logo-image

Rashifal 6 May 2022: आज शुक्रवार के दिन इन राशि के जातकों के लिए खुलेंगे तरक्की के दरवाजे, व्यापारियों को थोड़ा सावधान रहने की सख्त जरूरत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 6 मई का राशिफल.

Updated on: 06 May 2022, 10:12 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 6 May 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज शुक्रवार के दिन खुलेंगे तरक्की के दरवाजे, किन राशि के व्यापारियों को आज थोड़ा सावधान रहने की सख्त जरूरत और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 6 मई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Nail Cutting at Night Brings Extreme Poverty: रात में नाखून काटना घर में बसा देता है कंगाली! जानें क्या कहता है धर्म और विज्ञान?

मेष (Aries): इस राशि के लोगों की नौकरी में उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. छात्रों को विभागीय परीक्षाओं में बैठना चाहिए. फुटकर कारोबारियों के लिए मुनाफे का योग है. युवाओं को छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचना चाहिए, इसके लिए कुछ बातों को नजरअंदाज करने की आदत डालें. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना चाहिए. आज आपको खानपान-जीवनशैली में सुधार लाने की जरूरत है. 

वृषभ (Taurus): इस राशि के लोगों को अपने कार्यालय में उच्चाधिकारियों का सम्मान करना चाहिए. किसी बात पर बहस करने की जरूरत नहीं है. व्यापारियों को अपने लेन-देन में सावधानी रखनी चाहिए. युवाओं को लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. परिवार के साथ अच्छे से समय व्यतीत होगा. समय निकालकर सभी सदस्यों के साथ बैठकर बात करें. सेहत का ध्यान रख बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. आपको वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखने की सलाह दी जाती है.   
  
मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस में पूरा टाइम देना चाहिए और काम में लापरवाही नहीं करनी चाहिए. व्यापार में नुकसान को देखकर मानसिक चिंता बढ़ सकती है. धैर्य से काम लें. युवाओं को समय की कीमत समझनी होगी. परिवार के लोगों को आज विवादों से बचना चाहिए. अस्थमा के मरीज हैं और  इनहेलर लेते हैं तो उसमें कोई लापरवाही न करें. बड़ों का अनुभव आपके काम आ सकता है. उन्हें अपनी समस्या बताकर सलाह लीजिए. 

कर्क (Cancer): इस राशि के लोगों के लिए काम को टालना ठीक नहीं है. व्यापार में मुनाफे के चक्कर में अधिक निवेश करने से बचें. आज घाटे की आशंका है. युवाओं के लिए मानसिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है. तनाव से किसी भी कीमत पर बचना चाहिए. परिवार में संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार मिलने के योग बन रहे हैं. जिन लोगों को हाई बीपी या शुगर की समस्या है उन्हें सचेत रहना चाहिए किसी की मदद करने का मौका मिले तो हाथ से नहीं जाने देना चाहिए.
  
सिंह (Leo): सिंह राशि के लोग अपने काम को पूरा करने में कोई ढिलाई न करें अन्यथा बॉस नाराज होंगे. व्यापार को मैनेज करने के लिए प्लानिंग की जरूरत है, इत्मीनान से बैठने के बाद प्लानिंग करें और अमल करें. युवाओं का क्रिएटिव काम में मन लगेगा. उन्हें अपनी रुचि का काम जैसे संगीत, पेंटिंग आदि करना चाहिए. आज परिवार में किसी बाहरी व्यक्ति की बात को लेकर अपनों के बीच विवाद से बचने की कोशिश करें.

कन्या (Virgo): इस राशि के लोगों को आज अपने उच्चाधिकारियों को प्रसन्न रखना होगा. उनकी रिपोर्ट से ही आपकी उन्नति संभव है. व्यापारियों को निर्णय लेने में जल्दबाजी से बचना चाहिए. बदलते मौसम में स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ने वाला है. सामाजिक क्षेत्र में आकस्मिक लड़ाई-झगड़ों से तनाव हो सकता है. इससे बचना चाहिए. 
 
तुला (Libra): इन राशि के लोगों को ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. इस जिम्मेदारी का ठीक से निर्वहन करें. व्यापारियों को व्यापारिक चिंता रहेगी और यह स्वाभाविक भी है, लेकिन इससे तनाव में न आएं. युवा वर्ग अपने कमजोर विषय पर ध्यान दें. पारिवारिक विवादों को आपसी सूझबूझ से निपटाने का प्रयास करें. हृदय या रक्तचाप के मरीजों को सावधानी रखनी होगी नहीं तो किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. अधिक क्रोध के कारण आपकी सामाजिक छवि बिगड़ सकती है.

यह भी पढ़ें: Samudrik Shastra: महिलाओं के इन अंगों पर तिल का मतलब होता है खास, बनाती हैं सबको दीवाना और होती हैं होशियार

वृश्चिक (Scorpio): इस राशि के लोग ऑफिशियल काम के लिए पूरी टीम को लेकर चलें. सबके सहयोग से आसानी होगी. व्यापारियों को कारोबार में नई-नई तरकीबों के बारे में सोचना चाहिए, कुछ नया होगा तो ग्राहक आकर्षित होंगे. कला के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को बेहतर प्रदर्शन का मौका मिलेगा. उन्हें अच्छी तैयारी करनी चाहिए. सिर में दर्द की निरंतर समस्या है तो नजरअंदाज न करें बल्कि किसी संबंधित डॉक्टर से संपर्क कर इलाज कराएं.  

धनु (Sagittarius): इन जातकों को आज कामकाज को लेकर सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखनी चाहिए, सब काम बनते जाएंगे. कारोबार में प्रचार-प्रसार पर जोर दें. यही कारोबार को आगे बढ़ाने का माध्यम बनेगा. अज्ञात कारणों से युवाओं के मन में भय हो सकता है. अकारण भय पालना ठीक नहीं है. पित्त प्रधान रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए. ऐसे लोगों को खीरा, ककड़ी आदि का अधिक सेवन करना चाहिए. किसी जरूरतमंद गरीब को भोजन कराना चाहिए. उसके मन से जो दुआएं निकलेंगी, वही आपको आगे बढ़ाएंगी.

मकर (Capricorn): आज इस राशि के कारोबारियों को पैसा कमाने के लिए धन का के अधिक निवेश से बचना चाहिए. इस राशि के लोगों को अपने निम्न स्तर के सहकर्मियों की शुभकामनाएं बंटोरने का अवसर मिलेगा. अब आपको नई ऊर्जा और उत्साह से काम करना होगा. परिवार में भाई-बहन को धैर्य रखने की सलाह दें. मौसम के कारण संक्रमण की समस्या हो सकती है. ऊंचे पदों पर विराजमान लोगों को किसी से भी कटु वचन बोलने से बचना चाहिए. व्यवहार में विनम्रता लाने का प्रयास करें.
  
कुंभ (Aquarius): आज आलस आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है. खाद्य पदार्थ का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए लाभ कमाने की स्थितियां बन रही हैं. ज्ञान का घमंड नहीं पालना चाहिए. अपनों के साथ स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें. यह ऐसा गुण है जो लोगों की नाराजगी दूर कर देता है. गंभीर बीमारियों के चलते मन परेशान रहेगा. गंभीर बीमारी है तो उसका इलाज डॉक्टर से मिलकर कराएं. रुका हुआ धन मिलने की स्थिति बन रही है.

मीन (Pisces): इस राशि के लोग ऑफिशियल जिम्मेदारी उठाने से पीछे न हटें और मजबूती से काम करें. आपको कठिन काम में भी सफलता मिलेगी. अपने काम को ठीक से अंजाम दीजिए. युवाओं को दूसरों पर टालने के बजाय कार्य की जिम्मेदारी स्वयं लेनी होगी. छोटी-मोटी बीमारी का भी तत्काल इलाज कराएं, सेहत के मामले में लापरवाही बरतना ठीक नहीं है. अपने से बड़े लोगों को जवाब देना आपको मुश्किलों में डालेगा.