logo-image

Today Horoscope : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 17 जून 2021 का राशिफल

कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 17 जून का राशिफल.

Updated on: 17 Jun 2021, 06:54 AM

नई दिल्ली:

17 जून 2021 (Horoscope, 17 June 2021): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र, उपाय और सावधानी है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 17 जून का राशिफल.

और पढ़ें: राम नगरी अयोध्या में बनेंगे 6 द्वार, हर मार्ग की होगी खास विशेषता

1. मेष राशि (Aries Horoscope)

आज आपके पास कुछ बेहतर करने का मौका है. कामकाज में पूरी सक्रियता और सहभागिता दिखाएं. परिवार के बड़े लोगों की सलाह लेकर कोई काम करें. व्यवसायिक क्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर होंगी. विवाहित जीवन उत्तम बना रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, दर्द की समस्या से जूझना पड़ सकता है. 

सावधानी- क्रोध पर नियंत्रण रखें.

उपाय- हनुमान जी की अराधना करें.  शनि देव का शमी के पत्ते से मंत्र के साथ पूजा अर्चना करें.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- ऑरेंज

लक मीटर- 9

2. वृष राशि (Taurus horoscope)

अपनी प्रतिभा के जरिए आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब होंगे. निवेश के लिए समय उत्तम है, लेकिन दूसरी सलाह जरूर लें. दफ्तर के काम में आज अधिक समय देना पड़ सकता है. त्वचा संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं. 

सावधानी- दूसरे की सलाह लेकर काम करें.

उपाय- किसी दिव्यांग व्यक्ति मदद करें. 

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- हरा

लक मीटर- 8

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज आपके दिन की शुरुआत काफी अच्छी रहेगा. खरीददारी के लिए आज का समय उत्तम है. आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. किसी संबंधी की परेशानी में आपकी सलाह से उनकी समस्याओं का हल निकलेगा. रिश्तों को निभाने में आप बेहतर माने जाएंगे. आज थोड़ी सावधानी बरतें, कोई वाहन दुर्घटना हो सकती है.

सावधानी- जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें.

उपाय- भगवान श्री शनिदेव की आराधना करें. 

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- गुलाबी

लक मीटर- 7

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope)

आज आपके सभी काम पूरे हो सकते हैं. घर में कोई शुभ मांगलिक कार्य संपन्न करने की योजना बनेगी. कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव और दबदबा रहेगा. प्रतिभा के बल पर सम्मान प्राप्त होगा. उन्नति के भी अवसर बनेंगे. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. 

सावधानी- वाहन दुर्घटना की प्रबल आशंका है.

उपाय- शमी पत्ते से शनिदेव की पूजन करें.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- लाल

लक मीटर- 8

5. सिंह राशि (Leo Horoscope)

आय व्यय में संतुलन स्थापित करना उत्तम रहेगा. युवाओं को करियर से संबंधित नया अवसर मिल सकता है. मानसिक तौर पर मन शांत रह सकता है. स्वास्थ्य से लाभ, आत्मबल में वृद्धि होगा, आय की स्रोत में वृद्धि होगी. 
 
सावधानी- क्रोध से बचने का प्रयास करें.

उपाय- दाल भरी पूड़ी गौ शाला में दान करें.  

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

लक मीटर- 6

6. कन्या राशि (Virgo horoscope)

खराब परिस्थितियों में अपनों का मार्गदर्शन लेना लाभकारी होगा. स्थान परिवर्तन की संभावनाएं हैं. धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. व्यापार में विस्तार संबंधी करने का उत्तम समय है. पति-पत्नी के बीच संबंधों में मधुरता रहेगी. घरेलू सुख साधनों में वृद्धि होगी. हेल्थ को लेकर सतर्क रहें. 

सावधानी- लापरवाही बिल्कुल न बरतें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- आसमानी

लक मीटर- 7

7. तुला राशि (Libra horoscope)

इस समय स्थितियां आपके के लिए सम्मानजनक बनी हुई हैं. समय व्यर्थ ना करें. साझेदार के साथ अविश्वास की भावना न पनपने दें. नए व्यावसायिक संबंध स्थापित होंगे. घर का वातावरण खुशनुमा और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा. पेट की बीमारी से जूझना पड़ सकता है.

सावधानी- किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें.

उपाय- शनिदेव को शमी का पत्ता अर्पित करें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- जामुनी

8. वृश्चिक राशि (Scorpio horoscope)

आर्थिक योजना से संबंधित लक्ष्य आसानी से फलीभूत होगा. क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता दें. मन प्रफुल्लित रहेगा. व्यापार में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होंगी. स्वास्थ्य के प्रति सजगता रखनी होगी. कारोबार करने वाले सतर्कता रखें.

सावधानी- नकारात्मक परिस्थिति में अपना आपा ना खोएं.

उपाय- श्री हनुमानजी अराधना करें. चोला अर्पित करें. 

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- केसरिया

लक मीटर- 7

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे. अटके कामों को पूरा कर लें. पुरानी गलतियों को न दोहराएं. कारोबार की स्थिति में जल्द सुधार आएगा. व्यापार को लेकर गंभीर और समर्पित रहें. पदोन्नति मिल सकती है. आंखों में दर्द और जलन की समस्या से जूझना पड़ सकता है. 

सावधानी- नकारात्मक और व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रहें.

उपाय- काला बस्त्र दान करें. शनि देव को शमी का पत्ता अर्पित करें.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- लाल

लक मीटर- 6

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope)

राजकीय कामों के लिए समय उत्तम है. समान विचारधारा वाले लोगों से मिलन होगा. नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा. कला और साहित्य जगत में करियर बना सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी

सावधानी- दूसरों  का मजाक न उड़ाएं. अहंकार भरी भाषा का प्रयोग ना करें.

उपाय- काला तिल दान करें. 

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- सफेद

लक मीटर- 7 

11. कुंभ राशि (Aquarius horoscope)

सकारात्मक विचारों से आपको ऊर्जा मिलेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा. कार्यस्थल पर वरिष्ठजनों का सम्मान मिलेगा. आज का दिन खुशनुमा और मनोरंजन पूर्ण व्यतीत होगा. कार्यक्षेत्र में बदलाव करने की योजनाएं सफल रहेंगी. सर्दी और खांसी हो सकती है. 

सावधानी- कोई भी गलत रास्ता न प्रयोग करें. 

उपाय- काली गाय को चारा खिलाएं.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- हरा

लक मीटर- 6

12. मीन राशि (Pisces Horoscope)

रूचि पूर्ण कार्यों में समय व्यतीत करें. भविष्य को लेकर कोई शंका न रखें. आजीविका के क्षेत्र में लाभ मिलेगा. सरकारी नौकरी करने वालों के लिए परिस्थितियां अनुकूल है. किसी को पैसा उधार नहीं दें. युवाओं और विद्यार्थी लापरवाही से बचें. पारिवारिक वातावरण को सुखमय बनाकर रखें. सेहत पर जरूर ध्यान दें.

सावधानी- अपने लक्ष्यों के प्रति लापरवाही न बरतें. 

उपाय- पीला वस्त्र सुहागन को दान करें. शमी का पत्ता अर्पित करें शनिदेव को. 

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- क्रीम

लक मीटर- 7