logo-image

Mangal Margi 2023: मंगल करेंगे वृष राषि में मार्गी , 4 राशि वाले हो जाएं सावधान

दिनांक 13 जनवरी 2023 को ग्रहों के सेना मंगल वृष राशि में मार्गी होने वाले हैं.

Updated on: 11 Jan 2023, 04:04 PM

नई दिल्ली :

Mangal Margi 2023: दिनांक 13 जनवरी 2023 को ग्रहों के सेना मंगल वृष राशि में मार्गी होने वाले हैं. इसके बाद ये दिनांक 30 अक्टूबर तक मार्गी रहेंगे. अब ऐसे में अगर आपकी कुंडली में मंगल की स्थिति कमजोर है, तो आपको कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मंगल के मार्गी होने से कुछ राशियों को संभलकर रहने की आवश्यकता है.तो आइए आज हम आपको बताएंगे कि मंगल के वृष राशि में मार्गी होने से किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें-Makar Sankranti 2023: सूर्य के गोचर होने से इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव, मिलेगा सरकारी लाभ

इन राशियों को सावधान रहने की है आवश्यकता 

1.वृष राशि 

मंगल वृष राशि में ही मार्गी होने वाले हैं, जिससे आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है. आपके खर्च बढ़ सकते हैं. आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल के लिए टाल दें, अभी कोई भी काम करने से बचें. आपको अपनी माता की स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. फिजूलखर्ची करने से बचें. 


2.मिथुन राशि 

मंगल के मार्गी होने से आपके दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है. कोई भी काम विनम्र भाव से करें. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. दूसरों की मदद करने से कभी पीछे न हटें. इस राशि के जातकों को थोड़ा मेहनत करने की आवश्यकता है. 

3. तुला राशि 

तुला राशि वालों को अपनी वाणी और भाषा शैली में सुधार करने की जरूरत है. लोगों से बातचीत करते समय सावधानी बरतें, वरना आपको परेशानी में पड़ सकते हैं. अचानक धन लाभ होने की संभावना है. यात्रा करनी पड़ सकती है. वाहन मांगकर चलाने से बचें. 

4.वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के स्वभाव में थोड़ी आक्रामकता आ सकती है. कोई आपकी छवि खराब कर सकता है, इसलिए आप केवल अपने काम से काम रखें. अपने व्यवहार में सरलता रखें. क्रोध और वाणी पर काबू रखें, वरना आप बेवजह के वाद-विवाद में फंस सकते हैं. 

मार्गी दोष से बचने के लिए करें ये उपाय

अगर मंगल के मार्गी होने से आपके जीवन में समस्याएं आ रही हैं, तो आपको भगवानि शिव के पुत्र कार्तिकेय की पूजा करनी चाहिए. इससे मंगल देव की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनीं रहेगी और आपको शुभफल की प्राप्ति भी होगी. इसके अलावा आप मंगल दोष को दूर करने के लिए हनुमान जी की साधना करें, इससे आपकी सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. आप काल भैरव की भी पूजा कर सकते हैं. इससे मंगल से जुड़ी समस्याओं से आपको मुक्ति मिल जाएगी.