logo-image

Today Horoscope: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 18 दिसंबर का राशिफल

किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय- करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 18 दिसंबर का राशिफल.

Updated on: 18 Dec 2020, 07:56 AM

नई दिल्ली:

18 दिसंबर 2020 (Horoscope, 18 December 2020): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 18 दिसंबर का राशिफल.

और पढ़ें: व्यसन और नकारात्मक विचार ले जाते हैं गलत रास्ते, बचने का जानें उपाय

1 मेष राशि  

संतान सुख एवम शुभ कार्यों के पूर्ण होने का समय चल रहा है. इच्छित कार्य सम्पन्न होंगे. गृह निर्माण के लिये ऊत्तम समय चल रहा है. चतुर्दिक लाभ होगा .नया व्यापार का योग बन रहा है विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी-  मन की भटकाव को नियंत्रण में रखना हितप्रद रहेगा.

उपाय- गाय को चना एवम गुण खिलाएं.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- भगवा कलर

लक मीटर 8

2 वृष राशि

रोजगार के नये अवसर मिलेंगे. परिवार में शुभ कार्य का योग बन रहा है. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा है. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी .लेखन कार्य से धन लाभ होगा .परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा .

सावधानियां- अज्ञात भय मन मे न आने दें.

उपाय-  दही एवम चीनी जरुरतमंद को खिलाएं.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग-  सफेद

लक मीटर 8

3 मिथुन राशि

आज आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा .प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है .परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है .पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा. नये व्यापार का योग बन रहा है.

सावधानी- शेयर में पूंजी निवेश करने से बचे.

उपाय- गौशाला में हरा चारा अपने हाथ से गाय को खिलाएं.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग-  हरा

लक मीटर 9

4 कर्क राशि

सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग बन रहा है. आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं ,बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवम  उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे. माता के स्वास्थ्य में सुधार का प्रबल योग बन रहा है.

सावधानियां- आलस्य का परित्याग करें .

 उपाय-  ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करे भोलेनाथ को जलाभिषेक करें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- सफेद

लक मीटर 7

5 सिंह राशि

आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से हानि हो सकती है.

सावधानियां- गुस्से पर नियंत्रण रखें.

उपाय- लाल वस्त्र मंदिर में दान करें.

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- मैहरून  

लक मीटर 8

6 कन्या राशि

आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा. मान -सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है .जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है . आप को संतान सुख मिलने की संभावना है . विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी-  आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें . नेगेटिव सोच से बचे.

उपाय- हरा चारा गोशाला में  दान करें.

7 तुला राशि

मान सम्मान में वृद्धि होगा रोजगार से आपको लाभ मिलेगा. आयात निर्यात का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी.

सावधानी- नकरात्मक चीजों से दूर रहें, पॉजिटिव सोचे.

उपाय- चींटियों को आटा खिलाएं.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- हरा

लक मीटर 8

8 वृश्चिक राशि-

आज आपको चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है . परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा . भाई बहन का सुख प्राप्त होगा . नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है आप पर नियंत्रण रखें.

सावधानी- गुस्से पर नियंत्रण रखें.

उपाय- असहाय को भोजन एवम वस्त्र दें.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग-  केसरिया

लक मीटर 7

9 धनु राशि

आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें . संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा . देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं . आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है, जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा.

सावधानी-   स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें.

उपाय-  असहाय  की मदद  करें.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- नारंगी

लक मीटर 8

10 मकर राशि

गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे. शुभ कार्य का योग बन रहा है. जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा.

सावधानियां- अत्यधिक व्यय करने से बचें.

उपाय-  पुस्तक दान करें.

शुभ अंक- 4

शुभ रंग-  नीला

लक मीटर 7

11 कुंभ राशि

परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है . भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है.

सावधानी-  जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें .

उपाय-  आप असहाय को पुस्तक  एवम वस्त्र गिफ्ट करें.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- हरा

लक मीटर 7  

12 मीन राशि

आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भावेश ना कोई काम ना करें. नुकसान हो सकता है . विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है . समय का सदुपयोग करें .
समय आपके अनुकूल है . भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा . प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी-  आपका स्वर्णिम समय चल रहा है. समय का सदुपयोग करें .आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें .

उपाय-  आप फल मंदिर में दान करें.

शुभ अंक- 3ृ

शुभ रंग- गोल्डन

लक मीटर 7