News Nation Logo
Banner

Rashifal 2022 : जानें किन राशियों पर लगेगी शनि की ढैया, और किनके लिए होगा बड़ा परिवर्तन

शनि की ढैया में व्यक्ति के जीवन में काम , समय, तक गलत दोनों चलता है. इसी को सामान्य भाषा में शनि की ढईया या साढ़े साती कहा जाता है. आइये जानते हैं कि आपकी राशी साढें साती से मुक्त होगी या नए साल पर शनि देव आपकी राशि में प्रवेश कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 29 Nov 2021, 02:58:54 PM
ghjvgyu

जानें किन राशियों पर लगेगी शनि की ढैया (Photo Credit: lifeberrys.com)

New Delhi:  

जैसे-जैसे नया साल आ रहा है वैसे ही ग्रहों में परिवर्तन भी होगा. ध्यान देने की बात यह कि नए साल में कुछ राशियों के लिए शनि की ढैया चलेगी , वहीं कुछ राशियों को शनि देव जी की कृपा मिलेगी. वर्तमान में शनि देव अपनी पहली राशि मकर में गोचरीय संचरण कर रहे है जो 28 अप्रैल 2022 तक संचरण करते रहेंगे उसके बाद 29 अप्रैल 2022 को अपनी दूसरी राशि राशि में प्रवेश करेंगे. शनि देव जी अपने राशि परिवर्तन के कारण किसी को लाभ तो किसी को हानि प्रदान करते हैं.

यह भी पढ़ें- शनिदेव की कृपा से हर कष्ट होगा दूर, इन मंत्रों का करें रोजाना जाप

शनि को ग्रहो में न्यायाधीश का पद प्राप्त है, इसी कारण अपने भ्रमण के क्रम में व्यक्ति के आचरण ,व्यवहार व कर्म के आधार पर फल प्रदान करते हैं,  शनि की ढैया में व्यक्ति के जीवन में काम , समय, तक और गलत दोनों चलता है. इसी को सामान्य भाषा में शनि की ढईया या साढ़े साती कहा जाता है. नए साल में शनि किसी को अपने साढ़े साती से मुक्त करेंगे और किस तरह की ढैया रहने वाली है आइये जानते हैं.

किन राशियों पर चलेगी साढ़े साती 

शनि देव के कुम्भ राशि से 29 अप्रैल 2022 के बाद धनु राशि वाले साढ़े साती के प्रभाव से मुक्त होंगे. मिथुन एवं तुला राशि वाले ढैय्या के प्रभाव से मुक्त हो जाएंगे. मकर राशि , कुम्भ राशि, और मीन राशि के लिए साढ़े साती चलने लगेगी. कर्क और वृश्चिक पर वैसे ही ढैया चलेगी. उसके बाद वक्री गति से पुनः मकर राशि में प्रवेश करके 16 जनवरी 2023 तक रहकर अपना प्रभाव स्थापित करेंगे. इसका मतलब 17 जुलाई 2022 से 16 जनवरी 2023 तक धनु, मकर और कुंभ राशि के लोग साढ़े साती के प्रभाव में तथा मिथुन एवं तुला राशि वालों पर शनि की ढैया का प्रभाव रहेगा. 

यह भी पढ़ें- सावधान : पति पत्नी की ये 5 आदतें शादी को कर सकती है बर्बाद , जानें यहां

First Published : 29 Nov 2021, 02:57:34 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.