logo-image

Ketu Gochar 2023 : केतु करेंगे तुला राशि में गोचर, इन 4 राशियों को मिलेगी अपार सफलता

ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक ग्रह का राशि परिवर्तन होता है.

Updated on: 03 Feb 2023, 08:06 PM

नई दिल्ली :

Ketu Gochar 2023 : ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक ग्रह का राशि परिवर्तन होता है. ग्रह समय के अनुसार एक राशि से निकलकर दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रह के राशि परिवर्तन होने से इसे ग्रह गोचर कहा जाता है. इनके ग्रह गोचर से राशियों  पर इसका शुभ और अशुभ असर देखने को मिलता है. वहीं इस साल रेहु-केतु राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इनकी चाल वक्री होती है. आपको बता दें, दिनांक 30 अक्टूबर 2023 को राहु और केतु राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. राहु मेष राशि में और केतु तुला राशि में गोचर करेंगे. इनके ग्रह गोचर से 4 राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा, इसके बारे में हम आपको इस लेख में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - ATTE KE UPAY : अगर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह है कमजोर, तो आटे से करें ये उपाय

ग्रह गोचर से इन 4 राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव 

1. वृष राशि 
वृष राशि वालों के लिए केतु का गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है. इस राशि के जातक को नौकरी में पदोन्नति, अचानक धन लाभ, पढ़ाई में सफलता और मान-सम्मान प्राप्ति के योग बन रहे हैं. आपके जीवन में अगर कोई परेशानी आ रही होगी, तो वह समाप्त हो जाएगी. सेहत में सुधार होगा. 

2. सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के लिए केतु का गोचर भाग्योदय लेकर आया है. आपको पद-प्रतिष्ठा, मान-सम्मान मिलेगा. अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय आपके लिए बेहद अच्छा है. मेहनत का आपको पूरा फल मिलेगा. रिश्तों में मजबूती आएगी. 

3.धनु राशि 
धनु राशि वालों के लिए केतु गोचर शुभ फलदायी वाला साबित होगा. करियर में आपको बेहतरीन लाभ होगा. आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी. सेहत में सुधार होगा और रिश्तों में मिठास आएगा. 

ये भी पढ़ें-Niyati Palat Rajyog: इन चार राशियों को पैसों की तंगी से मिलेगी मुक्ति, बन रहा है शुभ राजयोग

4.मकर राशि 
मकर राशि वालों के लिए ये गोचर लाभकारी साबित होगा. आय के नए साधन बनेंगे. व्यापार में लाभ होगा, नौकरीपेशा लोगों का प्रोमोशन हो सकता है. अपने काम से काम रखें. ये समय आपके लिए बेहद शुभ है.