logo-image

Rashifal 9 September 2022: आज शुक्रवार के दिन इन राशियों को कानूनी मामले में रहना होगा सावधान, पूरा दिन व्यस्त रह सकते हैं आप

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 9 सितंबर 2022 का राशिफल (Today horoscope rashifal 9September 2022).

Updated on: 09 Sep 2022, 08:58 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 9 September 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज शुक्रवार के दिन कानूनी मामले में रहना होगा सावधान, किन राशि के जातकों का दिन होगा अत्यधिक व्यस्त और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 9 सितंबर का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Anant Chaturdashi 2022 Anant Raksha Sutra: अनंत चतुर्दशी पर पहनें ये अनूठा रक्षासूत्र, बुरी शक्तियों और ऊपरी बाधाओं का है बेजोड़ विनाशक

मेष (Aries) 
इस राशि के लोग ससुराल या रिश्तेदारों से संबंध खराब न होने दें. इस समय बाहरी गतिविधियों में समय बर्बाद न करें, क्योंकि इससे कोई उचित परिणाम नहीं मिलेगा और मन भी खराब होगा. घर के रखरखाव से संबंधित कोई योजना है तो उन कार्यों के लिए समय बहुत अनुकूल है। ससुराल या रिश्तेदारों से संबंध खराब न होने दें. व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी. इस समय ग्रहों की स्थिति परिवर्तनशील होगी. कोई भी काम करने से पहले पूरी योजना बना लेने से आप किसी भी तरह की गलती करने से बचेंगे.

वृषभ (Taurus)
इस राशि के लोगों का समाज और घनिष्ठ संबंधों में आपका मान सम्मान बना रहेगा. कार्य क्षेत्र को व्यवस्थित रखने के लिए आपकी उपस्थिति आवश्यक है. पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें. किसी करीबी से संबंध खराब होने की भी संभावना है. किसी भी तरह की परेशानी होने पर परिजनों से सलाह लें. पारिवारिक और व्यक्तिगत गतिविधियों को संतुलित करने और सफल होने के लिए कुछ योजनाएं बनाएं.

मिथुन (Gemini)
इस राशि के युवा सोशल मीडिया और जंक टॉक पर ध्यान न दें, इससे करियर पर असर पड़ सकता है. बच्चों की भावनाओं को समझने और उनकी गतिविधियों में उनका साथ देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. दूसरों के बजाय अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा करें. आप अपने व्यक्तित्व को और निखारने की कोशिश करेंगे, जिसके सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे.

कर्क (Cancer)
इस राशि के लोगों के सामने कुछ विपरीत परिस्थितियां आएंगी, लेकिन उनका समाधान भी होगा. व्यक्तिगत संपर्क के माध्यम से भी कुछ उपयोगी कार्य पूरे हो सकते हैं. जीएसटी, इनकम टैक्स आदि से जुड़े अधूरे कार्यों को तुरंत पूरा करने की कोशिश करें, क्योंकि किसी प्रकार की पूछताछ की संभावना है. आज आप अपने भीतर काफी आत्मविश्वास और ऊर्जा का अनुभव करेंगे.

सिंह (Leo)
 इस राशि के लोग अपनी योजनाओं और गतिविधियों के बारे में किसी को न बताएं. व्यावसायिक गतिविधियों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी. आपकी नियमित दिनचर्या आपको स्वस्थ रखेगी. आलस्य और तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें. यदि स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है तो उस पर गंभीरता से विचार करें, आपके कार्य सफल होंगे.  

कन्या (Virgo)
इस राशि के लोग किसी भी महत्वपूर्ण भ्रम की स्थिति में किसी खास व्यक्ति से सलाह लें. अपने निजी मामलों में व्यवस्था के कारण अपने रिश्तेदारों की उपेक्षा न करें. आपका गुस्सा और अधीरता आपके द्वारा किए जा रहे कामों में परेशानी का कारण बन सकती है. काम से जुड़ी नई नीतियों पर इस समय चर्चा होगी. इस समय ग्रहों का गोचर आपके जीवन में कुछ खास बदलाव ला रहा है, जो अच्छे साबित होंगे.  

यह भी पढ़ें: Anant Chaturdashi 2022 Upay aur Mahatva: अनंत चतुर्दशी पर किए गए ये उपाए, भगवान विष्णु और श्री गणेश की कृपा के साथ अपार संपत्ति का मालिक बनाए

तुला (Libra)
इस राशि के लोग अपने आर्थिक मामलों में बजट पर विशेष ध्यान दें. व्यापार से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. किसी को विकसित करने के लिए अपने स्वभाव में थोड़ा सा स्वार्थ लाना आवश्यक है. पढ़ाई में पर्याप्त समय व्यतीत होगा. आप अपनी योग्यता और प्रतिभा से हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे.

वृश्चिक (Scorpio)
इस राशि के लोगों के लिए काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों को संतुलित करना चुनौतीपूर्ण साबित होगा, कुछ करीबी लोग आपके लिए रुकावट पैदा कर सकते हैं. लंबे समय से चली आ रही चिंता भी दूर हो सकती है. दूसरे लोगों की बातें न सुनें और अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें. घर में शुभ और शुभ नियोजन की योजना बनेगी.

धनु (Sagittarius)
इस राशि के लोग कानून से जुड़े मामलों में लापरवाही न करें. किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें. आर्थिक स्थिति में कोई विशेष सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं होने की आशंका है. इसलिए निवेश से जुड़ी गतिविधियों से बचना ही सही रहेगा. आज काम में व्यस्त रहने के अलावा परिवार और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती और मनोरंजन में समय व्यतीत होगा. आपके द्वारा किया गया कोई महत्वपूर्ण कार्य सराहा जाएगा.

मकर (Capricorn)
इस राशि के लोग अनुभव की कमी के कारण कोई भी कार्य न करें. व्यवसाय में लिए गए निर्णयों में शुरुआत में कठिनाई हो सकती है. घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। मित्रों और परिवार से चल रही कोई चिंता भी हल हो सकती है. छात्रों को नौकरी से संबंधित किसी परीक्षा में सफलता मिलेगी. किसी विशेष मुद्दे के बारे में संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें. 

कुंभ (Aquarius)
इस राशि के लोगों की अध्ययन कार्यों में रुचि बढ़ेगी. प्रयास करने से मनचाहे कार्यों को समय पर पूरा किया जा सकता है. सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में आज कुछ दूरी बनाए रखें, क्योंकि आपके सिर पर किसी तरह का अपमान आ सकता है. घर के रखरखाव से जुड़े खर्चे अधिक होंगे.

मीन (Pisces)
इस राशि के छात्र और युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. सदन के सदस्यों के बीच चल रही गलतफहमी और वैचारिक विरोध के कारण काम में ठहराव की स्थिति बनेगी. मेहनत और प्रयास अधिक रहेगा लेकिन बिना मेहनत के कोई भी बाधा पूरी नहीं होगी.