News Nation Logo
Banner

Rashifal 21 April 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशि के जातकों के सेहत बिगड़ने के हैं भयंकर आसार, जल्दबाजी में हो सकता है भारी नुकसान

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 21 अप्रैल का राशिफल.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 21 Apr 2022, 08:27:22 AM
आज गुरुवार के दिन इन राशि के जातकों के सेहत बिगड़ने के हैं भयंकर आसार

आज गुरुवार के दिन इन राशि के जातकों के सेहत बिगड़ने के हैं भयंकर आसार (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Today Horoscope 21 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के आज गुरुवार के दिन सेहत बिगड़ने के हैं भयंकर आसार, किन राशि के जातकों को जल्दबाजी में हो सकता है भारी नुकसान और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 21 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chitragupta Chalisa: भगवान चित्रगुप्त की पढ़ेंगे ये चालीसा, पाप का होगा नाश और बरसेगी कृपा

मेष (Aries): गुरुवार को आपका दिमाग तो खूब चलेगा किंतु बुद्धि का प्रयोग विनम्रता और विवेक के साथ करना होगा. नौकरी में बदलाव को लेकर प्लानिंग बना सकते हैं, पुराने बॉस से लाभ मिल सकता है. कारोबार बढ़ाने की प्लानिंग करें, लोहे के व्यापारी लाभ कमा सकते हैं. सेहत के लिहाज से आपकी पीठ और कमर में दर्द की समस्या हो सकती है, संभल कर रहें. जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है जिसे बचाने का प्रयास करें और प्रेम से रहें. सामाजिक क्षेत्र में रुचि बढ़ाएं. किसी के विवाह संस्कार में जो संभव हो योगदान करें.

वृषभ (Taurus): आपको कठोर तप करना होगा. सहयोगियों का साथ मिलेगा लेकिन आपको भी सबका सहयोग करना होगा. आपके ऑफिस में विवाद की आशंका है. सबके साथ प्रेम से रहें और विभागीय पॉलिटिक्स से बचने का प्रयास करें. ग्राहक को भगवान ही समझें. उनसे प्रेम से बात करें झुंझलाएं नहीं वरना ग्राहक टूट जाएंगे जो उचित नहीं है. UTI इंफेक्शन की आशंका है. खूब पानी पिएं और परेशानी होने पर डॉक्टर की सलाह लें. परिवार के सदस्यों के भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. समाधान निकालने का प्रयास करें. गुरुवार को आपको बहुत सोच समझ कर बोलना चाहिए क्योंकि आपकी वाणी किसी का दिल दुखा सकती है.

मिथुन (Gemini): अनावश्यक यात्रा से बचने का प्रयास करना चाहिए. बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करना चाहिए. ऑफिस में काम का बोझ बढ़ सकता है. स्थान परिवर्तन की भी संभावना नजर आ रही है. नया कार्य शुरू हुआ है तो वह आसानी से समाप्त नहीं होगा. धैर्य के साथ व्यापार करें. गला खराब हो सकता है, जुकाम भी होने की संभावना है इसलिए सचेत रहना चाहिए. परिवार में घरेलू सुख साधनों में वृद्धि होगी. कोई बड़ी खरीदारी का योग बन रहा है. आर्थिक मामलों के लेकर परेशान न हों. कुछ अच्छा रास्ता निकल सकता है.

कर्क (Cancer): किसी बात पर आपको क्रोध आ सकता है. तनाव के कारण थकान का अनुभव करेंगे. रिलैक्स रहें. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा. तलाश जारी रखें. कारोबार को बढ़ाने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो गुरुवार को ही प्रयास करें, सफलता मिलेगी. पुरानी बीमारियां जो दबी हुई थीं, फिर से लौटती नजर आएंगी. परहेज करते रहें. परिवार व मित्रों का सहयोग मिलेगा, उनके सुझाव आपके लिए आवश्यक हैं इसलिए उनके पास जाकर सुझाव लें. रास्ते में चल रहे हैं तो यातायात नियमों का पालन करें. आपको आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. 

सिंह (Leo): अपने मित्रों से अच्छा व्यवहार करना चाहिए. उनके सभी कार्य टीमवर्क से पूरे होने वाले हैं. ऑफिशियल डाटा पर पैनी निगाह रखना जरूरी है. देखिए कहीं कोई डाटा चुरा तो नहीं रहा है. कारोबार बिगड़ा हुआ है और उसको लेकर परेशान हैं तो उस स्थिति में अब सुधार आएगा. गर्मी का मौसम है, खाली पेट बिल्कुल भी न रहें वरना यही मौसम आपको दिक्कत दे सकता है. ऑफिस का माहौल आपको प्रसन्न कर देगा. कुछ ऐसा होगा कि आपका मूड ठीक रहेगा. छोटे बच्चों का खेलते समय ध्यान रखें. वे खेलते हुए गिर सकते हैं, जिससे घातक चोट भी लग सकती है.    

कन्या (Virgo): वाहनों के क्रय-विक्रय का काम करने वाले व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकती है. अपने तय लक्ष्य को पूरा कर पाने में सक्षम रहेंगे. जो भी पेंडिंग काम है उसे पूरा करें. व्यापारियों को कारोबार में बदलाव करने के बजाय प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए तभी बिक्री बढ़ेगी. आंखों में दर्द और जलन की समस्या सामने आ सकती है. धूप में निकलना हो तो चश्मा लगा कर जाएं. घर की जिम्मेदारी बढ़ने वाली है इसके लिए तैयार रहें. घर के बड़े नाराज हों तो मनाने का प्रयास करें. युवा वर्ग को विवादों को लेकर सजग रहने की जरूरत है. मारपीट की स्थिति से तो बहुत ही बचकर रहें. 

तुला (Libra): अपने कामकाज में तेजी लाएं ताकि सारा काम समय से पूरा हो. आलस्य करना कतई ठीक नहीं है. बॉस की बताई बातों को प्राथमिकता से पूरा करें. बहस न कर उनसे तालमेल बना कर काम करें तो अच्छा रहेगा. स्टेशनरी के व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकते हैं. कोई ग्राहक पुराना स्टॉक मांगे तो सौदा कर पैसा खड़ा करें. लंबी बीमारी से परेशान हैं तो अब आपके लिए राहत मिलने का समय आने वाला है. बीमारी में कमी महसूस करेंगे. रास्ते में कोई दिव्यांग मिल जाए तो उसकी मदद अवश्य करें, उसकी प्रसन्नता आपका मार्ग सुगम करेगी. 

यह भी पढ़ें: Guruwar Upay: गुरुवार को करें ये सरल और अचूक उपाय, जीवन में अपार धन-दौलत और सुख-समृद्धि पाएं

वृश्चिक (Scorpio): किसी व्यक्ति की कमियों को देखकर उसका मजाक न उड़ाएं क्योंकि कमियां तो सभी लोगों में होती हैं. अपने अधीनस्थ पर बेवजह का हुक्म चलाना ठीक नहीं है. कोई गलती हो गई है तो समझा दीजिए. जो लोग आपके अधीन काम करते हैं, उनके लिए आप प्रेरणा स्रोत हैं. अपनी भूमिका का ध्यान रखिए. ब्लड प्रेशर की समस्या से पीड़ित हैं तो सचेत रहें. जांच कराएं, दवा लें और परहेज का सख्ती से पालन करें. आपकी ननिहाल पास में है तो वहां जाकर सबसे मिलने का प्रयास करें वरना फोन पर हालचाल लें. शोध परक कामों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है. शोध करिए और पूरा होने पर लेख लिखिए. 

धनु (Sagittarius): बेवजह दिमाग में कोई शंका न रखें. यदि है तो संबंधित व्यक्ति से बात कर क्लियर करें. ऑफिस के कामों में ज्यादा समय देना पड़ सकता है. कभी-कभी तो ऐसा करना ही चाहिए. प्लास्टिक के कारोबारियों को नुकसान की आशंका है. सोच समझ कर सौदे करने चाहिए. डिहाइड्रेशन की संभावना दिख रही है. साफ-सुथरा और ताजा भोजन करें तो बचे रहेंगे. घरेलू मनमुटाव तो सबके यहां होता है. इसे आपसी बातचीत से दूर करने का प्रयास करना चाहिए. कला और साहित्य जगत से जुड़े लोगों के लिए करियर बनाने का यही उचित समय है.

मकर (Capricorn): इस राशि के लोगों के मन में आ रहे सकारात्मक विचार पूर्ण होंगे जो उनकी प्रसन्नता का कारण बनेंगे. कार्य करने के लिए ऊर्जा की प्राप्ति होगी. नए प्रोजेक्ट भी मिलेंगे जिनसे मन और भी उत्साहित होगा. किसी भरोसेमंद व्यक्ति को अपना साथी बनाएं. दवा कारोबारियों को लाभ मिलने की संभावना है. किन्हीं कारणों से जो लोग इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती हैं उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. घर परिवार के किसी भी फैसले को भावुकता में आकर न करें बल्कि सोच समझ कर करें तो ठीक रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में बहुत ही सावधानी बरतना चाहिए. पढ़ लिख कर हस्ताक्षर करें.

कुंभ (Aquarius): अनावश्यक खर्चों को लेकर सचेत रहें क्योंकि बड़े खर्च आपकी राह देख रहे हैं. जरूरी खर्च ही करें. ऑफिस की जिम्मेदारियां यदि आपके कंधों पर हैं तो अपने काम में गलती की कोई गुंजाइश न रखें. उधारी में दिया गया सामान व्यापारियों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. उधारी से बचें. रीढ़ की हड्डी व कमर के दर्द को लेकर परेशान रह सकते हैं. अपनी सेहत की देखभाल ठीक से करें. घर के सभी सदस्यों की सेहत का ध्यान रखें और अपने पिता की सेवा कर उन्हें प्रसन्न रखें. विद्यार्थी वर्ग के लोगों को गणित विषय पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. गणित को ठीक से समझें. 

मीन (Pisces): यदि आप किसी वस्तु की खरीददारी करने के बारे में सोच रहे हैं तो गुरुवार का दिन आपके लिए अच्छा है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए लोगों के लिए गुरुवार का दिन अच्छा है. उनका मूड अच्छा रहेगा आईटी सेक्टर में काम करने वालों को कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. वाहन दुर्घटना को लेकर सतर्क रहना चाहिए क्योंकि सामने वाला किसी को भी चोट पहुंचा सकता है. घर में किसी अपने का आगमन होने वाला है. उनके आगमन से आप प्रसन्न होंगे. रिश्ते तो सभी निभाते हैं किंतु आप जिस तरह से निभाते हैं उसके चलते आप सबके चहेते बने हुए हैं.

First Published : 21 Apr 2022, 08:27:22 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.