंटाइन डे शुभ रहेगा. प्रेम का रिश्ता गहरा होगा और आपका वैलेंटाइन डे आपको हमेशा खुश रखने की पूरी कोशिश करेगा.

धनु राशि (Sagittarius) 
ज्योतिष अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए आने वाला वैलेंटाइन डे प्रेम संबंधों की दृष्टि से बहुत लकी साबित हो सकता है. इस वैलेंटाइन डे आपको आपका सच्चा प्यार मिलने की संभावनाएं बहुत ही अधिक हैं. लर्वस को इस साल प्रेम विवाह का तोहफा मिल सकता है. वे जातक जिनकी लव मैरिज में कोई अड़चन आ रही थीं वो स्वत: ही समाप्त हो जाएंगी. यदि आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो फरवरी का महीना आपके लिए सबसे शुभ रहेगा. इसीलिए आप वैलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार करने से ना हिचकिचाएं.

First Published : 07 Feb 2022, 07:31:14 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.