News Nation Logo

आर्थिक तंगी का कर रहे हैं सामना, तो पहनें ये 5 तरह के रतन

रत्न शास्त्र के अनुसार, कुछ रत्न ऐसे हैं जो धन लाभ में मदद कर सकते हैं. वो रतन कौन से हैम आइये जानते हैं. इनको धारण करने से आपके पास पैसों की कमी कभी नहीं होगी और आपके पास हमेशा पैसे बचे रहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 21 Nov 2021, 02:35:14 PM
fgh

आर्थिक तंगी का कर रहे हैं सामना, तो पहनें ये 5 तरह के रतन (Photo Credit: amazone.in)

New Delhi:

हर कोई आज कल आर्थिक स्तिथि से मज़बूत और कर्ज मुक्त होना चाहता है.  साथ ही जो लोग धन की देवी लक्ष्मी जी का आशीर्वाद चाहते हैं, उन्हें हमेशा उनके साथ रहना चाहिए. उनकी पूजा करनी चाहिए. कई बार ऐसा होता है कि हम कड़ी मेहनत करते हैं और फिर भी हमारे पास पैसे नहीं बचते. रत्न शास्त्र में धन और वित्त से संबंधित कई उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करके आपको कई सारे फायदे  मिल सकते हैं. रत्न शास्त्र के अनुसार, कुछ रत्न ऐसे हैं जो धन लाभ में मदद कर सकते हैं. वो रतन कौन से हैम आइये जानते हैं. इनको धारण करने से आपके पास पैसों की कमी कभी नहीं होगी और आपके पास हमेशा पैसे बचे रहेंगे. 

यह भी पढ़ें- राशि अनुसार कौन सी धातु बना देगी आपको मालामाल, जानिए पूरी जानकारी

1. स्वर्ण रत्न

जिन लोगों के पास हमेशा पैसों की कमी रहती है उन्हें ये स्वर्ण रतन पहनना चाहिए. कहा जाता है कि इससे व्यक्ति का समय और भाग्य बदल जाता है. इसके अलावा, यह माना जाता है कि इसे तब भी पहनना चाहिए जब बहुत मेहनत के बावजूद पैसा व्यक्ति के पास पैसे न बचे. 

2. हरे रंग का जेड स्टोन

यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं और कुछ आर्थिक मजबूती की तलाश कर रहे हैं तो आपको हरे रंग का जेड स्टोन पहनना चाहिए. इसे आर्थिक समृद्धि के लिए भी काफी फायदेमंद  माना जाता है.

3.टाइगर रत्न

रत्न शास्त्र में, टाइगर रत्न को सबसे प्रभावी माना जाता है और इसका असर तुरंत दिखाई देता है.  इसलिए इस रत्न को टाइगर रत्न कहा जाता है. इस रत्न को धारण करने से आपके सभी गलत कार्य दूर होने लगते हैं.

4. मचचिक रत्न

मच्छिक रत्न वास्तव में एक खनिज है जो सल्फर से बना होता है. इस रत्न को पहनने से आप धन कमाने के विभिन्न तरीकों के बारे में जान सकते हैं.

5. ग्रीन एवेंट्यूरिन

 यह रत्न व्यापारियों और व्यापारियों के लिए लाभकारी माना जाता है. कहा जाता है कि यह रत्न धन को आकर्षित करता है और कमाई के नए रास्ते खोलता है.

 

First Published : 21 Nov 2021, 02:35:14 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.