logo-image

Rashifal 28 June 2022: आज बुधवार के दिन इन राशियों को ऑफिस में रहना होगा थोड़ा सतर्क, जलदबाजी से बिगड़ सकते हैं काम

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 28 जून का राशिफल (Today horoscope rashifal 28 June 2022).

Updated on: 29 Jun 2022, 06:27 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 28 June 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज सोमवार के दिन भावनाओं में लिया गया फैसला हो सकता है घातक, किन राशि के जातकों के लिए आय के नए स्रोत खुलने के संकेत और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 28 जून का राशिफल.

ह भी पढ़ें: Baglamukhi Temple: हिमाचल प्रदेश के इस मंदिर में होता है बुरी ताकतों का नाश, यज्ञ से शत्रु भी मान जाते हैं हार

मेष (Aries): इस राशि के लोगों को ऑफिस में छोटी छोटी बातों पर विवाद नहीं करना चाहिए, किसी भी तरह से अहम का टकराव न होने दें. कारोबारियों के व्यापार और मान सम्मान में वृद्धि होगी, व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है लेकिन काम न बनने की स्थिति में क्रोध आ सकता है. युवा धन की बर्बादी करेंगे तो यह भविष्य में आर्थिक तंगी की ओर ले जाएगी. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो पूरे उत्साह के साथ उसे सेलिब्रेट करें और उपहार देकर उन्हें प्रसन्न भी करें. स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन सामान्य ही रहने वाला है लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं की सतर्कता कम कर दें. धार्मिक कार्यक्रम हो तो उसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें.  

वृषभ (Taurus): वृष राशि के जो लोग फाइनेंस संबंधित नौकरी में हैं, उन्हें आज परेशानियों का सामना करना पड़ेगा किंतु निराश न हों. व्यापारियों का निवेश करने के बारे में विचार बनेगा, आर्थिक दृष्टि से आज का दिन शुभ है, निवेश कर फायदा कमा सकते हैं. युवा कुछ कामों को पूरा करना चाहते हैं तो कुछ चुनौतियां तो महसूस होंगी ही, उनका डटकर मुकाबला कीजिए. दांपत्य जीवन में मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है, इस मानसिक तनाव को दिल से लेने की जरूरत नहीं है. हृदय रोगियों को खानपान पर ध्यान देना चाहिए, कोई ऐसी चीज नहीं खाना चाहिए जो कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने वाली हो. धर्म के साथ कर्म को भी जोड़ा जाना चाहिए बिना कर्म के धर्म के सहारे ही रहना ठीक नहीं है, समाज के लोगों की सेवा भी करें. 

मिथुन (Gemini): इस राशि के लोगों का मन अशांत हो सकता है, महत्वपूर्ण कार्यों में ध्यान लगाएं, आय से अधिक व्यय होने की आशंका है. सहयोगियों के साथ विवाद करने से बचना चाहिए, व्यापारियों को पैसे के लेनदेन को लेकर काफी सजग रहना चाहिए. युवा दिन का प्रारंभ गर्मजोशी से करें, सैन्य विभाग में जाने की तैयारी करने वाले लोगों को कठोर तप करना चाहिए. सबसे पहले नकारात्मक विचारधारा को त्यागना होगा क्योंकि ऐसी विचारधारा प्रगति में रुकावट बनती है, सभी से प्रेमपूर्ण व्यवहार करें. एलर्जी होने की आशंका है, सेल्फ मेडिकेशन से बचें और बिना योग्य डॉक्टर की सलाह के कोई दवा न खाएं. मित्रों व परिजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा जिससे सभी बिगड़े और रुके काम बनने लगेंगे. 

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लोग कार्य के प्रति उत्साहित रहें क्योंकि उनके आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी, इसे अपने पर हावी न होने दें. कारोबारी हैं और विनम्र स्वभाव ही आपकी पहचान है तो इस पहचान को बनाए रखें क्योंकि कारोबार में यही पहचान लाभ दिलाएगी. युवा अपनी वाणी को बहुत ही कलात्मक रखें, इस वाणी के बूते ही वह लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे. आपके कुल कुटुंब की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा, समाचार के आने से सबके बीच हर्ष की लहर पैदा होगी. एलर्जी और सांस लेने में दिक्कत हो रही है तो इसे यूं ही न टालें बल्कि डॉक्टर से संपर्क कर उचित इलाज कराएं. आर्थिक तंगी के कारण परेशान तो हैं किंतु आप अपने पुराने दिनों का आकलन करें, आर्थिक तंगी उन्हीं दिनों का परिणाम है. 

सिंह (Leo):  इस राशि के लोगों को ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा और रुके हुए काम भी पूरे रहेंगे, आज का दिन अच्छा बीतेगा. फुटकर व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने की ओर फोकस करना चाहिए, इसके लिए डिस्प्ले भी अच्छा होना चाहिए. बच्चों को ऐसे गेम खेलने चाहिए जिससे दिमाग का विकास हो, यह जिम्मेदारी अभिभावकों की है कि बच्चा कौन सा गेम खेल रहा है. चाचा या ताऊ से विवाद होने की आशंका है किंतु इस बात का ध्यान रखिए कि आपस में प्रेम से रहने में ही लाभ है. यदि आप पेट के रोग से पीड़ित हैं तो इसमें आपको अब आराम मिलेगा. पेट के मामलों में खानपान ठीक रखना चाहिए. सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि है इसलिए इन कामों में आपकी ऊर्जा काफी हद तक देखी जा सकती है. 

कन्या (Virgo): कन्या राशि के जो लोग नौकरी के लिए परेशान चल रहे हैं, उन लोगों की स्थितियां ठीक होती हुई दिखाई दे रही हैं. व्यापारियों की वर्तमान परिस्थितियों में जल्द ही परिवर्तन होगा, मेहनत का जो क्रम है उसे जारी रखें और कमी न होने दें. दूसरों की कड़वी बातें युवाओं के दिल को चोट पहुंचा सकती हैं, ऐसे लोगों की पहचान कर उनसे दूर ही रहें तो अच्छा है. परिवार के लोगों का विवाद सुलझाने में आपको मध्यस्थता करनी पड़ सकती है, खूब सोच विचार कर न्याय की बात करें. गर्मी से बचें और कोशिश करें कि घर से बाहर जाते समय कैप और चश्मा अवश्य ही पहनें क्योंकि इसका असर सिर और आंखों पर अधिक होता है. मान सम्मान पाना चाहते हैं तो दूसरों से भी अच्छा व्यवहार करें. 

तुला (Libra): तुला राशि के लोगों को ऑफिस के काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ेगा, कर्मचारी कम होने से ऑफिस में तनावपूर्ण वातावरण रहेगा. होटल रेस्टोरेंट का काम करने वाले व्यापारी मैनेजमेंट के साथ ही वहां की साफ सफाई और गुणवत्ता पर भी ध्यान दें, व्यापारियों की दैनिक आय में वृद्धि होगी. युवाओं के मामले में अब मानसिक चिंताओं में कमी आती हुई दिखाई देगी, उनके काम बनते हुए दिखने लगेंगे. परिवार के साथ भजन कीर्तन कर आनंद लें, आज मंगलवार का दिन है घर के सब लोग मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं. आज आपको अपच परेशान कर सकती है, खानपान पर ध्यान रखें. सामाजिक गतिविधियों में आर्थिक सहयोग की स्थिति बने तो बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For House Inauspicious Things: इन चीजों को घर से तुरंत ही दें निकाल, वरना हो जाएंगे कंगाल

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के लोगों की सैन्य विभाग में जॉब लगने की संभावना है, जो लोग इस विभाग में पहले से हैं उनको प्रमोशन मिल सकता है. कारोबारियों के लिए फार्मा के व्यापार में निवेश करने का उपयुक्त समय है. युवाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वरिष्ठ जनों की बातों को बिना पूरा सुने नहीं बोलना चाहिए वरना वह नाराज हो सकते हैं. परिवार में सामंजस्य रखना है तो जीवनसाथी की बातों को महत्व दें, किसी विषय पर उनसे महत्वपूर्ण राय भी मिल सकती है. कोशिश करें कि आज भोजन में ठोस पदार्थ के स्थान पर तरल पदार्थ का ज्यादा सेवन करें, यह लाभदायक रहेगा. सामाजिक गतिविधियों में आज आपकी रुचि रहेगी, वैसे भी समाज के कामों में कुछ सक्रियता तो होनी ही चाहिए. 

धनु (Sagittarius): इस राशि के लोग सहयोगियों से आज सहयोगात्मक व्यवहार रखें, ऐसा करना उनके लिए लाभकारी रहेगा. खुदरा व्यापारी आज सोचा हुआ मुनाफा कमाने में पीछे रह सकते हैं लेकिन इसे लेकर निराश न हों, कभी कभी तो ऐसी स्थिति आ ही जाती है. कोर्स और पढ़ाई से संबंधित नोट्स अभी से बनाते हुए चलें, भविष्य में यह बेहद उपयोगी होगा, दूसरे नोट्स बनाने से याद भी होता चलेगा. मां के तुल्य महिला की जरूरतों का भी ख्याल रखें, उनके साथ कुछ समय व्यतीत करते हुए जरूरतें पूछें और लाकर दें. स्वास्थ्य के मामले में यदि कोई ऑपरेशन होना है तो सर्जन के बताए हुए नियमों का कड़ाई के साथ पालन करें, आपके लिए ठीक रहेगा. अन्य साथियों की कमी के चलते आप पर कार्यभार कुछ अधिक ही होगा, धीरे-धीरे इसे पूरा करिए. 

मकर (Capricorn): मकर राशि के लोगों को लाभ प्राप्त करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा, कार्य का भार कुछ परेशान करने वाला होगा. कारोबारियों को लाभ के प्रति फोकस बनाए रखना होगा, हार्डवेयर के व्यापारियों को आज लाभ की प्राप्ति होगी. युवाओं का मन इधर उधर भटक सकता है किंतु उन्हें अपने लक्ष्य पर ही फोकस करना चाहिए तभी सफलता प्राप्त होगी. परिवार में यदि संबंध बिगड़े हुए हैं तो उन्हें सुधारना ही लाभकारी रहेगा, व्यर्थ के विवाद नहीं रखने चाहिए, समाधान आवश्यक है. स्वास्थ्य के लेकर आज स्थितियां विपरीत रहने वाली हैं, ऐसे में स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की आवश्यकता है. आज का दिन कुछ खट्टा मीठा रहने वाला है, रिश्तेदारों-मित्रों और सामाजिक लोगों से मिलना जुलना जारी रखें. 

कुंभ (Aquarius): इस राशि के लोग ऑफिस के नियमों का पालन करें, ऑफिस में छोटी छोटी बातों को लेकर तू-तू मैं-मैं भी हो सकती है, एवाइड कीजिए. कारोबार में आर्थिक उतार चढ़ाव भरी स्थितियां रहेंगी, इन्हें पूरे धैर्य के साथ निपटाने का प्रयास कीजिए. वाणी में सौम्यता बनाए रखिए यदि ऐसा नहीं है तो इसका असर युवाओं के कार्य पर भी पड़ेगा, काम न बनने से निराशा हो सकती है. परिवार में छोटे मोटे मतभेद होने की आशंका है इन्हें तूल देने के बजाय शांति के साथ अपनी बात रख कर हल निकालने की जरूरत है. सेहत के मामले में पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए, उभरने की संभावना है इसलिए एहतियात हमेशा बरतें. विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा, इसके लिए उन्हें अध्ययन पर जोर देना चाहिए. 

मीन (Pisces): मीन राशि के लोगों को टीम को लीड करने का मौका मिल सकता है, एक साथ कई कार्यों को कर पाने में सफलता प्राप्त होगी. व्यापारियों को आज आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है, यह उनके लिए परेशानी का कारण बनेगा किंतु निराश न हों. युवा अपने अभिन्न दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ आज का समय बिताने का प्रयास करें तो ठीक रहेगा. सास बहू में यदि किसी बात को लेकर तनाव हो जाए तो उस बात को राई का पहाड़ न बनने दें और शांत रहें. सिर दर्द को लेकर अलर्ट रहें अन्यथा परेशान होना पड़ेगा, सामान्य दर्द तो कुछ देर आराम करने से सिर की मसाज कराने से ही ठीक हो जाएगा. मित्र गण किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, मित्रों यदि नाराज हो जाएं तो उन्हें मनाने का पूरा प्रयास करें.