News Nation Logo

इन राशियों को हर गुरूवार करनी चाहिए इस पेड़ की पूजा, समस्याएं हो जाएंगी खत्म

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 06 Jan 2022, 07:51:58 AM
ped

इन राशियों को हर गुरूवार करनी चाहिए इस पेड़ की पूजा (Photo Credit: muzaffarnagar)

New Delhi:  

हफ्ते में हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित होता है. वैसे ही गुरुवार का दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और बृहस्पति देव (Thursday Upay) को समर्पित है. इस दिन कुछ लोग साई बाबा की पूजा करते हैं तो कुछ विष्णु भगवान की. गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा (Banana Tree Puja) का विधान है. ऐसा माना जाता है कि केले के पेड़ में विष्णु जी का वास होता है. गुरूवार के दिन केले का पेड़ बहुत महत्व रखता है. कपूर, रोली, मौली (कलावा), चंदन, धूप-अगरबत्ती आदि को केले के पेड़ की पूजा में इस्तेमाल किया जाता है. जिंदगी में सुख शांति, धन पाने के लिए चंदन का इस्तेमाल भी होता है. जिसमे से एक है गोपी चंदन. वहीं गुरूवार का दिन कुछ राशियों के लिए भी बेहद ख़ास होता है. आइये जानते हैं कि किन राशियों के लिए ख़ास होने वाला है गुरूवार का दिन. और किन राशियों को ख़ास कर गुरूवार को केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- Makar Sakranti 2022: कब है मकर सक्रांति और कब है स्नान-दान, जानिए यहां

वृष राशि - इन राशि वालों के लिए गुरूवार का दिन ख़ास होता है. आपको खास कर केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से रुका हुआ धन आपके पास आएगा. रुका हुआ धन प्राप्त करने के लिए गोपी चंदन के कुछ उपाए होते हैं. इस चन्दन का उपाए करने से साड़ी समस्या का हल हो जाता है. 

मकर राशि -  इन राशि वालों को भी गुरूवार साई बाबा या केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. आप हर गुरूवार साई बाबा के मंदिर जाएं और उन्हें प्रसाद चढ़ाएं. या आप लोग भी गोपी चन्दन का इस्तेमाल क्र केले के पेड़ की पूजा करें. ऐसा करने से जिंदगी की समस्या से निजात मिलेगा. ऐसा करने से शरीर और मन शुद्ध होता है.

सिंह राशि - सिंह राशियों के लिए भी केले के पेड़ की पूजा करना शुभ है. आप केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं और धुप बत्ती दिखाएं. या गोपी चन्दन सबसे कारागार माना गया है. कोई काम बनते बनते अगर रुक रहा है तो आप केले के पेड़ की या साई बाबा की पूजा करसकते हैं. सेहत और दिमाग की शांति के लिए ये उपाए सबसे फायदेमंद हैं. 

बता दें कि गोपी चंदन के बहुत सारे फायदे हैं. जिंदगी में अगर क़र्ज़ से मुक्ति नहीं मिल रही है या रुका हुआ धन फंस गया है तो आप हरा गुरूवार केले के पेड़ पर गोपी चंदन चढ़ा कर अपनी मनोकामना बोल सकते हैं. ऐसा करने से सारी समस्याओं से निजात अवश्य मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- इन राशियों के आनेवाले हैं अच्छे दिन, साल 2022 रहेगा तरक्की भरा

First Published : 06 Jan 2022, 07:51:58 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.