News Nation Logo

घर में लगा तुलसी का पौधा भी देता है बहुत सी घटनाओं के संकेत, जानें यहां

हर घर में सही जगह पर तुलसी का पौधा लगाने की सलाह दी जाती है. अगर तुलसी का पौधा सही जगह लगा हो तो फिर असर भी इसका सकारात्मक होता है. आइये जानते है तुलसी का पौधे के कुछ संकेत जो वो आपको रोज़ देता है .

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 23 Nov 2021, 03:53:59 PM
tyut

घर में लगा तुलसी का पौधा भी देता है बहुत सी घटनाओं के संकेत (Photo Credit: healthline)

New Delhi:

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत महत्त्व दिया गया है. इसे माँ लक्ष्मी का चिन्ह माना गया है. धर्म से अलग वास्तु शास्त्र में भी तुसली के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है. कहते है कि अगर तुलसी का 1 पत्ता तोड़ कर कहीं बाहर खा कर जाओ तो कार्य शुभ होता है. तुसली का पेड़ घर में खिलखिलाता रहना चाहिेेए, इससे घर में खुशियां आती है. जिस घर में तुलसी रहती है और रोज उसकी पूजा की जाती है, वहां हमेशा सुख-समृद्धि रहती है. इसलिए हर घर में सही जगह पर तुलसी का पौधा लगाने की सलाह दी जाती है. अगर तुलसी का पौधा सही जगह लगा हो तो फिर असर भी इसका सकारात्मक होता है. आइये जानते हैं तुलसी के पौधे के कुछ संकेत जो वो आपको रोज़ देता है और उनका मतलब. 

यह भी पढे़ं- जानें 5 दिसंबर से किन राशियों का होगा भाग्योदय, इन राशि पर बरसेगा धन

तुलसी में बदलाव है हानिकारक 

घर में लगा तुलसी का पौधा न केवल घर के लोगों को कई संकटों से बचाता है, बल्कि वह आगामी शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत भी देता है. लिहाजा तुलसी के पौधे में अचानक बदलाव नजर आएं तो उन्हें नज़रअंदाज़ न करें 

तुलसी का पौधा सूखना: घर में लगी हरी-भरी तुलसी यदि अचानक सूख जाए तो यह किसी परेशानी के आने का संकेत है. ऐसे में सतर्क हो जाएं और तुरंत सूखे हुए तुलसी के पौधे को निकालकर दोबारा पौधा लगाएं. साथ ही माँ लक्ष्मी और विष्णु जी की पूजा करें. 

तुलसी अचानकर हरी-भरी हो जाए: तुलसी का पौधा अचानक बढ़ जाए और खूब हरा-भरा हो जाए तो यह बहुत शुभ होता है. यह किसी सुखद घटना का पूर्व संकेत है.  अचानक से अगर तुलसी का पौधा झड़ने लगे तो मतलब कोई अशुभ समाचार या कोई घटना घटने वाली है. ऐसे में संकटमोचन भगवान का जाप करें. 

यह भी पढे़ं- Surya Upasna: रोज इस विधि से करें सूर्य देव की पूजा-अर्चना, मिलेगी सुख-समृद्धि

First Published : 23 Nov 2021, 03:53:59 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.