logo-image

Rashifal 20 March 2022: आज रविवार के दिन इन राशि के जातकों को रखनी होगी व्यवसाय पर कड़ी नजर, कर्ज लेने से रहें खास सतर्क

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 20 मार्च का राशिफल.

Updated on: 20 Mar 2022, 09:06 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 20 March 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज रविवार के दिन रखनी होगी अपने व्यवसाय पर कड़ी नजर, किन राशि के जातकों को कर्ज लेने रहना होगा खास सतर्क और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 20 फरवरी का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Lucky Zodiac Sign Girl: इस राशि की लड़कियां लाइफ पार्टनर के लिए होती हैं भाग्यशाली, गंभीरता से निभाती हैं अपनी जिम्मेदारी

मेष (Aries): आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. आय में वृद्धि संभव है. आपके पास नए अधिग्रहण होंगे, जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे. रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा.
सावधानी: आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना है.
उपाय: आज सूर्य देव की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
 शुभ रंग: केसरिया
लक मीटर: 7

वृषभ (Taurus): कार्यस्थल पर नए समीकरणों के चलते आप पूरे समय व्यस्त रहेंगे. कुछ रुकी हुई परियोजनाएं अब प्रगति करेंगी. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है और इच्छित स्थान पर ट्रांसफर भी संभव है.
उपाय: आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाना खिलावे
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8

मिथुन (Gemini): आप सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है.
उपाय: आज विष्णु जी की पूजा करें. सुहागन महिला को सुहाग की वस्तु गिफ्ट करें  
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सी ग्रीन
लक मीटर: 8 

कर्क (Cancer): पारिवारिक जीवन में भी भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है. समर्पित परिश्रम से अगर आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं तो आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है. 
सावधानी: उतावलेपन में कोई कार्य न करे.
उपाय: ओम नमः शिवाय मंत्र का जप करें. 
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: सफेद 
लक मीटर: 8 

सिंह (Leo): आपका आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा. राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे. आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे.
सावधानी: वाद विवाद से बचें
उपाय: सूर्य की आराधना करें 
शुभ अंक: 1
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

कन्या (Virgo): आप एक नई एसोसिएशन या साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं. आप व्यावसायिक परियोजनाओं के प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं. अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे. यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है.
सावधानी: अपनी गोपनीयता बनाए रखें
शुभ अंक: 6
 शुभ रंग: हरा 
लक मीटर: 7

तुला (Libra): नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए यह एक अनुकूल अवधि है. कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे. आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे.
सावधानी: व्यय पर नियंत्रण रखे
उपाय: जरूरत मन्द वयक्ति को भोजन करावें
शुभ अंक: 2 
शुभ रंग: नीला 

यह भी पढ़ें: International Women's Day 2022: इन राशियों की महिलाएं होती हैं लीडर बनने के काबिल, बड़ा मुकाम करती हैं हासिल

वृश्चिक (Scorpio): व्यावसायिक क्षेत्र में आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. प्रभावशाली लोगों से संपर्क लाभकारी रहेंगे. व्यवसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी.
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें.
छोटी-छोटी बात को लेकर 
एरीटेट ना हो. दूसरे की सलाह माने.
उपाय: पीली हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें
शुभ अंक: 9 
शुभ रंग: पीला 
लक मीटर: 8 

धनु (Sagittarius): मिश्रित परिणाम संभव हैं लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे. अनुत्पादक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें. अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें. यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा.
सावधानी: गुस्से पर नियंत्रण रखें 
उपाय: बंदरों को केला खिलावे.
शुभ अंक: 8 
शुभ रंग: केसरिया 
लक मीटर: 7

मकर (Capricorn): व्यावसायिक सन्दर्भ में व्यापार संबंधों और सौदों में उद्यम करने के लिए एक अनुकूल अवधि है. कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे. आप में से कुछ प्रभावशाली लोगों से संबंध स्थापित कर सकते हैं. आप प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे.
सावधानी: क्रोध में कोई कार्य न करें. गुस्से पर नियंत्रण करें.
उपाय: सरसों के तेल का दीपक जलावे.
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: हल्का ग्रे  
लक मीटर: 8

कुंभ (Aquarius): आपको अपने जीवन साथी या सहयोगियों का साथ आधे-अधूरे मन से मिलेगा. इसके कारण आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे. यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी. इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं, इसका भान भी किसी को न होने दें.
सावधानी: खर्च पर नियंत्रण करने की जरूरत है.
उपाय: हनुमान जी की आराधना करें आपके लिए अच्छा रहेगा. 
शुभ अंक: 4 
शुभ रंग: लाल 
लक मीटर: 9

मीन (Pisces): रविवार का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है. आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा. आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे.
सावधानी: दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा
उपाय: पीला वस्त्र मन्दिर में दान करे.
शुभ अंक: 3
 शुभ रंग: पिंक
 लक मीटर: 7