logo-image

Guru Gochar 2023: गुरु के गोचर से बन रहा है गजलक्ष्मी योग, इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र में गुरु जब भी किसी राशि में प्रवेश करते हैं

Updated on: 10 Jan 2023, 07:17 PM

नई दिल्ली :

Guru Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में गुरु जब भी किसी राशि में प्रवेश करते हैं, उन राशिवालों की किस्मत बदल जाती है. बता दें, अप्रैल में गुरु गोचर करने वाले हैं. इससे देवताओं के गुरु और ज्ञान के साथ-साथ कर्म, संपत्ति के देवता बृहस्पति का राशि परिवर्तन बेहद महत्वपूर्ण है. इस बार यानी की दिनांक 22 अप्रैल 2023 को गजलक्ष्मी योग भी बनने जा रहा है. जिससे कुछ राशियों की किस्मत चमक जाएगी और उनके अच्छे दिन की शुरुआत हो जाएगी. 

इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत

1. मेष राशि
मेश राशि के जातकों के गुरु गोचर बेहद शुभ होने वाला है. आपको कार्यस्थल पर तरक्की मिल सकती है. आपके रुके हुए सारे काम पूरे होंगे. कार्यस्थल में आपको मान-सम्मान मिलेगा. धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. वाद-विवाद से बचें. 

2.मिथुन राशि 
मिथुन राशि वालों के लिए गुरु गोचर लाभदायी साबित होगा. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आय में वृद्दि होने की संभावना है. नौकरी में प्रोमोशन के योग बन रहे हैं. व्यापारी वर्ग को फायदा हो सकता है. निवेश करने से बचें. व्यर्थ के कार्यों में ध्यान न दें. 

3.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए गुरु गोचर बेहद खास रहेगा. आपको ऊंचा पद मिल सकता है. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. गुरु के गोचर होने से कर्क राशि के जातकों के रिश्तों में सुधार आएगा. परिवार की राय लेकर ही कोई काम करें. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, संभलकर रहें. 

4.कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों के जीवन में अच्छा प्रभाव पड़ेगा. आप जिस भी काम को हाथ में लेंगे. आपके वो सारे काम पूरे हो जाएंगे. आपको सफलता अवश्य मिलेगी. विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं. प्रेम-प्रसंग के मामले में आपको सफलता मिलेगी. 

ये भी पढ़ें-Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति के दिन दही-चूड़ा क्यों होता है खास ? क्या है धार्मिक महत्व

5. मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के लिए गुरु गोचर बेहद शुभ रहेगा. आपका फंसा हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. जो लोग नई नौकरी ढूंढ रहे हैं, उन्हें बड़ी सफलता मिलेगी. आय में वृद्धि होगी. निवेश में आपको लाभ मिलेगी. व्यापारियों को धन लाभ होगा.