logo-image

Rashifal 31 March 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशि के जातकों के लिए खुलेंगे धन के नए स्रोत, प्रेम संबंधों और नौकरी में मिलेगी विशेष सफलता

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 31 मार्च का राशिफल.

Updated on: 31 Mar 2022, 08:54 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 31 March 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज गुरुवार के दिन खुलेंगे धन के नए स्रोत, किन राशि के जातकों को क्प्रेम संबंधों और नौकरी में विशेष सफलता और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 31 मार्च का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Sai Baba Aarti: गुरुवार को करेंगे साईं बाबा की ये आरती, दूर हो जाते हैं जीवन के दुख और परेशानी

मेष (Aries): इस गुरुवार आपको परिवार का सुख अच्छा मिलेगा. आप किसी मांगलिक कार्य या समारोह में शामिल होंगे. इसके अलावा आपकी किसी व्यक्ति विशेष से मुलाकात यादगार रहेगी. कामकाज के लिए दिन उत्तम है. मन में नया उत्साह और जोश दिखाई देगा. इसके अलावा प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी.

वृषभ (Taurus): गुरुवार के दिन व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे. आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है. साथ ही परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे.

मिथुन (Gemini): गुरुवार का दिन उत्साह से भरा रहेगा. मांगलिक कार्य में आप शिरकत करेंगे. कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे. साथ ही आप सराहनीय कार्य करेंगे. आपको अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा. व्यापार-व्यवसाय के लिए आपका दिन बढ़िया रहेगा.

कर्क (Cancer): गुरुवार का दिन शुभ रहेगा. कामकाज में सफलता के साथ आपको लाभ होगा. आप प्रशंसा के पात्र होंगे. आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी. परिवार या प्रेमीजनों के साथ आपका अच्छा समय बीतेगा. इसके अलावा आपको मांगलिक कार्य में सहभागी होने का सौभाग्य प्राप्त होगा.

सिंह (Leo): आपका गुरुवार का दिन अच्छा बीतेगा. शरीर में भी फुर्तीलापन देखने को मिलेगा. साथ ही आपको व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा. नौकरी के हालात भी अच्छे बने रहेंगे. आप जैसा चाहेंगे, वैसा ही फल पाएंगे. आपके कारोबार में वृद्धि के योग हैं. आपका स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा बना रहेगा.

कन्या (Virgo): गुरुवार के दिन को बेहद खास बनाने के लिए आप परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे. आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी. आपको कोई नया काम मिल सकता है. घूमने-फिरने के लिए आप घर से बाहर निकलेंगे, जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा.

तुला (Libra): इस गुरुवार आप चतुराई का प्रयोग करते हुए जो कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी. आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे. साथ ही आपको पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा. आपको कामकाज में भी सफलता मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Small Cardamom Effective Totke: मन चाहा प्रमोशन और विवाह में देरी से छुटकारा, अपनी सभी परेशानियों से अब निजात पाने के लिए अपनाएं छोटी इलाइची के इन बेजोड़ टोटकों का सहारा

वृश्चिक (Scorpio): गुरुवार के दिन आप काफी प्रसन्न रहेंगे. आपके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी और विचारों में दृढ़ता आएगी. आप बातचीत की निपुणता और अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे. परिवार के सदस्यों की तरफ से आपको सुख और सहयोग मिलेगा.

धनु (Sagittarius): गुरुवार का दिन शिक्षा प्राप्ति के लिए अच्छा है, मेहनत के अनुसार आपको सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना सफल होगी. दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है. मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी अच्छी यात्रा होगी.

मकर (Capricorn): आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक होगा. मन में कुछ सीखने की इच्छा को और मजबूत बनाएं, जल्द सफलता मिलेगी. खेल से जुड़े लोगों को नई राह मिल सकती है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्दी सफलता मिलने की संभावना है. युवा नौकरी के लिए खुद को अपडेट रखें. सेहत को लेकर नसों में खिंचाव या दर्द की आशंका है. परिवार में आपकी सलाह को महत्व मिलेगा. 

कुंभ (Aquarius): आज का दिन समाज के प्रति निष्ठा और प्रतिष्ठा बढ़ाना है. ऑफिस में अपनी टीम को जोड़ते हुए सभी काम समय पर पूरे करने होंगे. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए अपनी तैयारियों के मंथन का दिन है. समय अच्छा है अनुष्ठान और मांगलिक कार्यक्रमों में भागीदारी करनी पड़ सकती है. लंबी यात्रा भी संभव है. 

मीन (Pisces): आज दिन की शुरुआत सकारात्मक और ऊर्जा से भरपूर रहेगी. विरोधियों को परास्त करने के लिए काम के तरीके में बदलाव लाना होगा. कारोबारी लेन-देन और सम्मान की गुणवत्ता में पारदर्शिता रखें. युवा फिलहाल विदेश की नौकरी के लालच में न आएं. संतान को हो रही परेशानी समझनी होगी, उसकी बातों को महत्व देंगे तो स्वयं समाधान मिल जाएगा.