logo-image

Guru Uday 2023: देव गुरु के उदय होने से बनेगा हंस राजयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की दशा बदलना बेहद मायने रखता है.

Updated on: 30 Jan 2023, 12:46 PM

नई दिल्ली :

Guru Uday 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की दशा बदलना बेहद मायने रखता है, इनके उदय या फिर अस्त होने से इसका सीधा असर 12 राशियों पर पड़ता है. वहीं कई ग्रहों के उदय होने से शुभ योग बनते हैं, जिससे जातकों को बेहद शुभ फल की प्राप्ति होती है. ऐसे में दिनांक 29 अप्रैल 2023 को देव गुरु बृहस्पति उदय हो रहे हैं, जिससे हंस राजयोग बन रहा है और इस योग के बनने से तीन राशियां ऐसी हैं, जिन्हें बेहद शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि देव गुरु बृहस्पति के उदय होने से कौन से ऐसे तीन राशि हैं, जिन्हें धन लाभ होने की संभावना है और उनके जीवन में शुभ परिणाम देखने को भी मिल सकता है.

ये भी पढ़ें-बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने और बंद होने में घी का है खास महत्व, जानें क्या देता है संकेत

गुरु देव बृहस्पति हो रहे हैं उदय, होगा तीन राशियों को फायदा 

1.कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों को देव गुरु के उदय होने से उनके करियर और व्यापार में बेहद शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. आपको सफलता के प्रबल योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं, आपको विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है. आपके लिए ये समय बेहद खास है. आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. किस्मत का आपको पूरा साथ मिलेगा. जो छात्र प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैंस, उन्हें सफलता मिल सकती है. आपको अच्छी नौकरी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. 

2.धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए देव गुरु के उदय होने से आपको अचानक धन लाभ होगा. व्यापार में आपको पूरा सहयोग मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार आएगा. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय आपके लिए बेहतर है. दिनांक 17 जनवरी 2023 को शनि की साढ़ेसाती आपके लिए समाप्त हो गई है, इसलिए अगर कोई भी शुभ काम करने की सोच रहे हैं, तो ये समय आपके लिए ही हैं. वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं.

ये भी पढ़ें-शालिग्राम शिला से बनेंगी राम-सीता की मूर्तियां, नेपाल की नदी से अयोध्या लाई जा रही टनों वजनी शिलाएं

 3.मीन राशि 
मीन राशि वालों को देव गुरु के उदय होने से हंस राजयोग बन रहा है, जो आपके लिए बेहद लाभदायक साबित होगा. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. धन के नए स्त्रोत बनने की संभावना है. व्यापार में आपको तरक्की मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी मिल सकती है,लेकिन दिनांक 17 जनवरी से शनि की साढ़ेसाती आपके राशि में शुरु हो चुकी है, जिसकी वजह से आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. आपको मानसिक तनाव से भी बचकर रहना होगा.