logo-image

Rashifal 23 July 2023: आज शनिवार के दिन इन राशियों के लिए भविष्य की योजना बनाना रहेगा सफल, कुछ अच्छा होने के प्रबल संकेत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 23 जुलाई का राशिफल (Today horoscope rashifal 23 July 2022).

Updated on: 23 Jul 2022, 08:52 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 23 July 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज शनिवार के दिन भविष्य की योजना बनाना रहेगा सफल, किन राशि के जातकों के साथ कुछ अच्छा होने के प्रबल संकेत  और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 23 जुलाई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Geeta's Most Effective Shlokas For Success and Money: गीता के इन 4 श्लोकों का पालन पहुंचा देगा आपको सफलता के साथ धन संपत्ति के शिखर तक

मेष (Aries): आज आपको सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है. संतान के करिअर से संबंधित कोई गुड न्यूज मिल सकती है. परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. व्यापारी वर्ग रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. स्वास्थ संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ (Taurus): आज दिन की शुरुआत में कोई गुड न्यूज मिल सकती है. कारोबार में नया निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को आज करिअर को लेकर संघर्ष करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं.

मिथुन (Gemini): आज आपको सावधान रहने की जरूरत है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का विशेष ख्याल रखें. कारोबार में विस्तार करने के लिए आज का दिन शुभ है. इस राशि के युवा वर्ग आज कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. लवमेट के भावनाओं का ख्याल रखें.

कर्क (Cancer): कार्यों का दबाव बढ़ने से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. लोहे व कपड़े के व्यवसायियों को उत्तम धन लाभ होगा. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं का दिन आज संघर्ष में बीतेगा. चोट के डर हैं, जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है.

सिंह (Leo): ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. प्रापर्टी डीलर से जुड़े लोगों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है. भाई के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आज लवमेट के तरफ से शादी का प्रस्ताव आ सकता है.

कन्या (Virgo):  कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार में नया निवेश करने से बचें. नुकसान हो सकता है. खर्चों में हुई वृद्धि से आर्थिक रूप से परेशान हो सकते हैं. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. लवमेट के साथ मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Bhagwan Shiv Defeat Aurangzeb and Mughal Sena: जब महादेव से जान बचाकर भाग उठा था औरंगजेब, एक चमत्कार ने मुगलों की फौज के उड़ा दिए थे होश

तुला (Libra): नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. व्यवसाय में उत्तम धन लाभ होगा. आज आपको खानपान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, स्वास्थ संबंधी समस्या हो सकती है. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): ऑफिस के कार्यों में की गई लापरवाही घातक हो सकती है. इलेक्ट्रानिक क्षेत्र से जुड़े व्यवसायियों को आज उत्तम धन लाभ होगा. घर पर धार्मिक अनुष्ठान पूजा पाठ हो सकता है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

धनु (Sagittarius): आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. कोई गुड न्यूज मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. आज यदि आप कोई भविष्य को लेकर योजना बनाते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. समाजिक कार्यों के चलते समाज में सम्मानित हो सकते हैं.

मकर (Capricorn): घर में धार्मिक  कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को आज कोई सरप्राइज मिल सकती है. नौकरी में प्रमोशन के प्रबल योग हैं. 

कुंभ (Aquarius): शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आश्तीत सफलता मिलेगी. इस राशि के बेरोजगार युवाओं के रोजगार की तलाश पूरी होगी. कारोबार में स्थान परिवर्तन हो सकता है. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है. आज आपको कोई प्रपोज कर सकता है.

मीन (Pisces): नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. कारोबार में नया निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है. यात्रा करने से बचें, चोट आदि के डर हैं. युवाओं के लिए आज का दिन अनुकूल है. किसी महत्वपुर्ण व्यक्ति से भेंट हो सकती है. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है.