News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

इस रत्न को पहनने से खुल जाएगी किस्मत, सड़क से सिंघासन पर बैठा सकता है ये रत्न

नीलम रत्न पहनकर शनिदेव जी का जाप करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और रुके हुए काम बनतें जाते हैं. लेकिन इस रत्न को बहुत सोच समज कर ज्योतिष से पूछ कर पहनना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 25 Nov 2021, 06:07:27 PM
fghsf

इस रत्न को पहनने से खुल जाएगी किस्मत (Photo Credit: astrology- raftaar)

New Delhi:

नीलम रत्न की बात करें तो ये एक ऐसा रत्न है जिस पर हर एक इंसान को विश्वास होता है. लोग अक्सर रत्न, दुआ ताबीज़ पर भरोसा करते हैं, पूजा पाठ करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार नीलम रत्न व्यक्ति को रंक से राजा बना सकता है. गरीब को अमीर भी कर सकता है. यह रत्न शनिदेव को समर्पित होता है. इस रत्न को पहन कर शनिदेव जो की पूजा अर्चना करनी चाहिए. नीलम रत्न पहनकर शनिदेव जी का जाप करने से साड़ी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और रुके हुए काम बनते जाते हैं. लेकिन इस रत्न को बहुत सोच समज कर ज्योतिष से पूछ कर पहनना चाहिए क्योंकि ये रत्न अशुभ होने पर अमीर को गरीब भी कर सकता है. आइये जानते हैं इसके फायदे. 

यह भी पढे़ं- आने वाले 3 दिनों में इन राशियों पर मेहरबान होंगी माँ लक्ष्मी

नीलम रत्न के फायदे-

जिन लोगों के लिए नीलम शुभ होता है उन्हें इसका तुरंत फायदा मिलता है. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. धन- लाभ होने लगता है. बेरोजगारों को नौकरी मिलने लगती है. नौकरी और व्यापार में तरक्की होने लगती है.

ऐसे करें नीलम की पहचान -

नीलम रत्न को धारण करने से पहले उसको तकीया के नीचे रखकर सोएं. अगर आपको रात में कोई भी बुरा स्वप्न नहीं आता है और अच्छी गहरी नींद आती है तो इसका मतलब है ये रत्न आपके लिए शुभ है. अगर आपको अच्छी और गहरी नींद नहीं आती है और बुरे सपने आते है इसका मतलब की ये रत्न आपके लिए शुभ नहीं है. इससे न पहने. रत्न अगर आपने पहना भी है और आपके साथ अशुभ कार्य हो रहे हैं तो इससे तुरंत उत्तर दें और शनिदेव जी का ध्यान करें. रत्न धारण करने के बाद अशुभ घटना होने पर इस रत्न को तुरंत उतार दें.

यह भी पढे़ं- साल 2022 से इन राशियों पर रहेगी शनि देव की तिरछी नज़र

 

First Published : 25 Nov 2021, 05:30:23 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.