logo-image

Makar Sankranti 2023: सूर्य के गोचर होने से इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव, मिलेगा सरकारी लाभ

दिनांक 15 जनवरी 2023 को मकर संक्रांति का त्योहार है.

Updated on: 11 Jan 2023, 01:03 PM

नई दिल्ली :

Makar Sankranti 2023 : दिनांक 15 जनवरी 2023 को मकर संक्रांति का त्योहार है. वहीं दिनांक 14 जनवरी 2023 को सूर्य रात 08:57 मिनट पर मकर राशि में गोचर करेंगे और एक माह तक मकर में ही रहेंगे. मकर संक्रांति के दिन सूर्य के इस राशि परिवर्तन से 12 राशियों के जीवन मे कई अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं. सूर्य के गोचर से किसी की किस्मत सूर्य की भांति चमकेगी, तो किसी के जीवन में नई चुनौतियां देखने को मिल सकती हैं.तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि सूर्य के राशि परिवर्तन से किन राशियों के जीवन में इसका प्रभाव पड़ सकता है. किन राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है. 

ये भी पढ़ें-Guru Gochar 2023: गुरु के गोचर से बन रहा है गजलक्ष्मी योग, इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

सूर्य के गोचर से इन राशियों के जीवन में होगा बदलाव

1.मेष राशि
सूर्य के राशि परिवर्तन से मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबुत होने वाला है. आप अपने टारगेट को पूरा करने में सफल रहेंगे. आपकी प्रोमोशन की भी संभावना बन रही है. आज आप कोई अहम बदलाव कर सकते हैं. सरकारी लाभ के योग बन रहे हैं. 

2.वृष राशि 
वृष राशि के जातकों की किस्मत सूर्य की चमकने वाली है. भाग्य का पूरा साथ आपको मिलेगा. नौकरी में आपके तरक्की के योग बन रहे हैं. मांगलिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं. 

3.मिथुन राशि 
सूर्य के गोचर से मिथुन राशि के जातकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. पैसों की लेन-देन करने से बचें. काम में आपको धैर्य बनाकर चलने की आवश्यकता है. वाहन सतर्क होकर चलाएं. 

4.कर्क राशि 
कर्क राशि के लिए सूर्य का गोचर मिलाजुला फल लेकर आया है. आपको नौकरी में शुभ समाचार मिलने की संभावना है. दाम्पत्य जीवन में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है. जीवनसाथी का ध्यान रखें. 

5.सिंह राशि
सूर्य का गोचर सिंह राशि वालों के लिए बेहद सुखद रहेगा. आपको नए अवसर मिल सकते हैं. आपको नई जॉब भी मिल सकती है. आपके पराक्रम में वृद्धि होने की संभावना है. जो छात्र सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी. 

6.कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर खुशखबरी लेकर आया है. आपको पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. बिजनेस में आपको लाभ होगा. शेयर बाजार में निवेश करने से पहले जांच-पड़ताल जरूर करें. 

7.तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर मिलाजुला रहेगा. कर्मचारियों को लाभ होने की संभावना है. तनावमुक्त होकर काम करें. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. आपके तरक्की के सारे रास्ते खुलेंगे. 

8.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर सकारात्मक रहेगा. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को जल्द सफलता मिलेगी. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. 

9.धनु राशि 
धनु राशि वालों को नए अवसर मिलेंगे. कोई भी काम सोच-समझकर ही करें. फिजूलखर्च से बचें. वाद-विवाद होने की संभावना है. अपनी वाणी पर संयम रखें. 

10.मकर राशि 
मकर राशि के जातकों को सतर्क रहना होगा. पिता और जीवनसाथी से वाद-विवाद होने की संभावना है. कोई भी काम कर रहे हैं, तो उसे पूरा करें. अधूरा काम न रखें. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

11.कुंभ राशि 
कुंभ राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर धैर्य की परीक्षा लेकर आया है. आपके सारे काम समय के अनुसार पूरे हो जाएंगे. सरकारी नौकरी में प्रोमोशन के योग बन रहे हैं. आपको अपनी सुरक्षा पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

12.मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन बेहद अच्छा रहने वाला है. आपके विरोधी परास्त होंगे. नौकरी में उन्नति होगी. यात्रा करने की संभावना बन रही है, जिससे आपको बेहद लाभ होगा. पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी.