logo-image

महाशिवरात्रि पर बनेगा महासंयोग ! इन 4 राशियों के खुलेंगे भाग्य

महाशिवरात्रि के दिन लोग कई सारी तैयारियां करते हैं. ज्योतिष अनुसार महाशिवरात्रि के दिन शनि की मकर में चंद्रमा, शनि, शुक्र, बुध और मंगल ग्रह मिलकर पंच ग्रही योग बनाएंगे.

Updated on: 28 Feb 2022, 04:57 PM

NewDelhi:

1 मार्च 2022, को महाशिवरात्रि है. भगवान शिव और माता पार्वती के विवाहोत्‍सव के दिन महासंयोग बना रहा है. महाशिवरात्रि( Mahashivratri 2022) के दिन लोग कई सारी तैयारियां करते हैं. ज्योतिष अनुसार महाशिवरात्रि के दिन शनि की मकर में चंद्रमा, शनि, शुक्र, बुध और मंगल ग्रह मिलकर पंच ग्रही योग बनाएंगे. ग्रहों का यह महासंयोग 4 राशि वालों के लिए शुभ है. इन 4 राशियों के जीवन में कुछ अलग होने की संभावना भी है. तो आइये जानते हैं कि इस बार क्या अलग होने वाला है इन राशियों के साथ. 

यह भी पढ़ें- Mahashivratri 2022 Shivling Pujan: महाशिवरात्रि पर पूरी होगी हर इच्छा, जब जानेंगे महत्व और इस विधि से करेंगे पार्थिव शिवलिंग पूजा

मेष राशि (Aries): मेष राशि के जातकों पर इस महाशिवरात्रि शिव जी की विशेष कृपा होगी. धन लाभ होगा, कारोबारियों को विशेष तौर पर लाभ होने के योग हैं. यह समय भाग्‍य में बढ़ोतरी करेगा, जिससे रुके हुए काम बनने लगेंगे.  जीवन में नए जॉब के अफसर खुलेंगे. 

वृषभ (Taurus):  किस्‍मत की मदद से उन्‍हें हर काम में सफलता मिलेगी. रुका हुआ धन मिलेगा. जीवन में नए रास्ते खुलेंगे. लव लाइफ अच्‍छी रहेगी. इस महाशिवरात्रि भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें. 

मिथुन (Gemini): महाशिवरात्रि के दिन मिथुन राशि वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. साथ ही परिवार में खुशहाली आएगी. 

तुला राशि (Libra): तुला राशि वालों को यह महाशिवरात्रि सुख से भरी सबैत होगी. धन लाभ होगा. विलासिता की चीजें खरीद सकते हैं.जॉब करने के नए रास्ते मिलेंगे. जीवन से दुःख दूर होगा. भगवान शिव की चालीसा का पाठ करें. 

यह भी पढ़ें-  महाशिवरात्रि के दिन भूलकर भी न करें ऐसी गलती, जानें पूजा की विधि