logo-image

Rashifal 1 April 2022: आज शुक्रवार के दिन इन राशि के जातकों को धन के मामले में होगा जबरदस्त लाभ, व्यवसाय से जुड़े मसले भी होंगे हल

किन राशि वाले जातकों के लिए आज शुक्रवार के दिन धन के मामले में होगा जबरदस्त लाभ, किन राशि के जातकों के आज व्यवसाय से जुड़े मसले आसानी से हल होंगे और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. जानते हैं ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ

Updated on: 01 Apr 2022, 08:39 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 1 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए आज शुक्रवार के दिन धन के मामले में होगा जबरदस्त लाभ, किन राशि के जातकों के आज व्यवसाय से जुड़े मसले आसानी से हल होंगे और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 1 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Own House Line in Palmistry: अगर हाथ में होते हैं ये निशान, जल्दी खरीद सकते हैं आप अपना मकान

मेष (Aries): आज कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं. अपनी क्रियेटिविटी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे. जरूरी काम पहले करें, सफलता मिलेगी. वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए ही आर्थिक योजना बनाएं. दोस्तों के साथ कुछ बातें शेयर कर सकते हैं. 
   
वृषभ (Taurus): आज शरीर और मन से प्रसन्न और प्रफुल्लित रहेंगे. आप अपने रहन-सहन में कुछ बदलाव कर सकतें है. बिजनेस में नए एग्रीमेंट हो सकते हैं. सफलता के लिए हर जोखिम उठाने को तैयार रहेंगे. साथ काम करने वालों से आपको खुशी मिलेगी.   
 
मिथुन (Gemini): आज किसी कार्य के पूरा होने से आप खुश रहेंगे. आपके लिए समय अनुकूल है. व्यापार के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं. वादा पूरा न कर पाने से मित्र नाराज हो सकते हैं. 

कर्क (Cancer): आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रह सकता है. अपने अच्छे व्यवहार से लोगों को आकर्षित करेंगे. नये विचारों पर काम करने से आपको पूरा फायदा मिलेगा. कार्य विस्तार के लिए लोन लेना पड़ सकता है. धन के मामले में सफलता प्राप्त हो सकती है. 
  
सिंह (Leo): आज कई मामलों में आपको किस्मत का साथ मिलेगा. आत्मनिर्भर बनने का प्रयास जारी रखें. आपको कमाई के नए सोर्स नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. बुजुर्गों द्वारा मिली हुई राय को नजर अंदाज ना करें. अविवाहित हैं तो बातें आगे बढ़ेंगी.  

कन्या (Virgo): आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा. स्थायी संपत्ति की खरीद-फरोख्त हो सकती है. अटके कार्य शुरु करवाने के लिए किसी की सिफारिश करवानी पड़ सकती हैं.  
 
तुला (Libra): आज आपका दिन बढ़िया रहेगा. आमतौर पर आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे. आपके बच्चे बिजनेस में आपका पूरा सपोर्ट करेंगे. पूंजी के उचित निवेश के लिए चिंतित रहेंगे. कलाकारों के लिए दिन विशेष रूप से अच्छा है.   

यह भी पढ़ें: Ramadan 2022 Sehri, Iftar Timings In India: रमजान के पाक महीने में होगी 'रहमतों की बारिश', रमजान की इन खास बातों के साथ जानें सहरी-इफ्तार का वक्त और नियम

वृश्चिक (Scorpio): आज महत्वपूर्ण मामलों में दोस्तों से बातचीत हो सकती है. रुके हुए कामों में प्रगति होगी. व्यावसायिक कार्यों में बहुत अधिक चैकन्ना रहने की आवश्यकता है. अगर बीमा या निवेश संबंधी कोई प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए दिन शुभ रहेगा.  
 
धनु (Sagittarius): आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा. लेखकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. काम से जुड़ी चीजों में प्रगति धीरे-धीरे देखने को मिलेगी. जोड़-तोड़कर के काम बना लेंगे. व्यवसाय से जुड़ा कोई बड़ा मसला हल हो सकता है.    

मकर (Capricorn): आज अपनी कमियों की बजाय अपनी खूबियों पर ध्यान दें. थोड़ी-सी कोशिश से आप ऊंचे पद पर पहुंच सकते हैं. जीवन साथी के नाम से किये जा रहे कार्य में लाभ होगा. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बड़ी कामयाबी मिल सकती है. आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए. 
  
कुंभ (Aquarius): आज आप वर्तमान में जीने का प्रयास करें. उत्तरदायित्व की पूर्ति कर पाएंगे. आप सारे काम बखूबी पूरा करेंगे. कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय परिवारजनों की राय महत्व रखेगी. व्यापारिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा. जरूरत के सामान की ही खरीदारी करें. 

मीन (Pisces): आज का दिन सुखद और आश्चर्य भरी बातों के साथ गुजरने के संकेत हैं. सच्चे मन से कि गई आपकी मेहनत रंग लायेगी. नए सौदे लाभदायी रहेंगे. जरूरी लेनदेन को लेकर सावधान रहें. किसी को कविता या कहानी लिख सकते हैं.