logo-image

Shani Asta 2023: 30 जनवरी को शनि होने वाले हैं अस्त, इस राशि के जातक हो जाएं सावधान

दिनांक 17 जनवरी 2023 को शनि राशि परिवर्तन करने वाले हैं

Updated on: 10 Jan 2023, 03:45 PM

नई दिल्ली :

Shani Asta 2023 : दिनांक 17 जनवरी 2023 को शनि राशि परिवर्तन करने वाले हैं. उसके बाद दिनांक 30 जनवरी 2023 को शनि देव अपने घर कुंभ में अस्त हो जाएंगे. इससे कुछ राशियों पर इसका गहरा असर देखने को मिल सकता है, इसका मतलब यह है कि कुछ राशियों के ऊपर खतरे की घंटी बजने वाली है, आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. इन राशि के जातकों को धन हानि होने की भी संभावना है. तो आइए आज हम आपको बताएंगे कि किन राशियों पर शनि का अस्त दुष्प्रभाव लेकर आया है. किन्हें सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें-Sakat Chauth 2023: आज के दिन करें ये आसान उपाय, घर में आएगी सुख-समृद्धि और शांति

शनि के अस्त होने से इन राशियों पर पड़ेगा गहरा प्रभाव

1.कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों को शनि के अस्त होने से उनके करियर और सेहत पर इसका असर देखने को मिलेगा.आपको सतर्क होकर काम करने की आवश्यकता है. अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो निवेश करने से पहले सोच-समझकर फैसला करें. संयम से काम लें. समय के साथ आपके सारे दुख दूर हो जाएंगे. इस समय आपके धन हानि का योग बन रहा है.इसलिए बेहतर है कि कोई ऐसा काम न करें, जिससे धन हानि हो. वाद-विवाद से बचें. 

2.सिंह राशि 
सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और शनि के साथ कभी सूर्य की नहीं बनती है. इसलिए शनि के अस्त होने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना होगा. परिस्थिति के हिसाब से काम करें. जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद भी हो सकता है, इसलिए जितना हो सके कम बोलें. आपके लव लाइफ में भी इसका प्रभाव पड़ेगा. इस समय कोई भी नया काम करने से बचें.

3.वृश्चिक राशि 
शनि के अस्त होने से वृश्चिक राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है. इस समय किसी को भी उधार देने से बचें. आपके घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. वाद-विवाद से बचें.

ये भी पढ़ें-Makar Sankranti 2023 : आखिर मकर संक्रांति के दिन क्यों खाई जाती है खिचड़ी? जानें...

4.मकर राशि 

शनि के अस्त होने से मकर राशि के जातकों को अशुभ परिणाम मिलने की संभावना है. अपनी वाणी पर संयम रखें. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. वाद-विवाद में पड़ने से बचें. आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी बिगड़ सकती है. व्यर्थ यात्रा करना पड़ सकता है.