logo-image

घर में इन 4 चीज़ों को लाने से पैसो की नहीं होगी कमी

वास्तु शास्त्र में धन से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं. ये उपाए अगर आपने अपना लिए तो आपके घर में लक्ष्मी का वास होगा और धन की कभी कमी नहीं रहेगी.

Updated on: 19 Nov 2021, 04:21 PM

New Delhi:

हर व्यक्ति जीवन में सुख शांति और सुकून चाहता है. सुख-सुविधाओं से भरा जीवन बिताने के लिए लोग दिन-रात मेहनत करते हैं. आज कल के समय में सुकून और खुशाली भरा जीवन बिताने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन कई बार लाख कोशिशों के बाद भी जीवन में धन-धान्य की कमी बनी रहती है. वास्तु शास्त्र में धन से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं. ये उपाए अगर आपने अपना लिए तो आपके घर में लक्ष्मी का वास होगा और धन की कभी कमी नहीं रहेगी. तो चलिए आज आपको बताते हैं कि कौन सी वो चीज़ें है जिनको घर में रखने से होती है धन की वर्षा.  

यह भी पढे़ं- Astrology : भूलकर भी न रखें पर्स में ये 5 चीज़ें, वरना होगा पछतावा

तुलसी का पौधा- घर में उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए.  तुलसी का पौधा शुभ माना जाता है. तुलसी के पौधे की विधि-विधान से पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बानी रहती है. और घर में सुख और शांति आती है. 

मिट्टी का घड़ा- आर्थिक तंगी से मुक्ति पाने के लिए घर में मिट्टी के घड़े में पानी भरकर उत्तर दिशा में रखना चाहिए। माना जाता है की ऐसा करने से घर में आर्थिक तंगी नहीं होती है. 

क्रिस्टल बॉल- घर में क्रिस्टल बॉल रखना बेहद शुभ माना जाता है। घर के दरवाजे या खिड़की के ऊपर लगाने चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में धन की कमी नहीं होती. 

हाथी का स्टैच्यू- हाथी का स्टैच्यू बेहद शुभ माना जाता है। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में हाथी का स्टैच्यू या हंसों के जोड़े का स्टैच्यू रखना भी शुभ माना जाता है. 

यह भी पढे़ं- राशि अनुसार कौन सी धातु बना देगी आपको मालामाल, जानिए पूरी जानकारी