logo-image

इस रत्न को पहनने से खुल जाएगी किस्मत, सड़क से सिंघासन पर बैठा सकता है ये रत्न

नीलम रत्न पहनकर शनिदेव जी का जाप करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और रुके हुए काम बनतें जाते हैं. लेकिन इस रत्न को बहुत सोच समज कर ज्योतिष से पूछ कर पहनना चाहिए.

Updated on: 25 Nov 2021, 06:07 PM

New Delhi:

नीलम रत्न की बात करें तो ये एक ऐसा रत्न है जिस पर हर एक इंसान को विश्वास होता है. लोग अक्सर रत्न, दुआ ताबीज़ पर भरोसा करते हैं, पूजा पाठ करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार नीलम रत्न व्यक्ति को रंक से राजा बना सकता है. गरीब को अमीर भी कर सकता है. यह रत्न शनिदेव को समर्पित होता है. इस रत्न को पहन कर शनिदेव जो की पूजा अर्चना करनी चाहिए. नीलम रत्न पहनकर शनिदेव जी का जाप करने से साड़ी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और रुके हुए काम बनते जाते हैं. लेकिन इस रत्न को बहुत सोच समज कर ज्योतिष से पूछ कर पहनना चाहिए क्योंकि ये रत्न अशुभ होने पर अमीर को गरीब भी कर सकता है. आइये जानते हैं इसके फायदे. 

यह भी पढे़ं- आने वाले 3 दिनों में इन राशियों पर मेहरबान होंगी माँ लक्ष्मी

नीलम रत्न के फायदे-

जिन लोगों के लिए नीलम शुभ होता है उन्हें इसका तुरंत फायदा मिलता है. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. धन- लाभ होने लगता है. बेरोजगारों को नौकरी मिलने लगती है. नौकरी और व्यापार में तरक्की होने लगती है.

ऐसे करें नीलम की पहचान -

नीलम रत्न को धारण करने से पहले उसको तकीया के नीचे रखकर सोएं. अगर आपको रात में कोई भी बुरा स्वप्न नहीं आता है और अच्छी गहरी नींद आती है तो इसका मतलब है ये रत्न आपके लिए शुभ है. अगर आपको अच्छी और गहरी नींद नहीं आती है और बुरे सपने आते है इसका मतलब की ये रत्न आपके लिए शुभ नहीं है. इससे न पहने. रत्न अगर आपने पहना भी है और आपके साथ अशुभ कार्य हो रहे हैं तो इससे तुरंत उत्तर दें और शनिदेव जी का ध्यान करें. रत्न धारण करने के बाद अशुभ घटना होने पर इस रत्न को तुरंत उतार दें.

यह भी पढे़ं- साल 2022 से इन राशियों पर रहेगी शनि देव की तिरछी नज़र