logo-image

Shani Asta 2023: आज शनि हो रहे हैं कुंभ राशि में अस्त, इन 5 राशियों को होगा नुकसान

ज्योतिष शास्त्र में आज यानी की दिनांक 30 जनवरी 2023 को रात 12:02 मिनट पर कुंभ राशि में जाकर न्याय के देवता शनिदेव अस्त हो जाएंगे.

Updated on: 30 Jan 2023, 01:46 PM

नई दिल्ली :

Shani Asta 2023:  ज्योतिष शास्त्र में आज यानी की दिनांक 30 जनवरी 2023 को रात 12:02 मिनट पर कुंभ राशि में जाकर न्याय के देवता शनिदेव अस्त हो जाएंगे. इसके बाद दिनांक 13 मार्च 2023 तक शनि अस्त ही रहेंगे. अब इनके अस्त होने से पांच राशियों को नुकसान होने की संभावना है, इसलिए इन राशियों को सावधान होकर काम करने की आवश्यकता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में पांच राशियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें सतर्क रहने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें- Guru Uday 2023: देव गुरु के उदय होने से बनेगा हंस राजयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

इन पांच राशियों को सावधान रहने की है जरूरत 

1.मेष राशि 
शनि देव के अस्त होने से मेश राशि के जातकों का सामाजिक छवि नुकसान हो सकता है. नौकरी और व्यापार में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. घर आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. आपके वैवाहिक जीवन में भी थोड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल के लिए टाल दें. 

2. कर्क राशि 
कर्क राशि वालों को शनि देव के अस्त होने से आपको करियर और कारोबार में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. किसी भी शुभ काम को करने से पहले भगवान गणेश की सच्चे मन से अराधना जरूर करें. शादीशुदा जातकों को संभलकर रहने की आवश्यकता है. मानसिक तनाव से बचकर रहें. अपना मनोबल कम न होने दें. 

3.सिंह राशि 
शनि देव के छठे भाव में अस्त होने से सिंह राशि के जातकों को सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है. बीमारियों में आपको खर्चे बढ़ेंगे. आपका इस माह पूरा बजट बिगड़ सकता है. आपको कहीं से कोई अशुभ समाचार भी मिल सकता है. कोई भी फैसला करें, तो सोच-समझकर ही करें. 

4.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों को शनि के तीसरे भाव में अस्त होने से आपके भाई-बहनों के रिश्तों में दरार आ सकती है. पारिवारिक रिश्तों में वाद-विवाद बढ़ सकता है. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो जांच पड़ताल कर ही निवेश करें. बिजनेस में नए एक्सपेरीमेंट करने से बचें. यात्रा करने से बचें. 

ये भी पढ़ें-बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने और बंद होने में घी का है खास महत्व, जानें क्या देता है संकेत

5.कुंभ राशि 
कुंभ राशि के जातकों के स्वामी शनि है. शनि इसी राशि में अस्त होने वाले हैं, जिसकी वजह से कुंभ राशि के जातकों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोगों को तनाव झेलना पड़ सकता है. अगर आप कहीं नौकरी तलाश रहे हैं, तो फिलहेल के लिए टाल दें. दाम्पत्य जीवन में थोड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है. दोस्तों के साथ भी अनबन हो सकता है, इसलिए अभी ज्यादा लोगों से बात करने से बचें.