News Nation Logo
Banner

राशिफल 27 अगस्त 2021: इन राशियों का बृहस्पतिवार है सुख संपत्ति में वृद्धि से भरा

आज के राशिफल में आपके लिए परिवार, धन, स्वास्थ्य और प्रेम का भविष्यफल है. आज बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. बृहस्पतिवार का ये शुभ दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य लाभ.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 27 Aug 2021, 08:33:04 AM
Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आज के राशिफल में आपके लिए परिवार, धन, स्वास्थ्य और प्रेम का भविष्यफल है. आज बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. बृहस्पतिवार का ये शुभ दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य लाभ. वहीं कई राशि वालों के लिए ये दिन उनके रुके हुए काम बनाएगा. जिससे आपके जीवन को एक नई दिशा मिलेगी. साथ ही, कुछ राशियों को बेहद सावधान और सतर्क रहने की जरूरत. तो चलिए जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन और क्या कुछ है खास आपके लिए. साथ ही जानें, कुछ उपायों के बारे में जो बना सकते हैं आपके दिन को और बेहतर. 

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी के दिन विशेष उपाय से कान्हा होते हैं खुश, मिलता है विशेष फल

मेष राशि:- अपने मित्रों  एवं पारिवारिक सम्बन्धियो के साथ अपने रिश्ते मधुर बनाए रखें इसके लिए आप ही पहल करें. आप दोनों के रिश्तों में सुधार होगा. आप दुश्मनों को आसानी से मात दे पाने में कामयाब रहेंगे. बच्चों को लेकर कुछ दिक़्क़तों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन ध्यान रखें, आप उनके साथ प्यार से पेश आएँ, ग़ुस्सा न करें. प्रेमजीवन में आपके सबकुछ अच्छा है। वहीं पेशेवर लाइफ़ में भी उन्नत्ति दीख रही है.
उपाय: मंगल यंत्र की आराधना करें. वहीं शनि के दुष्प्रभावों को दूर करने के लिए शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएँ.
शुभ अंक: 8
शुभ रंग: केसरिया

वृषभ राशि:- ख़ुशियों और समृद्धि की बारिश होगी. यदि आप टेक्निकल बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं तो आपकी बचत में इज़ाफ़ा में होगा. सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को अधिक फ़ायदा होगा. उन्हें उनके टैलेंट के लिए सराहा जाएगा. आपकी किस्मत चमकेगी और धन का आगमन होगा. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी आपकी ख़ूब जमेगी.
उपाय: अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने के लिए इस मंत्र का जाप करें- ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सफेद

मिथुन राशि:- समय पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर आप ध्यान लगाएंगे. आर्थिक स्थिति कमज़ोर रहने के बावजूद आपका ख़र्चा बढ़ेगा. इससे आपकी बचत भी प्रभावित होगी. आप शेयर मार्केट में पैसा लगा सकते हैं. इसमें आपको फ़ायदा मिलेगा. प्रशासनिक कार्य में आप उम्दा प्रदर्शन करेंगे. योजना बनाते समय अनुभवी लोगों से सलाह ले सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि अपनी टीम के सदस्यों से साथ तल्ख़भरी बात न करें, इससे आपकी छवि पर नकारात्मकर असर पड़ेगा.
उपाय: शनि यंत्र को स्थापित कर, प्रतिदिन इसकी आराधना करें.
शुभ अंक: 3
शुभ रंग: सी ग्रीन

कर्क राशि:- आपको कार्य में कुछ बाधाएँ सामने आएगी, लेकिन इस दौरान आप अपनी क्षमता से भी अधिक कार्य करेंगे. कार्य को लेकर आप इस महीने कहीं अन्य शहर भी शिफ़्ट कर सकते हैं. आपके द्वारा किए गए पिछले कर्मों का फल भोगने का यह अच्छा समय है. आपकी सभी छोटी-मोटी योजनाएँ सफल साबित होंगी। आपके लिए शुभ होगा. आपकी सफलता में कड़ी मेहनत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी.
उपाय: केतु से संबंधित चीज़ों का दान करें. आप अपनी योग्यता अनुसार सफेद और काली चीज़ों को दान कर सकते हैं.
शुभ अंक: 5
शुभ रंग: सफेद

यह भी पढ़ें: भागवत कथा : आदर्श दार्शनिक एवं निष्काम कर्मयोगी कृष्ण की पुराणों में कथा

सिंह राशि:- रिश्ते बुद्धिजीवी लोगों से स्थापित होंगे. आप अपनी वचनबद्धता को सुधारने का प्रयास करेंगे. ज़रुरतमंदों को दान करें. इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी. आपको कोई पिछली चोट के दर्द से आराम मिलेगा. किसी फँसाद आदि में न पड़े और अपने पिताजी को पूरा सम्मान दें. कुछ नकारात्मक ख़्याल आपके दिलो-दिमाग में आएंगे, ऐसे में आपकी कोशिश यही रहनी चाहिए कि उन ख़्यालों को अपने ऊपर हावी न होने दें.
उपाय: समस्याओं को दूर करने के लिए भगवान भैरव की आराधना करें. इससे आपका भ्रम भी दूर होगा.
शुभ अंक: 5
शुभ रंग: लाल

कन्या राशि:- इस महीने आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे. कॅरियर बनाने के लिए अपनी बौद्धिक क्षमता का प्रयोग करें. अपनी आतंरिक शक्ति का अवलोकन करें. दुश्मन आपको  हानि पहुँचाने की फ़िराक़ में है. ख़ुश रहें, किस्मत के सितारे बुलंद हैं. यदि आप जॉब बलदने का मन बना रहे हैं तो इस अवसर का पूरा लाभ उठाएँ. जॉब से संबंधित सभी मसलों को सुलझाने का प्रयास करें, क्योंकि बाद में आपको इसे पूरा करने में बाधा हो सकती है.
उपाय: एकमुखी रुद्राक्ष पहनने से आपकी सारी बाधाएँ दूर हो जाएंगी. इसे बेहद ही प्रभावशाली और परिणाम कारक रुद्राक्ष माना जाता है. इसके धारण करने से आपको मानसिक शांति, आर्थिक और स्वास्थ्य लाभ मिलेगा.
शुभ अंक: 6
शुभ रंग: हरा

तुला राशि:- आज का दिन छात्रों के लिए सुखद रहेगा. इस राशि के जातकों को तकनीकी क्षेत्र से जुड़े छात्रों का सहयोग मिलेगा. हो सकता है कि विदेश में रहने वाले किसी व्यक्ति से आपकी मित्रता हो जाए. हालाँकि ये वक़्त पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा नहीं रहेगा. किसी रिश्तेदार और दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, साथ ही छोटी दूरी की यात्रा भी संभावित है.
उपाय: मंगलवार को तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करें. सोने से पहले पैरों को धोएँ, पैरों को दक्षिण दिशा करके ना सोएँ. इन सलाह को मानिये और अच्छी नींद लें.
शुभ अंक: 7
शुभ रंग: सफेद

वृश्चिक राशि:- वृश्चिक राशि में ग्रहों की चाल के अनुसार  पिता-पुत्र के रिश्तों के लिए बेहतर नही होगा. कुछ अनचाही घटना घट सकती है. सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा, भाग्य आपका साथ नहीं देगा. पिता के साथ रिश्ते सुधरेंगे. मंगल ग्रह आपकी राशि के चौथे भाव में भ्रमण कर रहा है, जिसकी वजह से पत्नी और माँ के साथ रिश्तों में तनाव पैदा होगा.
उपाय: इस वक़्त आपकी राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है, लिहाज़ा आप हर मंगलवार को व्रत रखें और बजरंग बाण का पाठ करें. घोड़े की नाल की अंगूठी पहनें. बूंदी के लड्डू बांटे और सोने व पैसों का दान करें.
शुभ अंक: 1
शुभ रंग: लाल

यह भी पढ़ें: कब है दही हांडी: महाराष्ट्र सरकार इस बार क्यों नहीं दे रही इजाजत?

धनु राशि:- धनु राशि वाले जातकों के लिए कुछ परेशानी लेकर आ सकता है. आपको कठिन परिश्रम करने की ज़रुरत होगी. आप अपनी जॉब बदलने के बारे में सोच सकते हैं. लंबी योजना बनाने के लिए यह वक़्त बेहद अच्छा है. आपकी गंभीरता, जुनून और महत्वकांक्षा का आपको फल मिलेगा. दांपत्य जीवन में मतभेद पैदा हो सकते हैं. अगर आप किसी के साथ डेटिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए बेहद अच्छा समय है.
उपाय: हल्का और संतुलित भोजन करें, नशा के सेवन और बुरी संगत से बचें.
शुभ अंक: 9
शुभ रंग: हल्दी

मकर राशि:- तकनीकी क्षेत्र से जुड़े मकर राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा. आप नए दोस्त बनाएंगे और ये दोस्त जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपकी मदद करेंगे. पड़ोसियों या रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है. यात्रा का योग भी बन रहा है. आप परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थान पर जा सकते हैं. अपने ख़ास चाहने वाले के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. बच्चे आपको मुस्कुराने के कई वजह देंगे. महीने के बीच में आपको अपनी सहिष्ठुता और धैर्य का इम्तिहान देना पड़ सकता है.
उपाय: शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें. सुबह जल्दी उठकर भगवान विष्णु की आराधना करें, सुख और समृद्धि की प्राप्ति होगी.
शुभ अंक: 3
शुभ रंग: सफेद

कुंभ राशि:- कुंभ राशि वाले जातकों के लिए अप्रत्याशित चीजें लेकर आएगा. भाग्य पर निर्भर रहने की बजाय कठिन परिश्रम के ज़रिए लक्ष्यों को पूरा करें. कामकाज और व्यवसाय के अलावा आपको परिवार में भी कठिन वक़्त का सामना करना पड़ सकता है. चाहे जो भी हो, शांति और समझदारी से काम लें. जिससे आपको इन मुद्दों को हल करने में मदद मिलेगी. इस महीने तीर्थ स्थान पर जाने का योग बन रहा है.
उपाय: मंगलवार का व्रत रखें और बजरंग बाण का पाठ करें, जिससे आपके कष्ट दूर होंगे. धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होएँ और दान-धर्म करें.
शुभ अंक: 4
शुभ रंग: काला

मीन राशि:- आपको किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में अहम भूमिका निभाने का मौक़ा मिलेगा, इसलिए बेहतर करने की कोशिश करें और अपने काम से सीनियर्स को प्रभावित करें. कला, संगीत और साहित्य में रूचि दिखा सकते हैं. 
सावधानी: अपनी छवि को लेकर सावधान रहें, क्योंकि कोई आप पर ग़लत आरोप लगाने की कोशिश कर सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े मसले मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकते हैं. बेवजह यात्रा ना करें.
उपाय: शनि ग्रह के हानिकार प्रभावों पर काबू पाने के लिए शनि देव की आराधना करें. लोहे की वस्तुओं का दान करें और हर शनिवार को पीपल के पेड़ पर सरसो का तेल चढ़ाएँ.
शुभ अंक: 9
शुभ रंग: गोल्डेन

First Published : 27 Aug 2021, 08:33:04 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.