logo-image

नींद में अगर आते हैं ऐसे सपने तो हो सकते हैं मालामाल, मां लक्ष्मी की होती है कृपा

ज्योतिष अनुसार सपने में कुछ चीजों के देखना खास संकेत देते हैं. तो चलिए आज आपको बताते हैं कि कुछ चीज़ों को सपने में देखना धन लाभ का संकेत होता है.

Updated on: 28 Jan 2022, 08:49 AM

New Delhi:

नींद में अक्सर इंसान कई तरह की चीज़ें देखता है. फिर चाहे वो किसी महल को देखे या घर को, या फिर किसी पक्षी को, या फिर किसी जानवर को. ऐसे ही कई सारे सपने होते हैं जिसको देखकर इंसान अक्सर या तो खुश होता है या फिर सोचता है कि इस सपने का क्या मतलब था. ज्योतिष अनुसार सपने में कुछ चीजों के देखना खास संकेत देते हैं. तो चलिए आज आपको बताते हैं कि कुछ चीज़ों को सपने में देखना धन लाभ का संकेत होता है. 

यह भी पढ़ें- इन 5 राशियों के लिए मुसीबत का कारण बन सकता है फरवरी, इनसे रहना होगा बचकर

होता है धन लाभ-

सपने में पेड़ या पहाड़ पर चढ़ते हुए देखना बहुत शुभ माना जाता है. ये सपना धन लाभ का इशारा देता है. इसके अलावा इस सपने का मतलब रुका हुआ पैसा मिलना भी होता है. वहीं सपने में फलों के लदा हुआ पेड़ शुभ माना जाता है. सपने में दूध दिखाई देना बेहद शुभ होता है. यह सपना यह दर्शाता है कि आने वाले समय में आपकी किस्मत चमकने वाली है. या कोई शुभ काम होने वाला है जो आपके लिए फायदेमंद होगा. 

कर्ज से छुटकारा-

सपने में बच्चों को खिलखिलाते हुए देखना भी शुभ है. ये सपना जीवन में बड़ी सफलता मिलने का संकेत देते हैं. इसके साथ ही सपने में मंदिर देखना शुभ फलदायी माना जाता है. ऐसा सपने आर्थिक स्थिति में सुधार का संकेत है. सपने में फूलों से भरा बगीचा देखना आमदनी का संकेत देता है. इसका ये मतलब है कि मां लक्ष्मी की कृपा आप पर होने वाली है. 

मिलती है सफलता-

सपने में अपने सिर से बाल झड़ते देखना शुभ माना गया है. वहीं सपने में आग देखना शुभ है. सपने में मोर को देखना भी शुभ माना गया है. इसका ये मतलब है कि बहुत जल्द धन लाभ और सफलता मिलने वाली है. किसी नए चैप्टर की शुरुआत जिंदगी में होने वाली है.   

यह भी पढ़ें- Solar Eclipse 2022: कब लगेगा इस साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानिए समय और डेट