logo-image

आने वाला बृहस्पतिवार बदलेगा इन राशियों की किस्मत, इन लोगों को मिल सकती है तरक्की

बृहस्पति देव किसी एक राशि में 13 महीने तक रहते हैं. ज्योतिष अनुसार 12 अप्रैल को देवगरु मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इस बार बृहस्पति देव परिवर्तन करने वाले हैं.

Updated on: 23 Feb 2022, 03:48 PM

New Delhi:

बृहस्पति ग्रह को सबसे बड़ा ग्रह माना गया है. गुरु ग्रह ज्ञान, मान-सम्मान, शिक्षा, धन का कारक माना जाता है. बृहस्पति देव किसी एक राशि में 13 महीने तक रहते हैं. ज्योतिष अनुसार 12 अप्रैल को देवगरु मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इस बार बृहस्पति देव परिवर्तन करने वाले हैं. तो आइये जानते हैं की आइए जानते हैं कि गुरु का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा. बृहस्पतिवार साई बाबा का दिन माना जाता है. इस दिन लोग साई बाबा की पूजा करते हैं. इस दिन आप इनकी पूजा के साथ साथ अपने हाथ से बनाया हुआ प्रसाद भी चढ़ा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- इन 6 तरह की चीज़ों को देना या लेना होता है बेहद शुभ, लक्ष्मी जी की होती है कृपा

किन राशियों का बदलेगा भाग्य-

मेष (Aries)
बृहस्पति का गोचक मेष राशि के 12वें भाव में होगा. जिसके परिणामस्वरूप, आपको धन लाभ हो सकता है. साथ ही परिवार में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी.  नौकरीपेशा जातकों को उन्नति की सम्भावना है.  इस बारे आपकी किमसात आपका पूरा साथ देगी. 

कर्क (Cancer)
अप्रैल में बृहस्पति का गोचर 9वें भाव में है.  किसी अचल संपत्ति से धन लाभ का प्रबल योग बनेगा. व्यापार से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा. परिवार में खुशाली आएगी. इस दिन आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. 

वृश्चिक (Scorpio)
बृहस्पति का गोचर वृश्चिक राशि के पांचवें भाव में होगा. जिस कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बॉस आपसे खुश रहेगा. रुका हुआ धन मिलेगा. इस दिन किसी से मुलाकत हो सकती है. 

कुंभ (Aquarius)
अप्रैल माह में बृहस्पति का गोचर कुंडली के दूसरे भाव में होगा.  साथ ही नौकरी में प्रमोशन के साथ-साथ सैलरी भी बढ़ने का भी योग है.कोई भी मांगलिक कार्य के लिए आपका दिन शुभ है. शादी के लिए रिश्ते आएंगे. 

यह भी पढ़ें- Mahashivratri 2022 के दिन इन तीन राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, आज ही जान लें