News Nation Logo
Banner

Rashifal 4 March 2022: आज के दिन राशियों को मिलेंगे धन अर्जित करने के कई सुनहरे मौके, सौभाग्य की खुलेंगी दासों दिशाएं

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 4 मार्च 2022 का राशिफल.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 04 Mar 2022, 06:30:00 AM
article

आज के दिन राशियों के लिए सौभाग्य की खुलेंगी दासों दिशाएं, होगा धनलाभ (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज शुक्रवार का दिन है ख़ास, किन राशि के जातकों को को मिलेंगे धन अर्जित करने के कई सुनहरे मौके, किन राशि के जातकों के लिए सौभाग्य की खुलेंगी दासों दिशाएं और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 4 मार्च 2022 का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Rashi Parivartan 2022: 6 अप्रैल तक इन राशियों की किस्मत के तारे जाएंगे बदल, इच्छा अनुसार मिलेगा फल

मेष (Aries): शुक्रवार के दिन परिवार के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत होगा. आपका काम-काज उत्तम बना रहेगा. धन लाभ होगा लेकिन अचानक खर्चे भी होंगे. चतुराई का प्रयोग करते हुए आप जो कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे.  
सावधानी: आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना है.
उपाय: आज सूर्य देव की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
 शुभ रंग: केसरिया
लक मीटर: 7

वृषभ (Taurus): शुक्रवार के दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है. आपको माता-पिता का स्नेह मिलेगा. संतान सुख भी अच्छा मिलेगा. कामकाज में धन लाभ होगा. हंसते-खेलते आपका दिन व्यतीत होगा. इसके अलावा सिर्फ अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.
सावधानी: दूसरे की सलाह ले कर के बात माने
उपाय: आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाना खिलावे
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8

मिथुन (Gemini): इस शुक्रवार छात्र अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता के आधार पर सफलता हासिल करेंगे. परिवार के साथ आपका अच्छा तालमेल रहेगा. शुक्रवार का दिन आपके लिए उत्तम है. आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा. आपकी सेहत सामान्य रहने वाली है.  
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें 
उपाय: आज विष्णु जी की पूजा करें. सुहागन महिला को सुहाग की वस्तु गिफ्ट करें  
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सी ग्रीन
लक मीटर: 8 

कर्क (Cancer): शुक्रवार का दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है. शुक्रवार का दिन छात्रों के लिए अच्छा है, छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. परिवार सुख अच्छा मिलने वाला है. आप प्रसन्न रहेंगे और दिन को हंसी-खुशी के साथ व्यतीत करेंगे. 
सावधानी: उतावलेपन में कोई कार्य न करे.
उपाय: ओम नमः शिवाय मंत्र का जप करें. 
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8 

सिंह (Leo): शुक्रवार का दिन आपके लिए बेहद अच्छा है. आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको ईश्वरीय मदद मिलेगी. आपको अपनी मेहनत और अथक प्रयास का फल अवश्य मिलेगा. परिवार का सुख आशा अनुसार मिलने वाला है. इसके अलावा आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी.
सावधानी: वाद विवाद से बचें
उपाय: सूर्य की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

कन्या (Virgo): शुक्रवार का दिन काम काज के लिए बेहतरीन होगा. काम-काज में लाभदायक फलों की प्रधानता बनी रहेगी. आपका मूड अच्छा रहने वाला है. परिवार के लोगों के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत होगा. हो सकता है कि आप उनके साथ यात्रा भी करें.
सावधानी: अपनी गोपनीयता बनाए रखें
शुभ अंक: 6
 शुभ रंग: हरा 
लक मीटर: 7

तुला (Libra): आपका दिन काफी तनावभरा रहने वाला है. आपके स्वभाव में गंभीरता और एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी. परिवार के साथ आप कुछ पल सुकून से व्यतीत करेंगे. व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे जिससे धन लाभ के योग बनेंगे. 
सावधानी: व्यय पर नियंत्रण रखे
उपाय: जरूरत मन्द वयक्ति को भोजन करावें
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: नीला 

यह भी पढ़ें: Intelligent Zodiac Signs: इन राशियों के लोग लेते हैं फैसले बहुत सोच समझकर, जिंदगी में काम करते हैं बेहतर

वृश्चिक (Scorpio): इस शुक्रवार शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी. परिवार के सदस्यों से आपको हर संभव सहयोग मिलता रहेगा. आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे. भाग्य आपका साथ देगा. तरक्की पाने के लिए आप जी तोड़ मेहनत करेंगे.  
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें.
छोटी-छोटी बात को लेकर 
एरीटेट ना हो. दूसरे की सलाह माने.
उपाय: पीली हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें
शुभ अंक: 9 
शुभ रंग: पीला 
लक मीटर: 8 

धनु (Sagittarius): शुक्रवार के दिन की शुरुआत अच्छी खबर से होने वाली है. काम काज में अच्छा धन लाभ होगा. आप धन का संचय भी कर सकते हैं. आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी. छात्र अपना ध्यान पढ़ाई पर केन्द्रित करेंगे. 
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें 
उपाय: बंदरों को केला खिलावे.
शुभ अंक: 8 
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

मकर (Capricorn): इस शुक्रवार आप कामकाज में अपना बेस्ट देंगे, फलस्वरूप आपको अच्छा लाभ होगा. साहस और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. आपको जीवनसाथी और संतान की तरफ से सुखद समाचार प्राप्त होंगे. आपको पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा. 
सावधानी: क्रोध में कोई कार्य न करें. गुस्से पर नियंत्रण करें.
उपाय: सरसों के तेल का दीपक जलावे.
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: हल्का ग्रे  
लक मीटर: 8

कुंभ (Aquarius): इस शुक्रवार मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी अच्छी यात्रा होंगी और एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. कार्य क्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी. आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता और मार्गदर्शन करेंगे. 
सावधानी: खर्च पर नियंत्रण करने की जरूरत है.
उपाय: हनुमान जी की आराधना करें आपके लिए अच्छा रहेगा. 
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: लाल 
लक मीटर: 9

मीन (Pisces): इस शुक्रवार आपको भाग्य का साथ मिलेगा. काम-काज के क्षेत्र में आशातीत लाभ का सुख हासिल होगा. इस समय में आपके लिए वैवाहिक जीवन का सुख उत्तम रहेगा. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे. साथ ही आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी. 
सावधानी: दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा
उपाय: पीला वस्त्र मन्दिर में दान करे.
शुभ अंक: 3
 शुभ रंग: पिंक
 लक मीटर: 7

First Published : 04 Mar 2022, 06:30:00 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.