logo-image
लोकसभा चुनाव

Ganga Dussehra 2022 Rashifal 9 June: आज गुरुवार के दिन इन राशियों का मन विचलित रहेगा, कार्य में सफलता मिलेगी लेकिन बाधा के बाद

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 9 जून का राशिफल (Today horoscope rashifal 9 June 2022).

Updated on: 09 Jun 2022, 09:52 AM

नई दिल्ली :

Ganga Dussehra 2022 Today Horoscope 9 June: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज गुरुवार के दिन मन विचलित रहेगा, किन राशि के जातकों को कार्य में सफलता मिलेगी लेकिन बाधा के बाद और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 9 जून का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Nirjala Ekadashi 2022 Date, Shubh Muhurat and Puja Vidhi: निर्जला एकादशी पर शुभ मुहूर्त में अपनाएं ये पूजा विधि, पुण्य होगा प्राप्त और पापों से मिलेगी मुक्ति

मेष (Aries): आपकी राशि के जातकों को आज के दिन शाररिक कष्ट से राहत मिलने के योग बनते दिख रहे हैं. आज आपकी कोई लंबे समय से चली आ रही मानसिक समस्या भी शांत होने वाली है. यह दिन आपके लिए आरोग्यता देने वाला रहेगा और साथ ही मन की स्थिति को बेहतर करने वाला रहेगा. आज आपको व्यापार में लाभ होगा ऑफिस में सहयोगियों का सहयोग प्राप्त होगा. 

वृषभ (Taurus): आपकी राशि के जातकों को आज कोई मानसिक उलझन परेशान करने वाली है. आज आपको स्वयं की शारीरिक स्थिति पर नियंत्रण बनाये रखना है अन्यथा रोग बड़  सकते हैं, जो आपके लिए उचित नहीं रहने वाला है. आज आपको पेट संबंधी समस्या रहने वाली है तो आपको अपने खान पान पर नियंत्रण रखना होगा. इस समस्या से बचने के लिए व्यापार आज कुछ मंदा चलने वाला है. जीवन साथी से प्रेम बनाए रखे वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. 

मिथुन (Gemini): आपको अपने भाई-बंधुओं से भय रहेगा आपके अपने आपके लिए कोई दुष्प्रचार कर सकते हैं. यह किसी अनिष्ट के घटित होने तथा सुख तथा धन के चले जाने का भय होगा. इस परिस्थिति के कारण आज आपका मन अशांत रह सकता है. वैवाहिक जीवन भी आज कुछ अशांत रह सकता है. दिनचर्या पर नियंत्रण रखें, स्वास्थ ठीक रहेगा. 

कर्क (Cancer): आज के दिन आपको जय की प्राप्ति होगी. यह विजय आपको आपसे शीर्ष पर स्थित किसी कर्मचारी से प्राप्त होगी. आपके अधिकारीजन आपसे प्रसन्न रहने वाले हैं और आज आपको आपके व्यापर में लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. यह दिन आपका अच्छा व्यतीत होने वाल है. आज आपके ऑफिस में आपकी प्रशंसा होने वाली है. दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है.

सिंह (Leo): आपकी राशि के  जातकों को आज के दिन धन हानि के योग बनते दिख रहे हैं. आज के दिन आपको किसी को धन उधर नहीं देना है और न कही किसी प्रकार से निवेश करना है अन्यथा आपका वह धन आपको दोबारा प्राप्तं नहीं होगा. इसलिए आज आपको अपने धन से जुड़े कार्यों पर द्रष्टि बनाये रखनी है. आज अकारण ही आप किसी पर क्रोध कर सकते है. जिससे आपका वैवाहिक और पारिवारिक दोनों ही जीवन प्रभावित होगा.

कन्या (Virgo): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को भाग्य का सहारा मिलने वाला है. आज आपके कार्य पूर्ण होने वाले है परन्तु एक वेध मई पीड़ा भी रहने वाली है. आज के दिन आपके मन मे जो इक्षा है वो पूरी होने वाली है. आज किसी से  तीखे बोल ना बोले. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी मनोरथ पूर्ण होंगे. 

तुला (Libra): आज के दिन आपकी राशि के जातकों अधिक धन का खर्च करना पड़ सकता है. यह धन आपके सुख संसाधनों पर तथा कॉस्मेटिक्स पर खर्च हो सकता है. आज आप अनुचित खर्च करने वाले हैं. शारीरिक सुख देने वाली सामग्री को खरीदने के लिए यह सबसे अच्छा दिन आपके लिए रहने वाला है, परन्तु इस धन खर्च पर आपको पूर्ण संतुलन बनाए रखना है.

यह भी पढ़ें: Gayatri Jayanti 2022 Gayatri Mata Aarti: गायत्री माता की करेंगे ये आरती, मनोकामनाएं होंगी पूरी और धन की होगी प्राप्ति

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को प्रसन्नता की प्राप्ति होने वाली है. आज आपके परिवार की ओर से सुख मिलने के आसार बनते दिख रहे हैं. यह दिन आपकी राशि के जातकों के लिए सुखद रहने वाला है. आज आपको पदोन्नति आदि के भी अवसर मिल सकते हैं. व्यापार में आतुरता में कोई निर्णय ना ले. प्रेम आज आपके लिए समस्या का विषय बन सकता है.

धनु (Sagittarius): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है परन्तु सफलता तभी संभव है जब आप अपने भोग विलासिता पर नियंत्रण रख पाएंगे अन्यथा आपके कार्यो में बाधा का उत्पन्न होना तय है और इसी कारण से आपका मन भी दुखी रह सकता है और आपके कार्य आधे में रुक सकते है. वैवाहिक जीवन अच्छा रहने वाला है जीवन साथ से प्रेम प्रसन्नता प्रदान करेगा.

मकर (Capricorn): आज के दिन आपको आपके रोग कष्ट दे सकते हैं. आज आपको शारीरिक थकावट तथा ब्लाडप्रेशर जैसी समस्या परेशान कर सकती है. आज के दिन अपको आपकी शरीरिक स्थिति पर द्रष्टि बांये रखनी हैं अन्यथा आपके लिए आज बड़ी कठिनाइयां रहने वाली है. स्वास्थ ठीक नहीं रहने वाला है. आपको अपने खान पान पर नियंत्रण रखना होगा. आज आपको व्यापार में किसी बड़े से सलाह करके ही निवेश करना चाहिए. 

कुंभ (Aquarius): आज आपके साथ कोई अरिष्ट घटना घटित  हो सकती है. राह पर चलते समय आपको बेहद सावधानी रखनी होगी अन्यथा आपको आज अनिश्चित नुकसान का सामना कारना पड़ सकता है और शारीरिक नुकसान भी आज के दिन आपको होने वाला है. आज प्रयास करे कोई वाहन का प्रयोग आपको न करना पड़े व्यापार के लिए दिन उतार चढ़ाव से भरा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. 

मीन (Pisces): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को सुख की प्राप्ति होने वाली है और साथ ही आपकी किसी महिला मित्र की ओर से आपको आपके कार्य क्षेत्र में सहयोग भी प्राप्त होगा और उनके सहयोग से सफलता भी मिलेगी. प्रेम संबंध को जाहिर करने के लिए आज का दिन बेहतर हैं. आज एक दिन कोई नया व्यापार आरम्भ ना करें, पुराने कार्य में मन लगाए लाभ होगा. जीवन साथी का आज सहयोग प्राप्त होगा.