logo-image

Shukra Gochar 2023 : 15 फरवरी को बनेगा मालव्य राजयोग, इन 3 राशियों को होगा लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,दिनांक 15 फरवरी 2023 दिन बुधवार को ग्रह शुक्र का राशि परिवर्तन  होने वाला है.

Updated on: 04 Feb 2023, 12:20 PM

नई दिल्ली :

Shukra Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,दिनांक 15 फरवरी 2023 दिन बुधवार को ग्रह शुक्र का राशि परिवर्तन  होने वाला है. ये राशि परिवर्तन दिनांक 15 फरवरी को रात 08:12 मिनट पर मीन राशि में करेंगे. मीन राशि के स्वामी गुरु ग्रह हैं. जो अपनी ही राशि में बैठें हैं. वहीं मीन राशि में शुक्र और गुरु की युति से मालव्य योग का निर्माण हो रहा है, जो तीन राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. इस राजयोग के बनने से इन राशियों के जीवन में धन लाभ के योग बन रहे हैं. फिलहाल अभी शुक्र कुंभ राशि में हैं. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि शुक्र गुरु की युति बनने वाले राजयोग से कौन से ऐसे 3 राशि हैं, जिन्हें शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. 

ये भी पढ़ें - Shanivaar Upay: शनि की साढ़ेसाती से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो करें ये उपाय

शुक्र के गोचर से इन राशियों को होगा लाभ 

1.मिथुन राशि 
शुक्र गुरु की युति से राजयोग बन रहा है. अब ऐसे में मालव्य राजयोग बनने के कारण मिथुन राशि वालों को करियर में सफलता मिलेगी. बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा होगा, साथ ही नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के प्रबल योग बन रहे हैं. आपको अपनी मां की सेहत का ध्यान रखना है. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अगर आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये समय बेहद शुभ है. 

2.धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग नौकरीपेशा लोगों के लिए नई जॉब लेकर आया है. समाज में आपको मान-सम्मान मिलेगा. धन लाभ होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. नौकरी में प्रोमोशन के योग बन रहे हैं. भाग्य आपका पूरा साथ देगा. दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. पूजा-पाठ में आपका मन लगेगा. 

ये भी पढ़ें - Garuda Purana: इन कार्यों को करने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, जानें...

3.मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए मालव्य राजयोग यश और कीर्ति में वृद्धि लेकर आया है. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें जल्द सफलता मिलेगी. आपको कहीं से कोई शुभ खबर मिल सकती है. आपके अंदर एक गजब का आत्म विश्वास रहेगा. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपके अटके हुए सभी काम पूरे होंगे. लव लाइफ अच्छी रहेगी.