logo-image

Rashifal February 2023: फरवरी में इन राशि वालों के बैंक बैलेंस पर होगा 'शनि' का प्रभाव, लग सकता है चूना!

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी का महीना आर्थिक स्थिति के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है

Updated on: 30 Jan 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली :

Rashifal February 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी का महीना आर्थिक स्थिति के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है. कुछ राशियों के लिए फरवरी का महीना बेहद शुभ रहने वाला है, तो किसी राशि के लिए बेहद अशुभ रहने वाला है. ऐसे में कर्क, सिंह, वृश्चिक और मकर राशि वालों के लिए फरवरी का महीना खर्चों में वृद्धि लेकर आया है, आपको बचत करके चलने की जरूरत है, वरना आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि फरवरी का महीना आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें-Shani Asta 2023: आज शनि हो रहे हैं कुंभ राशि में अस्त, इन 5 राशियों को होगा नुकसान

जानिए कैसा रहेगा आपकी राशि के लिए फरवरी का महीना 

1.मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना शुभ रहेगा, लेकिन आपको कुछ परेशानियां भी झेलनी पड़ सकती है. आपको धन कमाने के शुभ अवसर मिलेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से कमजोर हो सकती है. अगर आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो 15 फरवरी के बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. 

2.वृष राशि 
वृष राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना आपके जीवन में कुछ बाधाएं उत्पन्न कर सकती हैं. आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी.अगर आप शेयर मार्केट में निवेश कर रहे हैं, तो समय आपके लिए ठीक है. 

3.मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के खर्च में वृद्धि होगी. व्यवसाय में आपको नुसकान हो सकता है. कोई भी समझदारी से करें और योजना बनाकर करें. 15 फरवरी के बाद आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. 

4.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव हो सकता है. धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. आपके घर की आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार आएगा. खर्चों पर नियंत्रण रखें. पैसों की लेन-देन करने से बचें. 

5.सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के आय में बढ़ोतरी होगी, इसके साथ ही आपके आय में बढ़ोतरी होगी. आपके राशि के स्वामी सूर्य देव हैं. आपको अपने दोस्तों से पैसों की लेन-देन करने से बचने की आवश्यकता है. 

6.कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के लिए फरवरी का महीना आपके लिए खर्च लेकर आया है. किसी से उधार लेने से बचें. 15 फरवरी के बाद आपके आय में वृद्धि होगी. धन की बचत करें. 

7.तुला राशि
तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की संभावना है. आप अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज ले सकते हैं, कर्ज लेने से बचें. शेयर मार्केट में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो अभी निवेश करने से बचें. आपको अचानक धन लाभ होगा. 

8.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए फरवरी का माह स्वास्थ्य के लिहाज से सतर्कता लेकर आया है. अपनी माता के भी स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कोई भी काम समझदारी से करें. 

9.धनु राशि 
धनु राशि के जातकों के लिए फरवरी माह लाभकारी साबित होगा. आपको धन लाभ होगा. शनिवार के दिन दान दें, तो आपके लिए बेहतर होगा, पैसों की बचत करें. 

10.मकर राशि 
मकर राशि वालों को धन लाभ होने की संभावना है. आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी. छात्रों को बेहतर परिणाम मिलेगा. आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. 

11. कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए फरवरी का महीना मददगार साबित होगा. आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपको धन लाभ होगा. इस राशि के जातकों को मेहनत के परिणाम मिलेंगे. 

12. मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए फरवरी माह खर्चों में वृद्धि लेकर आया है. आपके ज्यादातर खर्चे परिवार के लिए होंगे. आप धन की बचत करने में सक्षम नहीं होंगे. लेकिन 15 फरवरी के बाद आपको बेहतर परिणाम मिलेगा.