logo-image

Lucky Zodiac Sign Girl: इस राशि की लड़कियां लाइफ पार्टनर के लिए होती हैं भाग्यशाली, गंभीरता से निभाती हैं अपनी जिम्मेदारी

हर राशि का अपना स्वभाव होता है. इन राशियों (lucky girl zodiac sign) में ग्रह मजबूत और शुभ होते हैं तो ऐसे लोग स्वयं तो सफलता प्राप्त (zodiac nature) करते ही हैं लेकिन, साथ ही साथ अपने लाइफ पार्टनर (1st alphabet of name) की भी किस्मत को चमका देती हैं.

Updated on: 10 Mar 2022, 07:29 AM

नई दिल्ली:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी राशि (rashifal) से इंसान के स्वभाव और फ्यूचर का पता लगाया जा सकता है. हर राशि का अपना स्वभाव होता है. कहतें हैं कि जब इन राशियों (zodiac sign) में ग्रह मजबूत और शुभ होते हैं तो ऐसे लोग स्वयं तो सफलता प्राप्त (zodiac nature) करते ही हैं लेकिन, साथ ही साथ अपने लाइफ पार्टनर (1st alphabet of name) की भी किस्मत को चमका देती हैं. तो, चलिए वो कौन-सी भाग्यशाली राशियां (lucky zodiac signs) हैं. 

यह भी पढ़े : Horoscope Today: इन राशियों की नई नौकरी लगने से खुशी से भर जाएगा इनका जीवन, ये बच्चे करेंगे माता-पिता का नाम रोशन

मकर राशि (Capricorn horoscope) 
मकर राशि की लड़कियां कभी हार नहीं मानती हैं. ये जिस काम को करने का मन बना लेती हैं, उसे पूरा करके ही दम लेती हैं. ये अपने लाइफ पार्टनर के लिए काफी लकी मानी गई है. मकर राशि के स्वामी शनि देव होते हैं. शनि को कर्म प्रधान माना गया है. जब शनि शुभ होते हैं तो ऐसी लड़कियां अपने लाइफ पार्टनर (Capricorn horoscope 2022) की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. ये हर मामले में सटीक सलाह प्रदान करती हैं. ये दूरदर्शी भी होती हैं. ये खराब टाइम में भी अपना धैर्य नहीं खोती हैं और अपने जिम्मेदारियों को पूरी गंभीरता से निभाती हैं. जिन लड़कियों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है, से शुरु होता है उनकी मकर राशि होती है.

वृषभ राशि (Taurus horoscope) 
वृषभ राशि को दूसरी राशि माना गया है. इस राशि का स्वामी शुक्र होता है, जो लग्जरी लाइफ, फैशन, विदेश, बिजनेस वगैराह का भी कारक माना गया है. शुक्र जब कुंडली में शुभ स्थिति में विराजमान होता है तो ऐसी लड़कियां अपने लाइफ पार्टनर की किस्मत बदल देती हैं. लव पार्टनर या लाइफ पार्टनर की सक्सेस में इनका विशेष योगदान होता है. ये अपने लाइफ पार्टनर (Taurus Horoscope 2022) की इमेज और उसकी सक्सेस को लेकर बहुत  सीरियस रहती हैं. लाइफ पार्टनर भी इनकी इस क्वालिटी से प्रभावित रहते हैं. जिन लड़कियों का नाम ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो से आरंभ होता है, उनकी राशि वृषभ होती है.

यह भी पढ़े : Rashi Parivartan 2022: 17 मार्च से राहु करेगा मेष राशि में प्रवेश, देश में इन चीजों पर मंडराएगा संकट

कन्या राशि (Virgo horoscope) 
कन्या राशि को सभी 12 राशियों में विशेष माना गया है. जिन लड़कियों की राशि कन्या होती वे हर काम और जिम्मेदारी को बहुत ही सीरियसली निभाती हैं. कन्या राशि की लड़कियां अच्छी पत्नी, बहु और मां साबित होने के लिए बहुत मेहनत करतीं हैं. जब कन्या राशि की कुंडली में शुभ ग्रह की संख्या ज्यादा होती है और इनकी कंडीशन से शुभ योग बनते हैं तो इस राशि की लड़कियां अपने लाइफ पार्टनर की सक्सेस में अहम रोल निभाती हैं. सुख-दुख में मजबूती से साथ निभाती हैं. खराब टाइम (Virgo horoscope 2022) में भी पूरी होशियारी से अपने लाइफ पार्टनर का साथ देती हैं. जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से शुरू होता है, उनकी राशि कन्या कहलाती है.