News Nation Logo

Rashifal 23 June 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशियों को पारिवारिक मामलों में प्राप्त होगी विजय, मन के भय को करें कम नहीं तो हो सकता है घाटा

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 23 जून का राशिफल (Today horoscope rashifal 23 June 2022).

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 23 Jun 2022, 08:54:34 AM
Aaj ka Rashifal

आज गुरुवार के दिन इन राशियों को पारिवारिक मामलों में प्राप्त होगी विजय (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Today Horoscope 23 June 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज गुरुवार के दिन पारिवारिक मामलों में प्राप्त होगी विजय, किन राशि के जातकों को अपने मन के भय को कर्ण होगा कम नहीं तो घाटा हो होने की है संभावना और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 23 जून का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Haldi Plant: घर की इस दिशा में लगाएं हल्दी का पौधा, बढ़ेगी समृद्धि और बरसेगा पैसा

मेष (Aries): आज का दिन आप सभी राशि के जातकों के लिए बहुत ही अस्तव्यस्त रहने वाला है आज के दिन आपको धन का लाभ तो होगा ही साथ में धन का अनावश्यक खर्च भी करने वाले हैं आपके लिए के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है आज के दिन आपके उधर में कुछ समस्या रह सकती है आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है की राशि के जो व्यापारी है उन्हें आज अपने निर्णय सोच विचार करके करने है.

वृषभ (Taurus): आज का दिन आप की राशि के व्यापारी जातकों के लिए दिन विशेष रहने वाला है आज के दिन आपके व्यापार में अरे का आवागमन अधिक रहने वाला है आज आपको धर्म से जुड़े हुए हैं आज के दिन आपको धन से जुड़े हुए निर्णय किसी मित्र या सलाहकार से सलाह करने के बाद ही करने हैं आज के दिन जो विशेष बात है आपकी राशि के जातकों को आज सुख और प्रसन्नता दोनों ही प्राप्त होने वाले हैं अर्थात आज आपका शुभ पूर्णता को देने वाला रहेगा. 

मिथुन (Gemini): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को किसी विवाद से बचने का प्रयास करना है आज के दिन आपको विवाद करने पर पराजय का सामना करना होगा आज आपका मन शौक से दुखित रह सकता है साथ ही धन हानि होने के लिए योग बनते दिख रहे हैं धन का लेनदेन से करें लेकिन आज का दिन आपके लिए आपके ऑफिस प्रकार क्षेत्र में आपके लिए अच्छा अनुभव लेकर आने वाला है विवाद से बचने पर निश्चित ही यह दिन अच्छा व्यतीत होगा.

कर्क (Cancer): आज एक दिन आपकी राशि के जातकों के धन में वृद्धि होने वाली है साथ ही आज आपके परिवार में किसी नए मेहमान के आने के भी योग बनते दिख रहे है लेकिन आज आपका मन अपने इष्ट जनों से किसी बात के कारण दुखी हो सकता है साथ ही आज आपको अपने स्वास्थ पर भी दृष्टि रखने की अवश्यकता है कर्क राशि की महिला जातकों को अगर आज के दिन संतान को जन्म देना है तो उनके प्रति विशेष सावधानी रखने की अवश्यकता है.

सिंह (Leo): आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है आज आपको सभी सुखो की प्राप्ति होगी आपकी मनोकामना पूर्ण हो ऐसे योग बनते दिख रहे है परन्तु आज आप प्रमाद का शिकार हो सकते है आपको आत्ममुग्धता होने वाली है और आपके लिए ननिहाल पक्ष से कोई अरिष्ट की सूचना आने के योग बनते दिख रहे है साथ ही आपके साथ भी कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है परन्तु सावधानी रखते हुए आप अपने कार्य करिये आपको सफलता और सुख की प्राप्ति होगी ऐसे योग आज के दिन बनने वाले है व्यापार में भी लाभ होता दिख रहा है. 

कन्या (Virgo): आज आपके कार्यो में रूकावट आने वाली है विशेषकर अगर आप कोई धार्मिक आयोजन करते है तो आपके लिए यह समस्या अधिक बड़ी होती दिखाई देने वाली है  आपको आभास होगा जैसे आज आपका भाग्य ही आपके विरुद्ध निर्णय ले रहा हो इस भाती से आपके कार्य रुकने वाले है परन्तु आपको धैर्य रखने और परिश्रम का मार्ग नहीं छोड़ना  ऐसा करने से आपके मार्ग में आ रही समस्याओं का निदान होगा और आपको सुख की प्राप्ति होगी सम्भवता आज आपको आपके पार्टनर से सुख और सहयोग दोनों प्राप्त होने से आपके कार्यो में आ रही बाधा दूर होगी. 

तुला (Libra): आज का दिन आपकी राशि के जातको के लिए बहोत अच्छा रहने वाला है आज के दिन आपको आपकी सन्तान से सुख की प्राप्ति होने वाली है आज आपकी संतान प्रतियोगिता में सफलता पा सकती है  साथ ही आज के दिन आपको धन का लाभ प्राप्त हो ऐसे भी योग बनते दिख रहे आज के दिन आपके लिए धन का निवेश करना उचित रहने वाला है ऐसा करने पर आपको धन लाभ की स्थिति बनने वाली है साथ आज के दिन आपको आपके रोगो से भी राहत मिलने वाली है आपका कोई पुराना रोग निवारण होने पर आज आपके मन को शांति  प्रदान करने वाली स्थिति बनेगी.

यह भी पढ़ें: Gold Gift Benefits and Disadvantages: सोना उपहार में देने से पहले जान लें ये फायदे और नुकसान, वरना हो जाता है अपशकुन

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन आपकी राशि के जातको को घुटनो में दर्द का सामना कर पड़ सकता है आज के दिन अगर आप अपने प्रेम को परिवार के सामने रखते है तो आपको विरोध का सामना करना पड़ सकता है आज अपने प्रेम को प्रदर्शित करने से बचाना चाहिए अन्यथा आप उसे खो सकते है साथ ही आज का दिन आपकी राशि के विद्यार्थियों के लिए भविष्य की सम्भावनाओ को ले कर परिवार से विवाद की स्थिति बनती दिख रहा है आज मन में भी भ्रम की स्थिति बनती दिख रही है शारीरिक कष्ट आज के दिन आपके जीवन का हिस्सा रहने वाला है.

धनु (Sagittarius): आज के दिन आपके लिए किसी विवाद या मसले को सुलझाना आसान रहने वाला है. ऐसा करने पर आपको विजय प्राप्त होगी और आपके शत्रु भी आपसे भयभीत रहने वाले हैं. शत्रुओं पर आज आपको विजय प्राप्त होगी परन्तु यह तभी संभव है जब आप अपने मन में बन रहे भय के वातावरण से छुटकारा पाएं. अन्यथा यह सब आपके लिए व्यर्थ रहने वाला है. आज आप लोगो के सामने अपनी बात रखने पर उसमे लोगों का सहयोग पा सकते हैं. आज आपको धन लाभ तो नहीं होगा लेकिन पारिवारिक सुख में वृद्धि से खुशियों भरा लाभ जरूर मिलेगा. 

मकर (Capricorn): आज के दिन आपको समाज में सम्मान की प्राप्त हो सकता है सम्भवता आपको कोई पुरस्कार आदि भी समाज के द्वारा दिया जाये और आपकी प्रतिष्ठा आपके व्यापार और रोजगार के क्षेत्र में बड़े परन्तु यह तभी संभव है जब आप अपने मन को शांत रखने में सफल रहेंगे क्योकि आज के दिन आपकी स्त्री से आपका विवाद हो ऐसे अवसर बनने वाले है और आपके और आपके पुत्र के मध्य कलह की स्थिति बनती दिखाई दे रही है ऐसे में आपकी पारिवारिक स्थितियां समस्या का कारण बनने वाली है और आपको परेशान भी कर सकती है ऐसे में आपको शयम रखना चाहिए आपके कार्य पूर्ण हो जायेंगे रोजगार और शिक्षा के क्षेत्र में दिन बेहतर रहने वाला है.

कुंभ (Aquarius): आज का दिन आपका व्यस्तता से भरा रहने वाला है आज आपको कई प्रकार के कार्य करने पड़ सकते है कुछ आपकी इक्षा से कुछ बिना इक्षा के पर करने पड़ेंगे धन के मसलो को ले कर देखने पर आपका आज का दिन ठीक रहने वाला है आज आपको धन की प्राप्ति होने वाली है साथ ही आज आपका धन सुख और विलासिता की सामग्री खरीदने में खर्च होने वाला है शिक्षा के लिए दिन ठीक व्यतीत होगा व्यापार वर्ग के दिन ठीक रहने वाला है धन का आवा गमन आज होता रहेगा.

मीन (Pisces): आज के दिन आपकी राशि के जातको शत्रुओ से भय रहने वाला है आज आपके शत्रु आप पर प्रभाव रखने वाले है आज आपको किसी से विवाद नहीं करना है शान्ति से बिना किसी विवाद के समस्या को सुलझाने का प्रयास करे कार्य बनेगे और आपके भाग्य का आपको साथ मिलेगा और आपका भाग्य जाग्रत होगा और शुभ संदेस आपको प्राप्त होगा और कार्य भी सिद्ध होंगे साथ ही आपके यश में वृद्धि भी होने वाली है और आज व्यापार में भी सफलता मिलने वाली है.

First Published : 23 Jun 2022, 08:54:34 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.