logo-image

Rashifal 11 April 2022: आज सोमवार के दिन इन राशि के जातकों को मिल सकते हैं जॉब के बेहतरीन ऑफर, शिक्षा में तेजी से उन्नति के संकेत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 11 अप्रैल का राशिफल.

Updated on: 11 Apr 2022, 08:40 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 11 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज सोमवार के दिन मिल सकते हैं जॉब के बेहतरीन ऑफर, किन राशि के जातकों की शिक्षा में तेजी से उन्नति के संकेत और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 11 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Somwar Special Upay: सोमवार को करें ये सरल उपाय, भोलेनाथ से मनचाहा वरदान पाएं

मेष (Aries): गृह निर्माण व वाहन लेने के लिए आज का मुहूर्त बढ़िया है. कारोबार में विशेष लाभ होगा. किसी कार्य के संपन्न होने से मन में प्रसन्नता रहेगी . गोपनीय जानकारी को सार्वजनिक करने से बचें. जीवनसाथी के तरफ से नाराजगी जाहिर की जा सकती है.

वृषभ (Taurus): घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लेकर जाएं. मकान या जमीन लेने का प्लान बना सकते हैं. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. नौकरी को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है. 

मिथुन (Gemini): कोई अच्छी खबर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. कारोबार में किए गए निवेश से लाभ होगा. किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. दोस्तों से मदद मिल सकता है.

कर्क (Cancer): परिवार में धार्मिक कार्य हो सकता है. आज किए गए निवेश से धन लाभ होगा. कारोबार में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में तरक्की संभव है. आज आप अपने व्यवहार से लोगों को अपने तरफ आकर्षित कर सकते हैं. 

सिंह (Leo): शिक्षा से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. घर से निकलते वक्त माता-पिता का आशीर्वाद लेकर जाएं. नौकरी में प्रमोशन की उम्मीद है. पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते खर्चों में वृद्धि होगी.

कन्या (Virgo): निर्माण संबंधी कार्य शुरु करने के लिए आज का दिन बढ़िया है. व्यवसाय में लाभ होगा. छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल है. मनोरंजन और मौज मस्ती में अपव्यय कर सकते हैं. आज आप लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. 

तुला (Libra): आज ऑफिस में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. धन लाभ हो सकता है. छात्रों को नए अवसर प्राप्त होंगे. आज ऑफिस में आपको अपनी बात खुलकर रखने का मौका मिलेगा. प्रेम संबंध में अड़चने आ सकती हैं.  

यह भी पढ़ें: Saturn Wrath (Shani Prakop) Before Surya Grahan On Shanichari Amavasya: 22 साल बाद शनि के भयंकर प्रकोप और सूर्य ग्रहण की मार के चपेट में आ रही हैं ये राशियां... इन टोटकों से करें शनि दृष्टि को विफल

वृश्चिक (Scorpio): आज आपकी राशि में नौकरी परिवर्तन के योग हैं. आज किए गए निवेश से कारोबारियों को धन लाभ होगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. वाणी पर संयम रखें.  

धनु (Sagittarius): राजनीति से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा. अत्यधिक धन खर्च हो सकता है. आज आप घर के कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. 

मकर (Capricorn): शिक्षा से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आज लोग आपकी कार्यों की सराहना करेंगे. मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.
  
कुंभ (Aquarius): राजनीति से जुड़े लोगों को कार्यों में सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. नकारात्मक विचारों पर नियंत्रण रखें. खान-पान में सावधानी बरतें. दोस्तों की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. विपरीत लिंग के लोग आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं.

मीन (Pisces): आज बनाई गई योजना सफल होगी. कोई नया कार्य शुरु कर सकते हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. इस राशि के कारोबारियों को आज कोई तोहफा मिल सकता है.